मोबाइल फोटोग्राफी के लिए अद्वितीय डिजाइन: Shiftcam Snapgrip

डिजाइनर KL Chiu का नवाचारी उत्पाद

मोबाइल फोटोग्राफी के लिए एक नवाचारी उपकरण, Shiftcam Snapgrip, जिसे डिजाइनर KL Chiu ने तैयार किया है, आपके मोबाइल शूटिंग अनुभव को बेहतर बनाने का वादा करता है।

डिजाइनर KL Chiu के अनुसार, Shiftcam Snapgrip का उद्देश्य मोबाइल क्रिएटिव्स को सशक्त बनाना है। यह उत्पाद आपके मोबाइल शूटिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए एक पूरी तरह से नवीन प्रणाली प्रदान करता है। इसके लिए, डिजाइनर्स ने DSLR की मूल बातों पर ध्यान केंद्रित किया है, जिससे Snapgrip आपके मोबाइल फोन पर शूटिंग को फिर से सुविधाजनक और मजेदार बनाता है।

SnapGrip एक संक्षिप्त और बहुमुखी मोबाइल फोटोग्राफी ग्रिप है, जो iPhone MagSafe सिस्टम का उपयोग करता है और एक बिल्ट-इन बैटरी के माध्यम से वायरलेस चार्जिंग प्रदान करता है। एक साधारण मजबूत चुंबकीय स्नैप के साथ, Snapgrip तत्परता से कनेक्ट होता है और तुरंत आपके फोन पर एक पूर्ण-आकार ग्रिप की सुविधा देता है, जिसमें अंगूठे की तरफ शूटिंग के लिए एक शटर बटन शामिल होता है। यह एक न्यूनतम डिजाइन है जिसे पोर्टेबिलिटी को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। चुंबकीय प्रणाली आपको तत्परता से लैंडस्केप से पोर्ट्रेट शूटिंग में स्विच करने देती है या लाइटिंग या माउंट्स के साथ विस्तार करती है।

डिजाइनर्स ने फ़ंक्शन का पालन करते हुए एक अत्यधिक संक्षिप्त एन्क्लोजर बनाया है, जो मुख्य घटकों को धारण करता है। पोर्टेबिलिटी को बढ़ाने के लिए फुटप्रिंट को कम करने के लिए, आंतरिक निर्माण और संयोजन प्रक्रिया अधिक चुनौतीपूर्ण हो गई है। चूंकि SnapGrip आपके फोन को स्थान पर रखता है चुंबकीय बल के द्वारा, विकास और अनुसंधान का एक बड़ा हिस्सा सही शक्ति की खोज में गया है, जो आपको चिंता-मुक्त शूटिंग के लिए सुरक्षित अनुभव देता है।

डिजाइनर्स ने अपने मौजूदा ग्राहकों के साथ संपर्क करके फोकस समूहों का निर्माण किया है ताकि वे कंटेंट क्रिएटर्स की आवश्यकताओं और उनके कार्यप्रवाह के बारे में अधिक जान सकें। उन्होंने पाया कि वे हमेशा चलते रहते हैं और उन्हें एक संक्षिप्त, पोर्टेबल अधोक शूटिंग सिस्टम की आवश्यकता होती है जो उनके फोन को बेहतर बनाता है। जो केवल एक Snapgrip के रूप में शुरू हुआ था, वह तत्परता से उत्पादों की एक पारिस्थितिकी तंत्र में परिवर्तित हो गया। उपयोगकर्ताओं के मोबाइल क्रिएटिव कार्यप्रवाह को हर चरण पर सशक्त बनाने के लिए ताकि वे अपनी सामग्री को गियर अप, शूट, संपादित, (पुनः) देख सकें, और शेयर कर सकें।

Shiftcam Snapgrip को एक सबकुछ समाहित समाधान प्रदान करने के लिए पूरी मोबाइल क्रिएटिव कार्यप्रवाह को ध्यान में रखते हुए बनाया गया था। हर घटक को उसके इरादे के अनुसार समर्थन देने के लिए जमीन से बनाया गया था। कोविड के समय में उत्पादों की एक पारिस्थितिकी तंत्र का डिजाइन करना एक चुनौती रही है। टीम के सदस्यों को दुनिया भर में फैलाने के साथ, इंजीनियरिंग परिवर्तनों को प्रभावी रूप से संवादित करने में सक्षम होना और सभी हितधारकों के बीच एकजुटता बनाने में बिना सामने से सामने मिले, हमारी सबसे बड़ी चुनौती रही है।

मोबाइल क्रिएटिव्स के प्रति उत्साही, SnapGrip प्रणालियाँ एक अंतिम सामग्री निर्माता टूलकिट के रूप में कार्य करती हैं जो मोबाइल शूटिंग अनुभव को बेहतर बनाती हैं। DSLR की मूल बातों पर ध्यान केंद्रित करके, SnapGrip एक संक्षिप्त और बहुमुखी मोबाइल फोटोग्राफी ग्रिप है जो एक चुंबकीय कनेक्शन का उपयोग करता है और एक बिल्ट-इन बैटरी के माध्यम से वायरलेस चार्जिंग प्रदान करता है। एक साधारण मजबूत चुंबकीय स्नैप के साथ, Snapgrip तत्परता से कनेक्ट होता है और तुरंत आपके फोन पर एक पूर्ण-आकार ग्रिप की सुविधा देता है, जिसमें अंगूठे की तरफ शूटिंग के लिए एक शटर बटन शामिल होता है।

यह डिजाइन 2023 में A' कैमरा और फोटोग्राफी उपकरण डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज़ अवार्ड से सम्मानित हुई थी। ब्रोंज़ A' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: ShiftCam Limited
छवि के श्रेय: ShiftCam Limited
परियोजना टीम के सदस्य: Benson KL Chiu Armand Vanoord
परियोजना का नाम: Shiftcam Snapgrip
परियोजना का ग्राहक: ShiftCam Limited


Shiftcam Snapgrip IMG #2
Shiftcam Snapgrip IMG #3
Shiftcam Snapgrip IMG #4
Shiftcam Snapgrip IMG #5
Shiftcam Snapgrip IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें