सोशल कॉर्पोरेट: एक नवाचारी ऑफिस लॉबी डिजाइन

मार्टिन चाव द्वारा नवाचारी ऑफिस लॉबी की डिजाइन

सोशल कॉर्पोरेट, निंगबो, चीन में स्थित एक ऑफिस लॉबी है। इसकी डिजाइन मार्टिन चाव ने की है। इस डिजाइन की प्रेरणा 2022 के विशेष घर पर रहने के समय से मिली, जब लोगों ने प्रकृति, हरियाली और चेहरे से चेहरे संवाद के महत्व को महसूस किया।

सोशल कॉर्पोरेट एक अद्वितीय ऑफिस लॉबी है, जिसमें पेड़-पौधों, ताजगी और प्रकृति के तत्वों का समावेश किया गया है। लॉबी क्षेत्र केवल आवागमन के लिए नहीं है, बल्कि यहां कला कृतियाँ, पुस्तकों की अलमारियाँ, और आरामदायक बैठने के क्षेत्र भी हैं। इसकी विशेषता यह है कि यह एक आरामदायक और "कार्यक्षम" स्थल प्रदान करता है।

इस डिजाइन को साकार करने के लिए संगमरमर, आईने वाला स्टेनलेस स्टील, लकड़ी, लहर आकार की प्लास्टिक लैमिनेट आदि का उपयोग किया गया है। यह प्रोजेक्ट अगस्त 2021 से शुरू हुआ और अगस्त 2022 में निंगबो, चीन में समाप्त हुआ।

इस डिजाइन के लिए मार्टिन ने गहन अनुसंधान किया और ग्राहक के साथ कार्य किया। उनका मानना है कि ऑफिस लॉबी केवल एक संक्रमण क्षेत्र नहीं होना चाहिए, बल्कि यह उपयोगकर्ता के अनुकूल क्षेत्र होना चाहिए, जहां लोग अपने फुर्सत के समय ठहरना, बातचीत करना या पढ़ना पसंद करें।

इस डिजाइन की तस्वीरें किमी गुआन ने खींची हैं और इसके कॉपीराइट हॉट कोन्सेप्ट्स डिजाइन लिमिटेड, 2022 के पास हैं। यह डिजाइन 2023 में ए' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज अवार्ड से सम्मानित हुई है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Martin chow
छवि के श्रेय: Photos by Kimi Guan
परियोजना टीम के सदस्य: Martin chow
परियोजना का नाम: Social Corporate
परियोजना का ग्राहक: Martin chow


Social Corporate IMG #2
Social Corporate IMG #3
Social Corporate IMG #4
Social Corporate IMG #5
Social Corporate IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें