बेबी बोतल की नई परिभाषा: Allonge

सिम्बा सोनीसन बेबी प्रोडक्ट्स डिजाइन टीम द्वारा विकसित

एक बेबी बोतल जो अपने आप को 8 विभिन्न भूमिकाओं में परिवर्तित करता है।

सिम्बा सोनीसन बेबी प्रोडक्ट्स डिजाइन टीम ने बेबी बोतल के नये अवतार 'Allonge' को विकसित किया है। इस बेबी बोतल की खासियत यह है कि यह अपने आप को 8 विभिन्न भूमिकाओं में परिवर्तित कर सकता है। इसकी मॉड्यूलर डिजाइन की वजह से बोतल को इसके किसी भी बहुकार्यक्षम सहायक उपकरण के साथ जोड़ा जा सकता है। बस बच्चे की देखभाल के हर चरण की आवश्यकता के अनुसार ऊपरी भागों को बदलें।

टीम ने इस बोतल को Solvay ppsu का उपयोग करके बनाया है, जिससे यह लंबे समय तक चल सकता है। इसके सिलिकॉन टीट की मुख्य विशेषता यह है कि इसकी मुलायमता माँ के स्तन की अनुभूति देती है। इसमें पेटेंट प्राप्त Aspir 5.0 स्मार्ट एंटी-कॉलिक डिकम्प्रेशन सिस्टम भी शामिल है, जिसका दोहरा वेंट कंट्रोल अत्यधिक संवेदनशील है; यह प्रभावी रूप से गला घोंटने, एंटी-कॉलिक और आसान डकार लेने में मदद करता है।

इस बोतल की विशेषता यह है कि इसे ब्रेस्ट मिल्क स्टोरेज से लेकर बच्चे की पानी की बोतल तक की 8 कार्यों की पूर्ति के लिए बनाया गया है, ताकि माँ को इसका उपयोग करने में "घर की अनुभूति" हो। इसे नए माता-पिता द्वारा आसानी से उपयोग किया जा सकता है, आपको केवल 1 बोतल की आवश्यकता होती है और यह आपके लिए सब कुछ हो सकता है; उल्लेखनीय है कि इसके पूरी श्रृंखला के सहायक उपकरण वयस्कों द्वारा भी उपयोग किए जा सकते हैं।

इस प्रोजेक्ट की शुरुआत 2018 में ताइवान में हुई थी और इसकी उत्पादन लॉन्चिंग 2021 में हुई। इसकी विशेषता यह है कि इसे 150 देशों में बेचा जा रहा है और इसके 1,600 से अधिक स्टोर लोकेशन्स हैं।

इस बेबी बोतल की डिजाइन के पीछे की सोच यह थी कि बेबी बोतल को अलग तरीके से बनाया जाए। इसमें सौंदर्य और कार्यक्षमता के बीच संतुलन को महत्व दिया गया है, ताकि माता-पिता की जिंदगी की वास्तविक अर्थ और सुंदरता को दर्शाया जा सके।

इस डिजाइन को A' बेबी, किड्स और चिल्ड्रन'स प्रोडक्ट्स डिजाइन अवार्ड 2022 में आयरन अवार्ड से सम्मानित किया गया है। इस अवार्ड का उद्देश्य अच्छी डिजाइन, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को मान्यता देना है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Simba Sonison Baby Products Co., Ltd.
छवि के श्रेय: Image #1: Sonison Baby Products Co., Ltd., Allonge, 2021. Image #2: Sonison Baby Products Co., Ltd., Allonge, 2021. Image #3: Sonison Baby Products Co., Ltd., Allonge, 2021. Image #4: Sonison Baby Products Co., Ltd., Allonge, 2021. Image #5: Sonison Baby Products Co., Ltd., Allonge, 2021. Video Credits: Sonison Baby Products Co., Ltd., Allonge, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Simba Sonison Baby Products Co., Ltd.
परियोजना का नाम: Allonge
परियोजना का ग्राहक: Simba Sonison Baby Products Co., Ltd.


Allonge IMG #2
Allonge IMG #3
Allonge IMG #4
Allonge IMG #5
Allonge IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें