निंग: एक घूर्णनशील प्रकाश यंत्र

वेई पेंग हंग द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय प्रकाश यंत्र

निंग, एक घूर्णनशील प्रकाश यंत्र, जो उपयोगकर्ताओं को एक स्थिर मनोदशा प्रदान करता है। इसका निर्माण पुनर्चक्रित कांच से किया गया है और इसे बार्स, कमरों, हवाई जहाजों आदि में उपयोग किया जा सकता है।

निंग का अर्थ चीनी अक्षरों में शांति और शांत भावनाओं का होता है। डिजाइनर वेई पेंग हंग की आशा है कि यह दीपक लोगों को उनके हृदय में शांति की भावना प्रदान कर सके, और शिखर को घुमाने की प्रक्रिया के माध्यम से उपचार महसूस कर सके। यह दीपक तुर्की के घूर्णनशील नृत्य और फुजी पर्वत को संदर्भित करता है।

निंग का निर्माण पुनर्चक्रित कांच से किया गया है, जिसका पूरा निर्माण पुनर्चक्रित एल्युमिनियम से किया गया है, और इसके अंदर इलेक्ट्रोमैग्नेट मॉड्यूल और एलईडी लाइट्स को एम्बेड किया गया है।

निंग को पहले चार्ज किया जाता है, फिर जब यह पूरी तरह से चार्ज हो जाता है, तो घूर्णनशील दीपक को आधार पर घुमाया जाता है, जब घूर्णनशील दीपक आधार के इलेक्ट्रोमैग्नेट का प्रतिसाद देता है, तो यह प्रकाशित होना शुरू कर देता है और घूमना शुरू कर देता है।

यह परियोजना 2022 के अक्टूबर में ताइपेई में शुरू हुई थी और नवम्बर 2022 में चरणों में समाप्त हुई थी। डिजाइनर ने अनुसंधान के माध्यम से पाया कि आज के लोगों में अत्यधिक तनाव कई भावनात्मक विकारों का कारण बनता है, डिजाइन के माध्यम से दीपकों के साथ अन्तर्क्रिया करने से लोगों को उपचारात्मक अनुभव मिल सकता है।

निंग एक ब्रॉन्ज ए' लाइटिंग प्रोडक्ट्स और फिक्सचर्स डिजाइन अवार्ड 2023 में प्राप्त करने वाला है। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचालन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Wei Peng Hung
छवि के श्रेय: Image #1: 3D Rendering Wei-Peng Hung, NING, 2022. Image #2: Photographer Wei-Peng Hung, NING, 2022. Image #3: 3D Rendering Jing-Yi Chen, NING, 2022. Image #4: 3D Rendering Wei-Peng Hung, NING, 2022. Image #5: 3D Rendering Jing-Yi Chen, NING, 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Wei Peng Hung
परियोजना का नाम: Ning
परियोजना का ग्राहक: Wei Peng Hung


Ning IMG #2
Ning IMG #3
Ning IMG #4
Ning IMG #5
Ning IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें