गलियों में वंडरलैंड: एक अद्वितीय आवासीय लॉबी डिजाइन

Je-Space Interior Design द्वारा फ्रेंच कैफे की प्रेरणा से बनी एक अद्वितीय और आकर्षक लॉबी

Je-Space Interior Design ने एक आवासीय लॉबी को फ्रेंच कैफे की वाइब के साथ नवीनीकरण किया है, जिसने एक सामान्य लॉबी को एक दृश्य पर्व बना दिया है।

लॉबी में प्रवेश करते समय, हॉलवे में वॉल्टेड ग्लास सीलिंग न केवल प्राकृतिक प्रकाश का परिचय करती है, बल्कि दृश्य स्थान को भी विस्तारित करती है। यह आंखों को ऊपर की ओर खींचती है और कमरे को बहुत हवादार और विशाल बनाती है, जिससे निम्न सीलिंग की समस्या का समाधान होता है। इसके अलावा, खिड़कियों और ग्लास का उपयोग इसे दृश्य रूप से विशाल बनाता है। प्राकृतिक प्रकाश की चमक और सफेद दीवारों की उज्ज्वलता एक सुविधाजनक अनुभूति का योगदान देती है।

यह केस एक आवासीय लॉबी का नवाचारक डिजाइन है, जिसे फ्रेंच कैफे की वाइब से प्रेरित किया गया है। सामग्रियों के माध्यम से स्थानीय अनुभूति को खोलने के सामान्य तरीके का पालन करने के बजाय, डिजाइनर ने कॉफी शॉप की जीवंतता के साथ एक बहुत ही खेलने और आरामदायक स्थान बनाया है। रंगों का उपयोग बहुत हल्का है लेकिन खुशनुमा है, जबकि सिरेमिक टाइल्स की जीवंतता और धातुओं की चमक के साथ सजाया गया है।

जैसे-जैसे कॉफी शॉप के चारों ओर लकड़ी के विंडो शटर्स होते हैं, वैसे-वैसे ही गलियों में घूमने का अनुभव होता है, जो निवासियों और मेहमानों को अलग अनुभव देता है। इस प्रकार, प्रत्येक क्षेत्र में प्रवेश करते समय एक के बाद एक परतें बनती जाती हैं। इस बुद्धिमानीपूर्ण विचार का उदाहरण यह देता है कि इंटीरियर डिजाइन कैसे रोजमर्रा की जिंदगी को उज्ज्वल कर सकता है, जिससे एक सामान्य लॉबी को एक दृश्य पर्व बना दिया जाता है।

यह परियोजना 274 वर्ग मीटर है। इसमें नवाचार, लॉबी, कैफे, निवास, मिश्रण, प्राकृतिक आदि जैसे टैग्स शामिल हैं। डिजाइनर: वू मेई हुई ने इस परियोजना को मार्च, 2021 में, ताओयुआन, ताइवान में समाप्त किया।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर अवार्ड से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तरीय, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सम्मानित किया जाता है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Je-Space Interior Design
छवि के श्रेय: Image #1-5: Photographer Chiu Chuang His, Wonderland in The Alleyways, 2021
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Wu Mei Huei
परियोजना का नाम: Wonderland in the Alleyways
परियोजना का ग्राहक: Je-Space Interior Design


Wonderland in the Alleyways IMG #2
Wonderland in the Alleyways IMG #3
Wonderland in the Alleyways IMG #4
Wonderland in the Alleyways IMG #5
Wonderland in the Alleyways IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें