अद्वितीय डिजाइन और अभिनव तकनीक: एलेक्सी दानिलिन की "इनसाइट" पेंडेंट लैंप

समकालीन ट्रेंड्स और अभिनव डिजाइन विचारों का संगम

एलेक्सी दानिलिन द्वारा डिजाइन की गई "इनसाइट" पेंडेंट लैंप न केवल समकालीन ट्रेंड्स को दर्शाती है, बल्कि उनके अभिनव डिजाइन विचारों का भी प्रतिपादन करती है। इस लैंप की विशेषता इसकी अनंत समायोजन संभावनाओं में छिपी है, जिससे प्रकाश को उपयोगकर्ता के अनुसार सेट किया जा सकता है।

लैंप में एक सिलेंडरिकल मेटल बेस होता है, जिसमें LED प्रकाश स्रोत होता है। इसमें अर्धवृत्ताकार तत्व होते हैं। ऊपरी हिस्से में एक अद्वितीय समायोजन प्रणाली होती है, जिसका उपयोग करके प्रकाश की धार को ऊर्ध्वाधर दिशा में बदला जा सकता है। और केबल और तार का उपयोग करके, लैंप की स्थापना के समय प्रकाश की दिशा को क्षैतिज दिशा में समायोजित किया जा सकता है।

यह सस्पेंशन प्रणाली लैंप को स्थिर स्थापित करने की अनुमति देती है, जो यदि यह एकल तार से लटक रहा होता, तो संभव नहीं होता। इसे आसानी से ऊचाई में समायोजित किया जा सकता है, जो छत और लैंप के कार्य पर आधारित होता है। तार को सुंदरता से लटकाने के लिए, इसे केबल के साथ एक विशेष सजावटी तत्व से जोड़ा जाता है।

लैंप के लिए विशेष छत कप्स का विकास किया गया है, जिससे डिजाइन और भी आकर्षक होती है। कोई फास्टनर या बोल्ट नहीं। संग्रह दो रंगों में उपलब्ध है: काला शग्रीन और मैट सोने के साथ और काला शग्रीन और मैट सफेद के साथ।

एलेक्सी दानिलिन ने इस लैंप की डिजाइन करते समय स्विवल मैकेनिज्म पर विशेष अध्ययन किया। इसके लिए, उन्होंने अन्य मैकेनिज्म और उत्पाद डिजाइन में आधुनिक रूपों के ट्रेंड्स का अध्ययन किया।

हमारे लिए सृजनात्मक चुनौती यह थी कि स्विवल मैकेनिज्म में मौलिक विचारों को जोड़ना और इसे एक सांतुलित लैंप डिजाइन के साथ जोड़ना।

इस लैंप का नाम ही हमें इसके छिपे हुए रहस्यों के बारे में बहुत कुछ बताता है। लैंप की संक्षिप्त डिजाइन केवल समकालीन ट्रेंड्स द्वारा निर्धारित नहीं होती, बल्कि इसके डिजाइन विशेषताओं द्वारा भी।

इस डिजाइन को 2023 में A' Lighting Products and Fixtures Design Award में चांदी का पुरस्कार प्राप्त हुआ था। चांदी A' Design Award : शीर्ष स्तर की, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाती हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सराहा जाता है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Alexey Danilin
छवि के श्रेय: Image #1: Maytoni brand photographer Vladislav Bukin 2022, Image #2: Maytoni brand photographer Vladislav Bukin 2022, Image #3: Maytoni brand photographer Vladislav Bukin 2022, Model designer Alexey Danilin, mage #4: Maytoni brand photographer Vladislav Bukin 2022, mage #5: Maytoni brand photographer Vladislav Bukin 2022.
परियोजना टीम के सदस्य: Lead designer: Alexey Danilin, Engineer: Nikita Morozov, Product managers: Natalia Danilova, Elena Slivka, Assistant product managers: Karim Tabishchev, Anastasia Orlova, Foto Vlad Buk
परियोजना का नाम: Enigma
परियोजना का ग्राहक: Alexey Danilin


Enigma IMG #2
Enigma IMG #3
Enigma IMG #4
Enigma IMG #5
Enigma IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें