शंघाई शहरी योजना: एक नवीनतम दृष्टिकोण

मेंगदी ली द्वारा डिजाइन की गई योजना

शंघाई शहरी योजना संग्रहालय ने एक नया अध्याय खोला है, जिसमें शहरी योजना और निर्माण की उपलब्धियों को प्रदर्शित किया गया है।

एक वर्ष से अधिक समय तक नवीनीकरण और मरम्मत के बाद, शंघाई शहरी योजना संग्रहालय का नया रूप उत्साहित करने वाला है। यह एक अधिक गर्म और सांस्कृतिक शहर, एक अधिक गतिशील और समृद्ध नवाचार शहर, और एक अधिक लचीला और सतत पारिस्थितिकी शहर के रूप में पुनर्जन्म लेता है।

शंघाई शहरी योजना प्रदर्शनी हॉल चीन में शहरी योजना और निर्माण की उपलब्धियों को प्रदर्शित करने का एक पेशेवर स्थल है। चीन के चार पहले स्तर के शहरों में से एक के रूप में, यह एक राष्ट्रीय 4A-स्तरीय पर्यटन स्थल, एक राष्ट्रीय विज्ञान शिक्षा आधार, शंघाई में एक अंतर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक विनिमय केंद्र, साथ ही शंघाई की शहरी छवि और विकास उपलब्धियों को प्रदर्शित करने का एक महत्वपूर्ण प्रचार प्लेटफ़ॉर्म है।

शंघाई शहरी योजना प्रदर्शनी हॉल में तकनीकी अनुप्रयोग: 360° डिजिटल परिपत्री स्क्रीन कला स्थापना; एलईडी भूमि स्क्रीन; दुनिया की सबसे बड़ी 5D डिजिटल शहर सैंड टेबल "शहर मस्तिष्क", VR उपकरण, होलोग्राम, डिजिटल जुड़वां, इंटरैक्टिव बड़े प्रवेशी मिश्रित वास्तविकता दृश्य, आइसोमेट्रिक मॉडल और एआर प्रदर्शन उपकरण, विशाल एलईडी स्क्रीन।

इस प्रकल्प के तकनीकी विनिर्देशों के अनुसार, इसका कुल क्षेत्रफल 7000m² है। इस प्रकल्प को मेंगदी ली, जिन्होंने इसे डिजाइन किया, के साथ-साथ शाओबाई लुओ, लीहुई सोंग, और मिंग ली ने भी सहयोग दिया।

चीन में शहरी योजना और शहरी विकास को प्रदर्शित करने के पहले पेशेवर स्थल के रूप में, शंघाई शहरी योजना प्रदर्शनी हॉल ने अपने उद्घाटन के 20 वर्षों में चीन और विदेश से 7.22 लाख से अधिक आगंतुकों का स्वागत किया है। शंघाई शहरी योजना प्रदर्शनी हॉल शंघाई के अतीत, वर्तमान और भविष्य को संकेंद्रित करता है, और नागरिकों और आगंतुकों को शंघाई को समझने का एक महत्वपूर्ण खिड़की है।

यह शहरी विकास के दूरदर्शी लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करता है, शंघाई के शहरी निर्माण और विकास के जीवंत मामलों का रिकॉर्ड करता है, और भविष्य के शहरी विकास के रुझानों को दर्शाता है। सिल्क रोड विजुअल ने एक वर्ष से अधिक समय तक आधुनिक हाई-टेक तकनीक और नवाचारी अभिव्यक्ति की शिल्पकला के माध्यम से विभिन्न प्रदर्शन रूपों को बुना है, ताकि विभिन्न प्रकार के नागरिकों और आगंतुकों को समृद्ध और विविध सामग्री और अनुभव प्रदान किया जा सके। यह आगंतुकों को शंघाई के अच्छे वातावरण का अनुभव करने देता है, जो जीने, काम करने, सीखने और यात्रा करने के लिए होता है, और शहर की संगठनात्मकता, आकर्षण, रचनात्मकता, प्रतिस्पर्धात्मकता और प्रभाव को बढ़ाता है।

यह डिजाइन 2023 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित हुई थी। सिल्वर A' डिजाइन पुरस्कार: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से उल्लेखनीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार को दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: SILKROAD BLUE CREATIVE EXHIBITION CO.,L
छवि के श्रेय: SILKROAD BLUE CREATIVE EXHIBITION CO.,L
परियोजना टीम के सदस्य: Mengdi Li Xiaobai Luo Lihui Song Ming Li
परियोजना का नाम: Shanghai Urban Planning
परियोजना का ग्राहक: SILKROAD BLUE CREATIVE EXHIBITION CO.,L


Shanghai Urban Planning IMG #2
Shanghai Urban Planning IMG #3
Shanghai Urban Planning IMG #4
Shanghai Urban Planning IMG #5
Shanghai Urban Planning IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें