क्रियेटिव और स्थायी खिलौना: Creaon

मेंगलिन तियान द्वारा डिजाइन किया गया एक बाल उत्पाद

क्रियेटिव खिलौने की तलाश में बच्चों के लिए एक नया और पर्यावरण के अनुकूल विकल्प, Creaon एक खिलौना है जो बच्चों की कल्पना को बढ़ावा देता है और उन्हें अपने खेल को अधिक स्थायी बनाने में मदद करता है।

बच्चों के खिलौनों के बीच, घर के शीर्ष पांच खिलौने सभी प्लास्टिक से बने होते हैं। हालांकि, क्योंकि बच्चे इतनी तेजी से बड़े होते हैं, उनकी कुछ खिलौनों के प्रति रुचियाँ और मांगें तेजी से बदल जाती हैं। ये प्लास्टिक खिलौने जो लंबे समय तक टिक सकते हैं, "अल्पायु" खिलौने बन जाते हैं, जो गंभीर पर्यावरणीय समस्याओं का कारण बन सकते हैं।

मेंगलिन तियान ने इस पर विचार किया कि कैसे खिलौने की आयु को बढ़ाया जा सकता है और इसे अपने अंत तक अधिक पर्यावरण के अनुकूल बनाया जा सकता है। उन्होंने Creaon को डिजाइन किया, जो बच्चों की कल्पना, निर्माण और खिलौनों के लिए 1 से 6 वर्ष की आयु के बच्चों की आवश्यकताओं पर ध्यान केंद्रित करता है।

जब बच्चे Creaon के साथ चित्र बनाते हैं, वे अद्वितीय छतें बनाते हैं जो अद्वितीय बिल्डिंग ब्लॉक बन सकते हैं और उनके साथ कल्पना के खेल खेल सकते हैं। इससे यह साक्षात्कार होता है कि खिलौने एक निश्चित अवधि की आवश्यकता में अपने कई मिशनों को पूरा कर सकते हैं, खराब होने के बाद भी खेल सकते हैं, और मिशन पूरा करने के बाद, सामान्य खिलौनों की तुलना में अधिक हानिरहित गायब हो सकते हैं।

यह खिलौना सोया मोम से बनाया गया है, जिसके आयाम 15mm चौड़ाई x 15mm गहराई x 45mm ऊचाई हैं। बच्चे इन्हें सामान्य क्रेयॉन की तरह उपयोग कर सकते हैं और Creaon क्यूबों के लिए विभिन्न छतें बना सकते हैं। बच्चे अपने चित्रों के साथ इन छोटे घर के समान Creaon क्यूबों को जोड़कर नकली खेल खेल सकते हैं। Creaon को निर्माण खेलों के लिए संतुलन ब्लॉक के रूप में भी उपयोग किया जा सकता है।

यह प्रोजेक्ट नवम्बर 2021 में लंदन में शुरू हुआ था और जनवरी 2022 में लंदन में समाप्त हुआ, और यह जनवरी 2022 में ऑनलाइन कार्य प्रगति 2022 शो में प्रदर्शित किया गया। इस डिजाइन को 2022 में A' बेबी, किड्स और चिल्ड्रन'स प्रोडक्ट्स डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

मेंगलिन तियान का अधिकार 2022 में कॉपीराइट के अधिकार रखता है। यह डिजाइन उनकी अद्वितीय सोच और सांवेगिक डिजाइनिंग कौशल का प्रतिपादन करती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Menglin Tian
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Menglin Tian, 2022 Image #2: Photographer Menglin Tian, 2022 Image #3: Photographer Menglin Tian, 2022 Image #4: Photographer Menglin Tian, 2022 Image #5: Photographer Menglin Tian, 2022
परियोजना टीम के सदस्य: Menglin Tian
परियोजना का नाम: Creaon
परियोजना का ग्राहक: Menglin Tian


Creaon IMG #2
Creaon IMG #3
Creaon IMG #4
Creaon IMG #5
Creaon IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें