रॉयल ट्यूलिप वारसॉ के अपार्टमेंट्स: वारसॉ की सुंदरता को एक इमारत में बंद करने का अद्वितीय प्रयास

ट्रेमेंड द्वारा डिजाइन किए गए ये अपार्टमेंट्स वारसॉ की ऐतिहासिक संपत्ति को सम्मानित करते हैं

रॉयल ट्यूलिप वारसॉ अपार्टमेंट्स वारसॉ की सबसे सुंदर जगह है जो एक इमारत में समाहित है। 1920 के दशक में, वारसॉ ने अपने शानदार दिनों का अनुभव किया, जिसे उत्तर की पेरिस कहा जाता था। स्थान का समृद्ध इतिहास, साथ ही वारसॉ का अपना, डिजाइनरों के लिए प्रेरणा बना। उन्होंने एक अद्वितीय कॉन्सेप्ट बनाया जिसका मुख्य ध्येय राजधानी है जिसमें उसके जिलों को शामिल किया गया है, एक प्रकार की "वारसॉ पहेली।"

रॉयल ट्यूलिप वारसॉ एक आधुनिक अपार्टहोटल है जो हॉस्पिटैलिटी में एक नई श्रेणी बनाता है: एक लक्जरी होटल, घर, और कार्यालय का हाइब्रिड। स्थान का समृद्ध इतिहास और वारसॉ का अपना, 1920 के दशक के शहर की महान जिला योजना के प्रेरणा से, जिसका अंतर्गत इंटीरियर का उल्लेख किया गया है। यह डिजाइन इसलिए अच्छी तरह से काम करती है क्योंकि यह अपनी जड़ों के प्रति सच्ची है। शाब्दिक और गैर-शाब्दिक रूप से यह स्थान, वास्तुकला, और वारसॉ के विवरण से प्रेरित है और आधारित है। यह वारसॉ के स्वर्ण युग के भूले भटके हिस्से को दिखाता है और रॉयल ट्यूलिप के प्रत्येक हिस्से में स्थानांतरित करता है।

डिजाइनरों ने प्रस्तावित किया कि इमारत की भूमि मंजिल वारसॉ का एक प्रकार का मानचित्र होगी। 1920 के दशक की राजधानी की महान जिला योजना से प्रेरित, उन्होंने इसके आकार और इसके जिलों की व्यवस्था की ओर संकेत किया। सामान्य क्षेत्रों में ऐसे शहर के भागों के समानता मिल सकती है जैसे कि वोला (कैफे), स्रोदमिसिए (प्रचार), पोविसले (बार), जोलिबोर्ज (रेस्तरां), और प्रागा (बगीचा)। पहली मंजिल पर, कांफ्रेंस क्षेत्र (प्रसिद्ध वार्सावियन का उल्लेख करते हुए), फिटनेस, और स्पा हैं। अपार्टमेंट्स (2-16वीं मंजिल), जैसे कि रॉयल ट्यूलिप के बाकी इंटीरियर्स, वारसॉ के जिलों का उल्लेख करते हैं। हमें उनमें जोलिबोर्ज, मोकोटोव, ओचोता, सास्का केपा, और पोविसले से प्रेरणा मिल सकती है।

इस विशेष परियोजना के साथ डिजाइनरों के लिए महत्वपूर्ण था कि वे वारसॉ की सुंदरता को मान्यता दें और थोड़ी भूली बिसरी इतिहास को याद दिलाएं। पूरी परियोजना शहर के लगभग हर हिस्से के लिए एक विचित्र श्रद्धांजलि है। इसलिए, सामान्य क्षेत्रों में, ऐसे शहर के भागों के समानता मिल सकती हैं जैसे कि वोला, स्रोदमिसिए, या जोलिबोर्ज। उनमें से कुछ काफी दृश्यमान हैं जैसे कि वारसॉ की महान योजना, कुछ अधिक छिपे हुए हैं जैसे कि प्रचार डेस्क का ओवल आकार रोटंडा की ओर संकेत करता है और उसके निर्माण के पीछे के आर्किटेक्चरल विचार की ओर संकेत करता है - शहर की लंबवत संरचना में एकमात्र गोल वस्तु के रूप में।

परियोजना का सबसे कठिन हिस्सा होटल के अतिथियों के लिए न केवल एक जीवंत, जीवन भरा स्थान बनाना था, बल्कि स्थानीय समुदाय के लिए भी। लक्ष्य था कि लोकल लोगों द्वारा भूले गए स्थान को जीवंत करना और इंटीरियर और बाहरी हिस्से के बीच अंतर्क्रिया बनाना।

रॉयल ट्यूलिप वारसॉ एक आधुनिक अपार्टहोटल है जो हॉस्पिटैलिटी में एक नई श्रेणी बनाता है: एक लक्जरी होटल, घर, और कार्यालय का हाइब्रिड। स्थान का समृद्ध इतिहास, साथ ही वारसॉ का अपना, डिजाइनरों के लिए प्रेरणा बना। 1920 के दशक की राजधानी की महान जिला योजना से प्रेरित, उन्होंने इसके आकार और इसके जिलों की व्यवस्था की ओर संकेत किया। पूरी इमारत में ऐसे शहर के भागों के समानता मिल सकती है जैसे कि वोला, स्रोदमिसिए, या जोलिबोर्ज।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Magdalena Federowicz-Boule
छवि के श्रेय: Tremend Photography by Piotr Gęsicki
परियोजना टीम के सदस्य: Magdalena Federowicz-Boule, Kama Kowacz, Daria Cichoń, Renata Kuczera, Emilia Karwowska-Łasocha, Paulina Szarzec, Aleksandra Falba, Aleksander Dymkowski, Dawid Stawowy, Maciej Jasina, Marta Idczak
परियोजना का नाम: Royal Tulip Warsaw Apartments
परियोजना का ग्राहक: Magdalena Federowicz-Boule


Royal Tulip Warsaw Apartments IMG #2
Royal Tulip Warsaw Apartments IMG #3
Royal Tulip Warsaw Apartments IMG #4
Royal Tulip Warsaw Apartments IMG #5
Royal Tulip Warsaw Apartments IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें