होलो प्रवेश: एक अद्वितीय और पर्यावरण के प्रति संवेदनशील डिजाइन

डिजाइनर यांग ह्सियांग-यू द्वारा एक अनोखा और पर्यावरण के प्रति संवेदनशील डिजाइन

होलो प्रवेश प्रोजेक्ट, एक पुराने सड़क घर की दुकान के पहले मंजिल का नवीनीकरण है, जिसे यांग ह्सियांग-यू ने डिजाइन किया है। इस ब्रांड की खासियत उनके प्राकृतिक, जैविक और पर्यावरण के प्रति संवेदनशील उत्पादों में है, जिनमें सौंदर्य प्रसाधन सामग्री, त्वचा देखभाल उत्पाद, और कप शामिल हैं।

यांग ह्सियांग-यू के अनुसार, इस प्रोजेक्ट की प्रेरणा शुद्ध सफेद आधार से ली गई है, जो नवजात की जटिलता को याद दिलाता है, और सरल रेखाएं एक ठंडी प्रौद्योगिकी की भावना देती हैं। यह प्रोजेक्ट एक पुराने सड़क घर की दुकान के पहले मंजिल का नवीनीकरण है। होलो एक ब्रांड है, जिसके उत्पादों में प्राकृतिकता, जैविकता और पर्यावरण की सुरक्षा को महत्व दिया गया है।

सौंदर्य और व्यक्तिगत देखभाल बाजार पर तापमान बढ़ने के कारण, निर्णय लिया गया कि सामान्य ब्रांड काउंटर से बाहर निकलें, लेकिन एक जटिल फैशनेबल कॉफी शॉप चलाएं जहां उत्पाद बेचे जाते हैं और एक फोटो-शूटिंग कोना प्रदान किया जाता है।

नवीनीकरण के लिए उपयोग की गई सामग्री हैं कम-फॉर्माल्डिहाइड वाली हरी सामग्री। उदाहरण के लिए, प्रवेश द्वार की साइड वॉल पर्यावरण के अनुकूल लकड़ी-प्लास्टिक संयुक्त बनी हुई है। तीन-आयामी डिजाइन वाले कई ऊचाईयां चांदी में ढकी गई हैं, जो एक कुशल स्टेनलेस स्टील फिनिश है। दुकान के भरे हुए दीवार फसाद और फर्श को पर्यावरण के अनुकूल सीमेंटों का उपयोग करके नवीनीकृत किया गया है, जिसका उज्ज्वल रंग एक आकाशीय आवर्धन प्रभाव उत्पन्न करता है।

यह संपत्ति लगभग 33 वर्ग मीटर है। दुकान के दोनों पक्षों की दीवारों पर कार्यों के हाइलाइट्स खड़े होते हैं: दीवार के एक पक्ष पर ज्यामितीय आयामी बटमेंट्स की याद दिलाने वाले डाइनिंग सेट्स पड़े होते हैं, जिनमें बेंचों को चांदी के स्टेनलेस स्टील में ढका जाता है और घनाकार श्वेत मैट एक्रिलिक मेज माउंट की जाती है; यहां पर आमतौर पर आगंतुक एक ब्रेक लेते हैं और कॉफी और हल्के भोजन का आनंद लेते हैं। दीवार पर लगे ब्रांड के नाम के बड़े काले अक्षर भी एक प्रवृत्ति की भावना देते हैं।

कैशियर काउंटर भी कॉफी बनाने का क्षेत्र है; काउंटर की मात्रा भी स्टेनलेस स्टील से ढकी जाती है। काउंटर के पीछे के पानी के सिंक, कार्यबेंच और संग्रहण कैबिनेट की सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए, पानी की पाइपें पीछे के पानी की आपूर्ति स्रोत से विस्तारित की जाती हैं। शीर्ष पर एक रैखिक वितरक भी स्थापित किया गया है। यह प्रोजेक्ट, हालांकि एक मितव्ययी बजट के साथ पूरा किया गया, पैसे की अच्छी मूल्य से है क्योंकि यह स्थान को गुणवत्ता देता है और प्रतीकात्मक है और इसलिए ब्रांड छवि निर्माण का एक महान नवाचार है।

इस प्रोजेक्ट को जनवरी 2022 में ताइपेई शहर, ताइवान में समाप्त किया गया था। इस डिजाइन को A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में 2023 में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाएं प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया के लिए योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Yang Hsiang-Yu
छवि के श्रेय: The One Creative Interior Design Co., Ltd.
परियोजना टीम के सदस्य: Yang Hsiang-Yu
परियोजना का नाम: Holo Penetration
परियोजना का ग्राहक: Yang Hsiang-Yu


Holo Penetration IMG #2
Holo Penetration IMG #3
Holo Penetration IMG #4
Holo Penetration IMG #5
Holo Penetration IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें