फ्लोरेंसिया: कैमिला लेरेना की अद्वितीय लाउंज चेयर

दक्षिण फ्लोरिडा के घोस्ट ऑर्किड से प्रेरित एक अद्वितीय और सरल डिजाइन

कैमिला लेरेना ने फ्लोरेंसिया लाउंज चेयर की डिजाइन की है, जिसकी प्रेरणा दक्षिण फ्लोरिडा के घोस्ट ऑर्किड से ली गई है। यह चेयर एक सरल और सुंदर स्थान प्रदान करती है जहां आप आराम से बैठ सकते हैं।

घोस्ट ऑर्किड, दक्षिण फ्लोरिडा का मूल निवासी, अपनी पत्तियों की कमी के कारण यह लगता है कि यह हवा में तैर रहा है। यह अपने जड़ों के साथ पेड़ की छाल पर चिपकता है और बाहर की ओर झूलता है। इसके झूलते सेपल्स और पंखुड़ियों और उड़ते हुए फूल की भावना के साथ, फ्लोरेंसिया लाउंज चेयर इस मनोहारी अनुभूति को समेटती है। लगभग सीमारहित फ्रेम ने पंखुड़ियों और उनके दिशा की अनुकरण की है।

फ्लोरेंसिया लाउंज चेयर में एक स्मूद निरंतर फ्रेम है जिसमें सीमारहित शून्य हार्डवेयर जोड़ हैं। चेयर को सरल बनाने से अतिरिक्त उपकरण, हार्डवेयर, और निर्देशों की आवश्यकता कम हो जाती है। हुक्ड चमड़ा या सूती कपड़ा एक आरामदायक और सुंदर स्थान प्रदान करता है जहां आप विश्राम कर सकते हैं। हुक्ड कपड़ा बैठने वाले को धारण करने के लिए गुरुत्वाकर्षण पर निर्भर करता है, जिससे एक हैमॉक की भावना पैदा होती है जो उपयोगकर्ता के आकार के अनुसार अनुकूलित होती है। इसकी सरलता से चेयर की आयु अधिकांश से अधिक होती है, आसानी से किसी भी कमरे में समायोजित होती है और साफ की जा सकती है।

यह चेयर ढले हुए एल्युमिनियम फ्रेम से बनाई गई है। इसके तकनीकी विनिर्देश हैं: 939.8 मिमी x 889 मिमी x 1016 मिमी। सीट पैन की ऊचाई ज़मीन से: 431.8 मिमी। आर्म रेस्ट की ऊचाई ज़मीन से: 660.4 मिमी।

उपयोगकर्ता बस अपना चुना हुआ कपड़ा पीठ के सहारे पर हुक करते हैं और बांह के सहारे में स्लिट्स में और हैमॉक चेयर में डूब जाते हैं। कपड़ा आसानी से हटाने की क्षमता का मतलब है कि कोई भी आसानी से कपड़ा बदल सकता है या साफ कर सकता है, साथ ही ढले हुए एल्युमिनियम फ्रेम को साफ कर सकता है ताकि इसकी चमक बनी रहे।

यह डिजाइन प्रोजेक्ट फरवरी 2022 में शुरू हुआ था और मई 2022 में क्रिएटिव स्टडीज कॉलेज में समाप्त हुआ। इसे मई 2022 में क्रिएटिव स्टडीज कॉलेज स्टूडेंट प्रदर्शनी और इंडस्ट्री डे में प्रदर्शित किया गया था।

इस डिजाइन के लिए अध्ययन प्रक्रिया एक मूड बोर्ड के साथ शुरू हुई, जहां मैंने इंटीरियर डिजाइन और ऑर्किड्स का अध्ययन किया, जो मैं दिखाना चाहती थी। साथ ही साथ, मैंने फर्नीचर की आयु के बारे में और एक ऐसे फर्नीचर के बारे में बिंदु उठाए, जो एक आसानी से बदलने वाले कपड़े के साथ घर में समायोजित होता है, जिसकी ज़रूरत शून्य हार्डवेयर होती है।

फ्लोरेंसिया चेयर की डिजाइन करते समय सबसे कठिन बात यह निर्णय लेना था कि चेयर कैसे कपड़े को नीचे लटकने देगा ताकि एक ढीला हैमॉक की भावना पैदा हो और फिर भी एक लगभग पतली और नाजुक डिजाइन में संरचनात्मक समर्थन प्रदान करेगा।

फ्लोरेंसिया लाउंज चेयर एक स्मूद निरंतर फ्रेम के साथ आती है जिसमें सीमारहित शून्य हार्डवेयर जोड़ होते हैं। चेयर को सरल बनाने से अतिरिक्त उपकरण, हार्डवेयर, और निर्देशों की आवश्यकता कम हो जाती है। हुक्ड चमड़ा या सूती कपड़ा एक आरामदायक और सुंदर स्थान प्रदान करता है जहां आप आराम से बैठ सकते हैं। हुक्ड कपड़ा बैठने वाले को धारण करने के लिए गुरुत्वाकर्षण पर निर्भर करता है, जिससे एक हैमॉक की भावना पैदा होती है जो उपयोगकर्ता के आकार के अनुसार अनुकूलित होती है। इसकी सरलता से चेयर की आयु अधिकांश से अधिक होती है, आसानी से किसी भी कमरे में समायोजित होती है और साफ की जा सकती है।

सभी छवियां: कैमिला लेरेना। यह डिजाइन 2023 में A' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित हुई थी। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दिखाते हैं। इन डिजाइनों को, उनके मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Camila Lerena
छवि के श्रेय: All images: Camila Lerena
परियोजना टीम के सदस्य: Designer: Camila Lerena
परियोजना का नाम: Florencia
परियोजना का ग्राहक: Camila Lerena


Florencia IMG #2
Florencia IMG #3
Florencia IMG #4
Florencia IMG #5
Florencia IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें