ग्रुंडिग हाइनजेलमान लिमिटेड एडिशन: एक अद्वितीय डिजाइन अनुभव

डिजिटल पनोरामा द्वारा डिजाइन की गई यह उत्कृष्ट उत्पाद डिजाइन

ग्रुंडिग हाइनजेलमान लिमिटेड एडिशन, एक अद्वितीय उपभोग्य इलेक्ट्रॉनिक्स फिल्म, जिसे डिजिटल पनोरामा ने डिजाइन किया है। इसकी प्रेरणा 1946 में ग्रुंडिग द्वारा पेश किए गए उनके प्रसिद्ध हाइनजेलमान उत्पाद से ली गई है।

ग्रुंडिग हाइनजेलमान, एक ट्यूबलेस रेडियो के रूप में डिजाइन किया गया था, जिसका डिजाइन एक लकड़ी के डिब्बे के रूप में किया गया था। इस लकड़ी के डिजाइन ने हमें प्रेरित किया और हमने लकड़ी के विचार को आगे बढ़ाया। हमने एक ऐसी दुनिया का सपना देखा जहां लकड़ी और धातु का समन्वय हो, बिना ग्रुंडिग ब्रांड की जड़ों को खोए।

ग्रुंडिग इंटरमीडिया की जड़ें उस पारंपरिक जर्मन कंपनी में हैं, जिसे 1945 में स्थापित किया गया था और जिसने अपने रेडियो और टेलीविजन के साथ विश्व की प्रसिद्धि प्राप्त की। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद जर्मनी खंडहर में थी और अधिकांश रेडियो भी बर्बाद हो गए थे, लेकिन नए उत्पादन पर सहयोगी देशों द्वारा कड़ी नियंत्रण था। रेडियो विक्रेता मैक्स ग्रुंडिग ने एक अवसर देखा और उन्होंने 'हाइनजेलमान', एक ग्रुंडिग रेडियो बनाया जो आधिकारिक रूप से रेडियो नहीं था। और यही वही प्रसिद्ध डिजाइन था जिसे आज जीवंत किया गया।

यह डिजाइन 100% CGI एनिमेशन के माध्यम से बनाई गई है। सभी तत्वों को 3d स्थल में मॉडलिंग किया गया था और इसे मैक्सन के सिनेमा 4D सॉफ्टवेयर में एनिमेट किया गया। कम्पोजिटिंग एडोब आफ्टर इफेक्ट्स में की गई थी। इसकी तकनीकी विशेषताएं इस प्रकार हैं: 1920 1080 पूर्ण HD, अवधि 60 सेकंड, फ्रेम दर 25Fps।

यह एक CG एनिमेशन वीडियो है। इसे यूट्यूब, विमियो, फेसबुक, इंस्टाग्राम और ग्रुंडिग की वेबसाइट जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खेलने की योजना बनाई गई थी।

हमारा पहला प्रस्ताव ग्राहक को दिसंबर 2020 के पहले सप्ताह में था। उत्पादन एक सप्ताह के भीतर शुरू हुआ। हमने अंतिम फिल्म को दिसंबर 2020 के अंत में समाप्त और सौंप दिया।

इस डिजाइन के लिए आधारभूत अनुसंधान के लिए बिक्री रिपोर्ट और बेंचमार्क का अध्ययन किया गया था। हमने यह पता लगाया कि ग्रुंडिग हाइनजेलमान 1946 से बहुत प्रसिद्ध उत्पाद है। हमारे ग्राहक ने हमें इस उत्पाद के इतिहास के बारे में ब्रीफिंग दी और हमने इसे उच्च स्तर पर ले जाया। एनिमेशन को सोशल मीडिया जैसे कि ग्रुंडिग के यूट्यूब चैनल और पूरे यूरोप में खुदरा स्टोरों पर प्रसारित करने की योजना बनाई गई थी। स्टोर के आगंतुकों को फिल्म की प्रभावशीलता को मापने के लिए एक प्रश्नावली का विषय बनाया गया था।

मुख्य लक्ष्य था कि ग्रुंडिग के नारे, परिवर्तन को स्वीकार करना अच्छा है अगर आप अपने आप को सच्चा बनाए रखते हैं, को मनोरंजक और आश्वस्त करने का समर्थन करना। इस उत्पाद की दुनिया को रहस्यमय और सरल होना चाहिए। एनिमेशन के मुख्य तत्व वही लकड़ी और ब्रश किए गए धातुविक उपकरण थे जिनका उपयोग क्लासिक डिजाइन बनाने के लिए किया गया था। उन्हें वास्तविक दिखना चाहिए था ताकि दर्शकों को मनाना संभव हो। इन सभी को एक नाटकीय संगीत के साथ मिलाना, जो समंजस्य में हो, यही मुख्य चुनौती थी। अंत में हमें दिखाई गई कमरा, एक अमर, रेट्रो देखने वाले लेकिन आधुनिक जीवन के माहौल को परिलक्षित करना चाहिए। हम विश्वास करते हैं कि हम इसे प्राप्त कर सकते हैं।

ग्रुंडिग इंटरमीडिया जीएमबीएच की जड़ें उस पारंपरिक जर्मन कंपनी में हैं, जिसे 1945 में स्थापित किया गया था और जिसने अपने रेडियो और टेलीविजन के साथ विश्व की प्रसिद्धि प्राप्त की। द्वितीय विश्व युद्ध के बाद जर्मनी खंडहर में थी और अधिकांश रेडियो भी बर्बाद हो गए थे, लेकिन नए उत्पादन पर सहयोगी देशों द्वारा कड़ी नियंत्रण था। रेडियो विक्रेता मैक्स ग्रुंडिग ने एक अवसर देखा और उन्होंने 'हाइनजेलमान', एक ग्रुंडिग रेडियो बनाया जो आधिकारिक रूप से रेडियो नहीं था। और यही वही प्रसिद्ध डिजाइन था जिसे आज जीवंत किया गया।

इस डिजाइन का सर्वाधिकार अर्चेलिक ए.एस, 2019 को सौंपा गया है। इस डिजाइन को 2021 में A' मूवी, वीडियो और एनिमेशन डिजाइन अवार्ड में प्लेटिनम पुरस्कार से सम्मानित किया गया। प्लेटिनम A' डिजाइन अवार्ड: विश्व स्तरीय, असाधारण, और अत्यंत नवाचारी डिजाइनों को मान्यता देता है, जो पेशेवरता, प्रतिभा, और सामाजिक कल्याण के लिए योगदान करते हैं। यह एक युग की परिभाषात्मक सौंदर्य को मान्यता देता है, वे कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी की सीमाओं को आगे बढ़ाते हैं, परम उत्कृष्टता प्रदर्शित करते हैं और दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Digital Panorama
छवि के श्रेय: Video Credits: Emre GOREN
परियोजना टीम के सदस्य: Client - Arcelik Global Content Studio Agency - Digital Panorama Creative – Emre GOREN 3D Supervisor - Emre GOREN 3D Artist - Emre GOREN 3D Modeling - Teberdar GURBEY 3D Modeling - Emre GOREN Sound Mix – Emre GOREN Account Manager (Agency) - Pinar DINCER Account Specialist (Agency) - Gozde MENTESE Account Director (Agency) - Sevilay KOP IT (Agency) - Kaan METEER Executive Producer (Client) - Tayfun UGUZLUOGLU Executive Producer (Client) - Gorkem GOR
परियोजना का नाम: Grundig Heinzelmann 75th Years Edition
परियोजना का ग्राहक: Digital Panorama


Grundig Heinzelmann 75th Years Edition IMG #2
Grundig Heinzelmann 75th Years Edition IMG #3
Grundig Heinzelmann 75th Years Edition IMG #4
Grundig Heinzelmann 75th Years Edition IMG #5
Grundig Heinzelmann 75th Years Edition IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें