स्टेनलेस वैक्यूम फीडिंग बॉटल: बच्चों के विकास के अनुसार डिजाइन किया गया एक बहुकार्यक थर्मस कंटेनर

शंघाई बोचेंग ब्रांड प्लानिंग कंपनी द्वारा विकसित

यह लेख एक बहुकार्यक थर्मस कंटेनर के विकास और डिजाइन के बारे में है, जिसे शंघाई बोचेंग ब्रांड प्लानिंग कंपनी ने विकसित किया है। इस उत्पाद का उद्देश्य बच्चों के विकास के विभिन्न चरणों की आवश्यकताओं को पूरा करना है।

शंघाई बोचेंग ब्रांड प्लानिंग कंपनी ने "स्टेनलेस वैक्यूम फीडिंग बॉटल" को प्रकृति के निकटता के थीम पर विकसित किया है, ताकि बच्चे प्रकृति के प्रति सम्मान और समीपता का अनुभव कर सकें। इस उत्पाद की सभी सहायक उपकरण उपहार सेट की आंतरिक दराज में संग्रहीत किए गए हैं। यह रोचक परतदार डिजाइन बच्चों की खोज की इच्छा को उत्तेजित कर सकता है। इसके अलावा, इस उत्पाद में थर्मस की अग्रणी थर्मल इन्सुलेशन तकनीक और स्वयं विकसित तीन कैप का उपयोग किया गया है, जो बच्चों की विभिन्न चरणों की आवश्यकताओं को पूरा करता है।

यह एक बहुकार्यक थर्मस कंटेनर है जिसे विभिन्न फीडिंग चरणों के लिए डिजाइन किया गया है। प्रत्येक बोतल में तीन कैप होते हैं: ट्रीट कैप, डकबिल कैप, स्ट्रॉ कैप। यह तीन-एक-में-एक डिजाइन विभिन्न चरणों पर बच्चों के मुंह के विकास की आवश्यकताओं को पूरा कर सकता है, बच्चों की वीनिंग में मदद कर सकता है और शिशु गैगटूथ और दांत के सड़न की संभावना को कम कर सकता है। फीडिंग बोतल में थर्मल इन्सुलेशन होता है, जो सर्दियों में दूध को निरंतर गर्म रखता है और बच्चों की पाचन में मदद करता है।

बोतल के शरीर का उपयोग ऑस्टेनाइट 316L स्टेनलेस स्टील का किया गया है। कैप खाद्य ग्रेड पॉलीप्रोपिलीन सामग्री से बनाया गया है; सील रिंग और रिम और स्ट्रॉ सभी सिलिकॉन से बनाए गए हैं; और ट्रीट का उपयोग जापान के शिन-एत्सु सिलिकॉन का किया गया है। थर्मस उद्योग की अग्रणी तीन चरण वैक्यूम सक्शन तकनीक का उपयोग करता है ताकि वैक्यूम परत के भीतर की हवा को जितना संभव हो सके निकाला जा सके, ताकि बोतल को उच्च वैक्यूम में बनाए रखा जा सके, जिसमें थर्मल कन्वेक्शन कम होता है, और बोतल की थर्मल इन्सुलेशन को बढ़ाया जा सकता है।

ट्रीट कैप 0 से 6 महीने के बच्चों के लिए होता है, जिसका डिजाइन स्तनपान का अनुकरण करता है जिसमें ब्लोटिंग का कार्य होता है, जिससे बच्चे माँ की बाहों में दूध पीने का अनुभव कर सकते हैं। क्रॉस-टाइप डकबिल कैप 6 से 12 महीने के बच्चों के लिए होता है, जो दांतों पर समान दबाव सुनिश्चित करता है और शिशु गैगटूथ की संभावना को कारगर रूप से कम करता है। स्ट्रॉ कैप 12 महीने से अधिक उम्र के बच्चों के लिए होता है, स्ट्रॉ के साथ पीने से मुंह में बची हुई दूध की मात्रा कम होती है, इसलिए शिशु दांत के सड़न की संभावना कम होती है। ट्रीट, जो शिन-एत्सु समूह (जापान) के 20o सिलिकॉन से बनाया गया है, बच्चों के लिए न तो बहुत कठोर होता है, और न ही बहुत नरम।

इस डिजाइन को A' बेबी, किड्स और चिल्ड्रन'स प्रोडक्ट्स डिजाइन अवार्ड में 2023 में आयरन अवार्ड से नवाजा गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को नवाजा जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं की प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया की योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Thermos (China) Housewares Co., Ltd.
छवि के श्रेय: Photographer Hongcheng Yu, Stainless Vacuum Feeding Bottle, 2021
परियोजना टीम के सदस्य: Yibin Xia Hongcheng Yu Ling Li Dajun Liu
परियोजना का नाम: Stainless Vacuum Feeding Bottle
परियोजना का ग्राहक: Thermos (China) Housewares Co., Ltd.


Stainless Vacuum Feeding Bottle IMG #2
Stainless Vacuum Feeding Bottle IMG #3
Stainless Vacuum Feeding Bottle IMG #4
Stainless Vacuum Feeding Bottle IMG #5
Stainless Vacuum Feeding Bottle IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें