ईको हाउस: बोगुस्लाव बर्नास द्वारा डिजाइन किए गए एक अद्वितीय और सतत आवासीय घर

स्थापत्य और प्रकृति का संगम: एक अद्वितीय और सतत आवासीय घर

बोगुस्लाव बर्नास ने डिजाइन किया ईको हाउस, एक अद्वितीय और सतत आवासीय घर, प्रकृति के साथ समन्वय स्थापित करता है।

यह आवासीय परियोजना, प्रकृति 2000 के संरक्षित परिदृश्य क्षेत्र में स्थित है, जो बीच और ओक वनों, घुड़सवारी मैदानों और कृषि भूमि से घिरी हुई है। घर का अंतिम आकार निर्धारित करने के लिए कई विश्लेषण किए गए, जिनमें शामिल हैं: कार्यात्मक योजना का विश्लेषण - दिन, रात, तकनीकी और काम क्षेत्रों में विभाजन; सौर विकिरण का विश्लेषण; सौर लाभ को अद्यतित करने और उचित प्राकृतिक प्रकाश के साथ आंतरिक बनाने के लिए।

घर बहुत बड़ा नहीं है, लेकिन अंदर एक विशाल दिन क्षेत्र है, जो 5 मीटर तक खुला है। इसकी मुख्य गर्व एक कंक्रीट दीवार और बीयरिंग माउंटिंग सीढ़ी है।

साल के विभिन्न अवधियों में सूर्य की स्थितियों के सिमुलेशन ने घर की लेआउट और कांच के पार्टीशन की उचित व्यवस्था बनाने की अनुमति दी, जिससे सर्दियों में गर्मी मिल सके और गर्मियों में अधिक गर्मी को कम किया जा सके। ऊष्मीय हानि को कम करने के लिए ऊर्जा कुशल ईजोडॉम प्रौद्योगिकी का उपयोग किया गया था।

यह परियोजना बोगुस्लाव बर्नास द्वारा डिजाइन की गई थी और इसे 2023 में A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। यह अवार्ड उन अद्वितीय और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Boguslaw Barnas
छवि के श्रेय: Main Image : Photographer BXB studio Bogusław Barnaś, 2015 Optional Image #1 : Photographer BXB studio Bogusław Barnaś, 2015 Optional Image #2 : Photographer BXB studio Bogusław Barnaś, 2015 Optional Image #3 : Photographer BXB studio Bogusław Barnaś, 2015 Optional Image #4 : Photographer BXB studio Bogusław Barnaś, 2015
परियोजना टीम के सदस्य: Boguslaw Barnas
परियोजना का नाम: Eco House
परियोजना का ग्राहक: Boguslaw Barnas


Eco House IMG #2
Eco House IMG #3
Eco House IMG #4
Eco House IMG #5
Eco House IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें