SJ20 Dual Lens: दुनिया का पहला मॉड्यूलराइज्ड ड्यूअल-लेंस एक्शन कैमरा

डिजाइनर वूचाओ ज़ांग द्वारा विकसित, यह कैमरा दिन और रात की शूटिंग के लिए दो लेंस प्रदान करता है

एक्शन कैमरा SJ20 Dual Lens, जिसका वजन 150 ग्राम से कम है, दुनिया का पहला मॉड्यूलराइज्ड ड्यूअल-लेंस एक्शन कैमरा है। इसका दूसरा नाईट शॉट लेंस, जो मजबूत नाईटटाईम लाइट सेंसिंग और कैप्चरिंग विशेषता के साथ आता है, प्रीमियम नाईटटाईम वीडियो और फ़ोटो कैप्चर करने में विफल होने की समस्या को हल करता है।

यह कैमरा उपयोगकर्ताओं को दिन और रात की रिकॉर्डिंग के लिए दो लेंस प्रदान करता है। दूसरा नाईट शॉट लेंस एक स्वतंत्र बढ़ाई गई लाइट सेंसिंग तत्व के साथ आता है, जो मंद प्रकाश स्थिति में भी स्पष्ट छवियां कैप्चर कर सकता है। उपयोगकर्ता विभिन्न पर्यावरणों के अनुसार उच्च गुणवत्ता वाली छवियां कैप्चर करने के लिए अलग-अलग लेंस स्विच कर सकते हैं। सभी ऑपरेशन 2.0" LCD टच स्क्रीन पर किए जा सकते हैं, जो स्मार्टफ़ोन की तरह आसानी से उपयोग करने के लिए है। कैमरा के पास पक्ष पर एक मॉड्यूल इंटरफ़ेस है और इसे बैटरी और बैकेट्स जैसे मॉड्यूल से जोड़ा जा सकता है जो अवधि बढ़ाता है और रिकॉर्डिंग फ़ॉर्म को बेहतर बनाता है। इसका मेटल बॉडी लंबे समय तक रिकॉर्डिंग के कारण होने वाली ओवरहीटिंग समस्या को कम करता है।

इस कैमरा को कम से कम 1 घंटे के लिए 4K वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता होती है और जोड़े गए बैटरी मॉड्यूल न्यूनतम 3-घंटे की शूटिंग का समर्थन करता है। एक संचालित सेल्फी स्टिक के साथ जुड़े, SJ20 का काम करने की क्षमता 10 घंटे तक होती है। SJ20 को त्वरित रूप से Type-C केबल के माध्यम से PC से जोड़ा जा सकता है फ़ाइल अपलोड करने के लिए, या WiFi एक्सेस के माध्यम से सेलफ़ोन से। SJCAM Zone App डाउनलोड करने से एक-टच फ़ाइल डाउनलोड और रिमोट कैमरा नियंत्रण की अनुमति मिलती है।

इस प्रोजेक्ट की शुरुआती डिजाइन चरण में अगस्त 2022 में आगे बढ़ी, प्रोटोटाइपिंग फरवरी 2023 में पूरी होगी, और प्रोजेक्ट मई 2023 में समाप्त होगा।

बाजार में उपलब्ध प्राथमिक एक्शन कैमराओं के अनुसंधान के माध्यम से, हम दिन की शूटिंग की गुणवत्ता की गारंटी देते हैं और रात की शूटिंग प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करते हैं, और पारंपरिक डिजाइन को मॉड्यूलराइजड डिजाइन के साथ बदलते हैं, जो न केवल छवि की गुणवत्ता को बेहतर बनाता है और उपयोगकर्ता के साथ कैमरा के संवाद का तरीका नवीनीकरण करता है, लेकिन यह भी सीनेरियों और उपयोगकर्ता-अनुकूल विशेषता को बढ़ाता है।

प्रोजेक्ट की शुरुआत के समय और बाहरी डिजाइन योजना को स्थिर करने के साथ, हमारी सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि कैसे कार्य को रूप दें। हमने चिप्स, सेंसर और कॉम्पोनेंट्स के विभिन्न संयोजनों का प्रयोग किया ताकि हम अपने उपभोक्ताओं के लिए इरादा किए गए आदर्श उत्पाद को प्रस्तुत कर सकें।

इस डिजाइन को 2023 में A' कैमरा और फोटोग्राफी उपकरण डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष-ऑफ-द-लाइन, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से उल्लेखनीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो एक उत्कृष्ट स्तर की उत्कृष्टता दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Shenzhen Zhencheng Technology Co., Ltd
छवि के श्रेय: Shenzhen Zhencheng Technology Co., Ltd
परियोजना टीम के सदस्य: Zhang Hongbing, Ma Xiaojun, Zhang Wuchao
परियोजना का नाम: SJ20 Dual Lens
परियोजना का ग्राहक: Shenzhen Zhencheng Technology Co., Ltd


SJ20 Dual Lens IMG #2
SJ20 Dual Lens IMG #3
SJ20 Dual Lens IMG #4
SJ20 Dual Lens IMG #5
SJ20 Dual Lens IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें