वी ट्रांसफॉर्मिंग: एक अनूठी प्रदर्शनी डिजाइन

डैसुके नगातोमो और मिनी जैन द्वारा विकसित

वी ट्रांसफॉर्मिंग एक अनूठी प्रदर्शनी डिजाइन है जिसे डैसुके नगातोमो और मिनी जैन ने विकसित किया है। यह डिजाइन पर्यावरण के संरक्षण और संवर्धन की अवधारणा पर आधारित है।

डिजाइनर्स ने इस प्रदर्शनी के डिजाइन को वृत्ताकार अर्थात बिना कचरा, मौजूदा संसाधनों का उपयोग और नवाचारी समाधान की अवधारणा से प्रेरित किया है। यह डिजाइन एक अनूठी प्रवेश द्वार है जो अंधकार स्थल से लेकर नीले दीवार वाले स्थल तक जाता है जहां श्वेत तरंगमय छत है। इसके बाद, मुख्य प्रदर्शनी सामग्री शुरू होती है जो विश्व सततता के मुद्दों का वर्णन करती है। मुख्य सामग्री को 7 विषय क्षेत्रों, खाद्य, उत्पाद जीवनचक्र, नए व्यापार मॉडल, फैब्रिक, संरचना, बुनियादी ढांचा, और सतत जीवनशैली में विभाजित किया गया है।

यह प्रदर्शनी डिजाइन अस्थायी प्रदर्शनी के डिजाइन और निर्माण विधि की चुनौती देता है, जो आमतौर पर प्रदर्शनी के बाद बड़ी मात्रा में तोड़फोड़ का कचरा उत्पन्न करता है। इसलिए, सामग्री और निर्माण विधियाँ ध्यानपूर्वक चुनी गई हैं ताकि प्रदर्शनी के समापन के बाद उनका दूसरा जीवन हो सके।

एक सतत भविष्य कोई परिकल्पना नहीं है, बल्कि एक चुनाव है, जिसमें सभी का साझा भागीदारी होती है। इस यात्रा में, मनुष्य समयसर उत्पादक और उपभोक्ता हैं। इसलिए, सतत जीवनशैली की परिभाषा समाज पर निर्भर करती है। भविष्य की प्रवृत्ति भी इस परिवर्तन यात्रा की गंतव्य स्थली को परिभाषित करती है। ताइवान डिजाइन एक्सपो 2022 में, यह परिपथ पविलियन स्वयं डिजाइन विचारधारा, सामग्री चयन और प्रदर्शनी घटकों के मॉड्यूलरीकरण के माध्यम से भविष्य का परिवर्तन है। प्रदर्शनी संगठन के दौरान उत्पन्न हो सकने वाले कचरे को कम से कम किया जाता है।

इस डिजाइन को 2023 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर ए' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष-ऑफ-द-लाइन, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्टता और नवाचार की छवि बनाते हैं। ये डिजाइन, अपने मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा के पात्र हैं, उत्कृष्टता का अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Daisuke Nagatomo and Minnie Jan
छवि के श्रेय: Daisuke Nagatomo and Minnie Jan
परियोजना टीम के सदस्य: Curatorial Group: REnato lab | Aining Ouyang MisoSoupDesign | Minnie Jan MisoSoupDesign | Daisuke Nagatomo Design Team: Sugar Hu, Jenny Yeh, Lily Lee
परियोजना का नाम: We Transforming
परियोजना का ग्राहक: Daisuke Nagatomo and Minnie Jan


We Transforming IMG #2
We Transforming IMG #3
We Transforming IMG #4
We Transforming IMG #5
We Transforming IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें