मैजिक ग्रोथ चेयर: बच्चों के विकास के साथ बढ़ने वाली डाइनिंग चेयर

हांगज़ो बडी बज़ी कंपनी द्वारा डिजाइन की गई अद्वितीय और नवाचारी प्रौद्योगिकी

मैजिक ग्रोथ चेयर, एक डाइनिंग चेयर जो बच्चों के विकास के साथ बढ़ती है, जन्म, बचपन और वयस्कता के दौरान उपयोग की अनुमति देती है। इसके सक्षम क्षेत्र में नैनोफिक्स का उपयोग होता है, जिसका अद्वितीय कार्य यह है कि बाउल और प्लेट स्थान पर रह सकते हैं ताकि उन्हें उलटने से रोका जा सके और बच्चों की उत्तेजना के कारण भोजन समय में होने वाली गड़बड़ी से बचा जा सके। एक हाथ की चुंबकीय ट्रे आसानी से जोड़ी और हटाई जा सकती है, जो न केवल बच्चों को सुरक्षित और आरामदायक बनाती है, बल्कि परवरिश के जीवन को भी आसान बनाती है।

यह डिजाइन क्लासिक कैंटीलीवर चेयर से प्रेरणा लेती है। विकृति मुक्त एल्युमिनियम पैर का आधार दृढ़ निर्माण के साथ जोड़ा गया है, जिसमें निम्न केंद्र भार, बड़ा समर्थन सतह, उत्कृष्ट स्थिरता शामिल है। इस प्रकार, यह बच्चों का समर्थन कर सकता है और आराम प्रदान कर सकता है। दोहरी परत वाली ट्रे डिजाइन भोजन और मनोरंजन क्षेत्रों को अलग करती है ताकि भोजन के समय स्वच्छता सुनिश्चित की जा सके और बच्चों को भोजन और मनोरंजन के जोनिंग जागरूकता विकसित करने में मदद मिल सके।

डबल परत वाली ट्रे उच्च गुणवत्ता वाले पीपी सामग्री से बनी होती है, जो BPA, PVC और DEHP मुक्त होती है। यह बैक्टीरिया रोधी होती है और त्वरित गिरावटों के लिए आसानी से साफ की जा सकती है। इसका सक्षम क्षेत्र नैनोफिक्स का उपयोग करता है, और अद्वितीय कार्यक्षमता का अर्थ है कि बाउल और प्लेट स्थान पर रह सकते हैं ताकि उन्हें उलटने से रोका जा सके, इस प्रकार बच्चों की उत्तेजना के कारण भोजन समय में होने वाली अपरिहार्य गड़बड़ी से बचा जा सके। यह 10,000 से अधिक बार बार-बार उपयोग करने पर भी अत्यधिक कार्यक्षम होता है।

डिजाइन टीम ने ट्रे पर एक चुंबकीय क्षेत्र बनाने की सर्वोच्च प्राथमिकता दी, जहां विभिन्न सामग्री के प्लेट और बाउल स्थान पर रह सकते हैं। इस चुनौती को पार करने के लिए, उन्होंने विभिन्न सामग्रियों के साथ विभिन्न आवेशण पर अनुसंधान किया, और ट्रे के सक्षम क्षेत्र के निर्माण में एक नैनोस्केल आवेशण सामग्री नैनोफिक्स का उपयोग किया। यह नवाचारी कार्यक्षमता प्लेट और बाउल को स्थान पर रख सकती है ताकि उन्हें उलटने से रोका जा सके, इस प्रकार बच्चों की उत्तेजना के कारण भोजन समय में होने वाली गड़बड़ी से बचा जा सके।

मैजिक ग्रोथ चेयर का अनुसंधान और विकास 2021 में हांगज़ो, चीन में शुरू हुआ, और उत्पाद 2022 में बाजार में आ गया। यह डिजाइन A' बेबी, किड्स और चिल्ड्रन'स प्रोडक्ट्स डिजाइन अवार्ड 2023 में सिल्वर अवार्ड से सम्मानित हुई।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Hangzhou Buddy Buzzy Co., Ltd.
छवि के श्रेय: Hangzhou Buddy Buzzy Co., Ltd.
परियोजना टीम के सदस्य: Lei Yang Yanan Zhou Qian Xu
परियोजना का नाम: Magic
परियोजना का ग्राहक: Hangzhou Buddy Buzzy Co., Ltd.


Magic IMG #2
Magic IMG #3
Magic IMG #4
Magic IMG #5
Magic IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें