बायोस्टू: भूविज्ञान की अध्ययन के लिए एक नवीनतम उपकरण

डिजाइनर अंद्री नैदोनोव की अद्वितीय रचना

बायोस्टू, एक नवीनतम उपकरण, जो बच्चों को भूविज्ञान की अध्ययन में मदद करता है। यह उन्हें पौधों की वृद्धि, कीटों, प्राकृतिक प्रक्रियाओं जैसे जल टर्नाडो और जैवसंश्लेषण आदि को देखने की अनुमति देता है। बच्चे वीडियो और टाइमलैप्स बना सकते हैं, प्रकाश की तीव्रता को नियंत्रित कर सकते हैं, तापमान जैसे मापदंडों की जांच कर सकते हैं और बहुत कुछ।

बायोस्टू का निर्माण डिजाइनर अंद्री नैदोनोव ने किया है, जिन्होंने इसे एक नवीनतम स्टार्टअप के रूप में पेश किया है। इसका मुख्य उद्देश्य यह दिखाना है कि यह कितना उपयोगी हो सकता है, और कुछ जीवित उदाहरणों को मॉडल करके इसकी मुख्य विशेषताओं को कवर करना है।

अंद्री नैदोनोव ने इस वीडियो को Maxon Cinema4D, XParticles (Redshift के साथ रेंडर किया गया), Quixel Megascans, Adobe AfterEffects, Adobe Premiere का उपयोग करके निर्मित किया है।

वीडियो का उद्देश्य यह दिखाना है कि बायोस्टू उपकरण का कैसे उपयोग किया जा सकता है। प्रत्येक दृश्य एक अलग विशेषता है, और नैदोनोव ने एक से दूसरे में सुचारु संक्रमण को प्राप्त करने की कोशिश की है, ताकि दर्शक महसूस कर सके कि हम समय के साथ एक ही विषय के बारे में बात कर रहे हैं और लाइन को बनाए रख रहे हैं।

इस परियोजना का आरंभ सितम्बर 2020 में हुआ था और यह अक्टूबर 2020 में समाप्त हुई। इस डिजाइन को 2021 में A' मूवी, वीडियो और एनिमेशन डिजाइन अवार्ड में आयरन अवार्ड से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Andrii Naidonov
छवि के श्रेय: Andrii Naidonov
परियोजना टीम के सदस्य: Andrii Naidonov
परियोजना का नाम: BioStu
परियोजना का ग्राहक: Andrii Naidonov


BioStu IMG #2
BioStu IMG #3
BioStu IMG #4
BioStu IMG #5
BioStu IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें