डिजाइन और नवाचार: डोरिटोस W और Y

पेप्सीको डिजाइन और इनोवेशन द्वारा विशेष रूप से तैयार किया गया

खाद्य पैकेजिंग के क्षेत्र में एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन।

डोरिटोस W&Y पैकेजिंग का डिजाइन प्योर्टो रिको के गर्व को प्रतिबिंबित करता है, जिसमें देश के झंडे के गर्वित लाल, सफेद, और नीले रंगों का पृष्ठभूमि में उपयोग किया गया है। विसिन & यांडेल की एक कला शैली वाली काले और सफेद फोटोग्राफ को पैक के केंद्र में रखा गया है, जिसमें "ला उल्टिमा मिशन" वर्ल्ड टूर को प्रमोट करने वाला पाठ एक यादगार स्पर्श जोड़ता है। डोरिटोस का कोणीय लोगो भी विशेष रूप से प्रदर्शित किया गया है, जो समूह के संगीत की जीवंत ऊर्जा के साथ पूरी तरह से मेल खाता है।

महत्वपूर्ण सांस्कृतिक घटनाओं के स्थान पर, पेप्सीको के ब्रांड एक अद्वितीय निशान बनाने में पाए जा सकते हैं। दो दशकों के साथ रहने के बाद, रेगेटोन जोड़ी विसिन और यांडेल ने अपने अंतिम टूर की घोषणा की, और डोरिटोस ने इस ऐतिहासिक क्षण को चिह्नित करने में अपनी भूमिका निभाना चाहा। इसलिए, डिजाइन टीम ने विसिन और यांडेल को और इस मील के पत्थर संगीत की घटना को श्रद्धांजलि देने के लिए एक दृश्य पहचान प्रणाली (VIS) और सीमित समय की पेशकश (LTO पैकेजिंग) तैयार की।

यह डिजाइन 2023 में A' लिमिटेड एडिशन और कस्टम डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित हुआ। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: PepsiCo Design & Innovation
छवि के श्रेय: PepsiCo Design & Innovation
परियोजना टीम के सदस्य: PepsiCo Design & Innovation
परियोजना का नाम: Doritos W and Y
परियोजना का ग्राहक: PepsiCo Design & Innovation


Doritos W and Y IMG #2
Doritos W and Y IMG #3
Doritos W and Y IMG #4
Doritos W and Y IMG #5
Doritos W and Y IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें