सूरज की रोशनी में नहाते हुए कार्यालय: एक अद्वितीय डिजाइन द्वारा Chiung Ying Hsu

स्वतंत्र लेआउट, कार्य और प्रकाश का उपयोग करते हुए एक पुराने घर को डिजाइन कार्यालय में परिवर्तित करना

Chiung Ying Hsu द्वारा डिजाइन किए गए इस अद्वितीय कार्यालय की डिजाइन में स्वतंत्रता, प्रकाश और संवाद का समन्वय है, जो एक स्वस्थ, प्राकृतिक और आरामदायक कार्य पर्यावरण बनाता है।

Chiung Ying Hsu ने एक पुराने घर को डिजाइन कार्यालय में परिवर्तित करने के लिए स्वतंत्र लेआउट, कार्य और प्रकाश का उपयोग किया। इसके लिए उन्होंने जैविक मुक्त रूप का उपयोग करके स्थान की भावना को कोमल किया, और ग्राहक स्वागत, स्वतंत्र विचारण, और सहयोगी चर्चा की स्थानिक लचीलापन की पूर्ति की। साथ ही, विभिन्न सामग्री शब्दावली को लागू करके आधुनिक सुविधा और कठिन प्राकृतिक शैली के बीच एक विरोधाभास बनाया।

इस केस में अंतरिक्ष डिजाइन का कार्यालय योजना है, जिसमें निगूढ़ लेआउट परिभाषा, और खुली चलने की लाइन लेआउट के माध्यम से, यह सुनहरे रंग के बिना अंतरिक्ष में प्रवाहित होती है, और यह भी कार्य क्षेत्र में संवाद को बढ़ावा देती है। साथ ही, पर्यावरण संरक्षण हरी डेकोरेशन डिजाइन को आयात किया जाता है, जो सुविधाजनक और स्वस्थ कार्यालय पर्यावरण के साथ डिजाइन ब्रांड के मूल मूल्य की प्रतिध्वनि करता है।

यह पुराने घर की जल रिसाव समस्या और मूल संविधान की सुधार से शुरू होता है, और पारंपरिक बंद कार्यालय कक्षों को हटाता है, ताकि खुला पैटर्न और चलने की लाइन, और दीवार के दोनों ओर स्थित संग्रहण स्थान लाया जा सके, बाथरूम और संग्रहण कक्ष प्रवेश छिपे होते हैं, जिससे समग्र स्थान की भावना को जारी रखा जा सकता है, और भी भीतरी प्रकाश की सीमा को विस्तारित किया जा सकता है। कार्य क्षेत्र के खुले संवाद और कार्यात्मक क्रम को प्राप्त करने के लिए।

यह पर्यावरण संरक्षण और मित्रता की हरी डेकोरेशन आत्मा को एकीकृत करता है, और गैर-विषैली और स्वस्थ सामग्री का उपयोग करता है, शुद्ध और सादे रंगों, प्राकृतिक प्रकाश, लकड़ी, पत्थर और अन्य प्राकृतिक सामग्रियों के साथ, सुविधाजनक और जैविक स्थान की प्रकृति की ओर लौटने के लिए। छत की ऊंचाई का विरोधाभास घर की ऊंचाई दृश्य की भावना को विस्तारित करता है, और अलग कार्यस्थल में एक केंद्रित और स्थिर गोपनीयता लिफ़ाफ़ा बनाता है।

इस डिजाइन का उद्देश्य संवाद, सहयोग और रचनात्मक कार्य स्थल पर ध्यान केंद्रित करना है, एक खुले और लचीले लेआउट सेटिंग और मुक्त चलने की लाइन डिजाइन के साथ, संवाद और वार्तालाप के अवसर बढ़ाने, और प्रकाश और वेंटिलेशन की साझेदारी और प्रवाह को बढ़ाने, एक स्वस्थ, प्राकृतिक और सुविधाजनक कार्य पर्यावरण बनाने के लिए। इसके अलावा, डिजाइनर विभिन्न कोनों में अद्वितीय शैली प्रेरणाएं देते हैं, विट्रियस ईंट, सीमेंट, और वॉलपेपर जैसे तत्वों के माध्यम से, एक सुविधाजनक और आरामदायक माहौल में।

यह परियोजना 2021 के सितम्बर में शुरू हुई और 2022 में ताओयुआन, ताइवान में समाप्त हुई। छत की ऊंचाई का अंतर सेटिंग चतुराई से पाइपलाइनों और एयर कंडीशनिंग उपकरणों को छिपाती है, स्वागत, संवाद और कार्य क्षेत्रों को परिभाषित करती है। स्वागत केंद्र द्वीप और सम्मेलन क्षेत्र को एक उच्चता वाले तल के साथ अपूर्ण दीवार डिजाइन के माध्यम से स्वतंत्र रूप से विभाजित किया जाता है; जबकि आराम क्षेत्र अंतरिक्ष के निचले तल पर व्यवस्थित किया जाता है, जो प्रकाश और सड़क दृश्य का संक्रमण बफर बनता है।

डिजाइन की शुरुआत में, हमें गंभीर जल रिसाव समस्या को हल करने की आवश्यकता थी; इसके अलावा, "स्वस्थ डिजाइन" की ब्रांड अवधारणा को अभ्यास करने के लिए, कैसे लेआउट, कार्य, और सामग्री के पहलुओं से कार्य क्षमता और सौंदर्य प्रदर्शन की आवश्यकताओं को एकीकृत करके एक सुविधाजनक और गैर-विषैली कार्य पर्यावरण बनाया जा सकता है, यह इस केस में एक महत्वपूर्ण चुनौती है।

स्नान सूरज कार्यालय MJ इंटीरियरडिजाइन का डिजाइन कार्यालय है। डिजाइन टीम को संवाद, सहयोग और रचनात्मकता के लिए एक कार्य स्थल बनाने के लिए समर्पित है। निगूढ़ लेआउट परिभाषा, और खुली चलने की लाइन के माध्यम से, यह अंतरिक्ष को सूरज की रोशनी में नहाते हुए बनाता है। हरी डेकोरेशन डिजाइन को स्थान में लागू किया जाता है, जो स्वस्थ पर्यावरण के साथ डिजाइन ब्रांड के मूल मूल्य की प्रतिध्वनि करता है।

यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज विजेता था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन पुरस्कार: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को समर्पित, जो अनुभव और संसाधनों की प्रमाणीकरण करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार का योगदान करते हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: CHIUNG YING HSU
छवि के श्रेय: CHIUNG YING HSU
परियोजना टीम के सदस्य: CHIUNG YING HSU
परियोजना का नाम: Bathing Sunshine
परियोजना का ग्राहक: CHIUNG YING HSU


Bathing Sunshine IMG #2
Bathing Sunshine IMG #3
Bathing Sunshine IMG #4
Bathing Sunshine IMG #5
Bathing Sunshine IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें