चाली: एक अनुभवी डिजिटल मीडिया आर्ट प्रदर्शनी

लियूंग मुकची द्वारा डिजाइन की गई यह अद्वितीय परियोजना चाय संस्कृति को जीवंत करती है

चाली, एक चाय ब्रांड के लिए लियूंग मुकची द्वारा डिजाइन की गई एक अवगाहनात्मक इंटरैक्टिव दृश्य प्रदर्शनी है। यह प्रदर्शनी चाय को विषय के रूप में लेती है, और चीन के पर्वत, नदियाँ, पौधे, और चाय पत्तियों को गतिशील और इंटरैक्टिव तरीके से प्रस्तुत करती है, गहराई से चाय संस्कृति की आत्मा को दर्शाती है।

जब दर्शक प्रदर्शनी के स्थान में प्रवेश करते हैं, तो वे चीन के परिदृश्य को एक अवगाहनात्मक तरीके से अनुभव कर सकते हैं, और स्थान फ्रेग्रेंस सिस्टम के माध्यम से चाय की सुगंध भी छोड़ता है, दृश्य, श्रवण, और घ्राण संवेदनाओं के माध्यम से पूरी तरह से पूरबी सौंदर्य को व्यक्त करता है। यह कार्य चाय संस्कृति, दृश्य कला, और ब्रांड अवधारणा को सहजतापूर्वक एकीकृत करता है।

इस परियोजना की प्रेरणा "नदियाँ और पहाड़ चाय में समाहित हैं" जैसी मूल अवधारणा से ली गई है, जिसमें डिजिटल अवगाहनात्मक प्रक्षेपण और स्पर्श-संवेदी, ऑडियो-विजुअल इंटरैक्टिव संस्थापनाएं एक क्षेत्र बनाती हैं जो स्थान और समय से परे जाती है, और दर्शकों को आकार, सुनने, देखने, सुगंध और स्पर्श की एक सीमारहित यात्रा पर आमंत्रित करती हैं।

यह परियोजना 2021 में गुआंगज़ोऊ, गुआंगदोंग, चीन में K11 में आयोजित की गई थी। इसके डिजाइन का अध्ययन चीनी चाय संस्कृति की गहराई में किया गया था, जिसमें "चाय" शब्द में "मानव" और "वनस्पति" के बीच मानव की प्रकृति में उपस्थिति का अर्थ होता है।

इस डिजाइन को 2023 में A' इवेंट और हैपनिंग डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उन्हें उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित किया जाता है, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Leung MukChi
छवि के श्रेय: Leung MukChi
परियोजना टीम के सदस्य: Leung MukChi
परियोजना का नाम: In Chali
परियोजना का ग्राहक: Leung MukChi


In Chali  IMG #2
In Chali  IMG #3
In Chali  IMG #4
In Chali  IMG #5
In Chali  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें