दा विंची के नक्शे के अनुसार डिजाइन की गई विला: झुहाई जियुझो तियानहे जिंगहू

रॉबिन वांग द्वारा डिजाइन किया गया यह विला उड़ान के इतिहास की कहानी को बताता है

दा विंची के नक्शे के अनुसार, डिजाइनर ने मास्टर द्वारा बनाई गई विमान को पुनर्स्थापित किया है, जिसने एक मजबूत कला वातावरण बनाकर स्थान की भाषा को कमजोर किया है, और मानव उड़ान के इतिहास की मूल कहानी को बताता है।

इस मामले में, क्लासिक नीला रंग थीम के रूप में इस्तेमाल किया गया है, जो आकाश में उड़ने के थीम के साथ गूंज उठता है। शांत नीला, सादा लॉग और बनावटी पत्थर लोगों को एक सादा और जीवंत अनुभूति देते हैं, और चमकदार आउटलाइन बादलों की सुंदरता को पेश करता है।

विमान की पैटर्न वाली घड़ी और पूरी लाइन की भावना वाली क्लासिक नीली विमान पीठ की कुर्सी मेटल सामग्री से बनी होती है, और स्टीमपंक शैली के साथ लोगों को मैकेनिकल सौंदर्य की सराहना करने की अनुमति देती है, दा विंची के जीवन के प्राचीन युग का अनुभव करती है।

लियोनार्डो दा विंची का जन्म टस्कनी में हुआ था, जो जैतून के पेड़ों और दाख की बागवानियों से भरपूर है। डिजाइनर ने कला प्रदर्शन के तरीके में चायघर की स्थानिक कल्पना बनाई, और शांति का प्रतीक जैतून के पेड़ को माध्यम बनाकर स्थान में मास्टर के साथ संवाद करने का निर्णय लिया।

आपकी आंखों में नीला स्थान बस ऐसा ही है जैसे "मैकेनिकल ईगल" विशाल नीले आकाश में उड़ रहा हो। मजबूत मंच की भावना दर्शकों को उड़ान के सपने की गहराई में ले जाती है। इस कला स्थापत्य की विशेषता यह है कि पंखों पर फ्लैप्स को मोमी लिनन से बनाया गया है, जो पंखों की नकल करता है।

पांच सौ वर्ष पहले, लियोनार्डो दा विंची ने पक्षियों की उड़ान के हस्तलिखित लिखे। वह पहले व्यक्ति थे जिन्होंने विमान का डिजाइन सैद्धांतिक रूप में किया, और यह भी एक महान प्रयास था जो आकाश को छूने का।

यह संग्रहालय विज्ञान, कला इतिहास, कला आलोचना, और कला प्रबंधन का बहुत अधिक कवर करता है। जब वे स्थान में प्रवेश करते हैं, तो लोगों को तुरंत स्थान की सादगी, समय का निशान, उड़ान का सपना और जीवन की दृष्टि को महसूस करने का तरीका कैसे बनाएं।

मानव जीवन समुद्र और भूमि के बीच ही रुक जाता है? पांच सौ वर्ष पहले, लियोनार्डो दा विंची ने पक्षियों की उड़ान के हस्तलिखित लिखे। वह पहला व्यक्ति था जिसने विमान का डिजाइन सैद्धांतिक रूप में किया, और यह भी एक महान प्रयास था जो आकाश को छूने का।

यह डिजाइन 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में स्वर्ण पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। स्वर्ण A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्भुत, उत्कृष्ट, और ट्रेंडसेटिंग रचनाओं को प्रदान किया जाता है जो डिजाइनर की प्रतिभा और बुद्धि को दर्शाती हैं। वे आदरणीय उत्पाद और उज्ज्वल विचार हैं जो कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाते हैं, असाधारण उत्कृष्टता का प्रतिबिंबित करते हैं और उनकी वांछनीय विशेषताओं के साथ दुनिया पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Robin, Wang
छवि के श्रेय: Photographer Simon Wu, 2021
परियोजना टीम के सदस्य: Robin Wang
परियोजना का नाम: Zhuhai Jiuzhou Poly Tianhe Jinghu
परियोजना का ग्राहक: Robin, Wang


Zhuhai Jiuzhou Poly Tianhe Jinghu IMG #2
Zhuhai Jiuzhou Poly Tianhe Jinghu IMG #3
Zhuhai Jiuzhou Poly Tianhe Jinghu IMG #4
Zhuhai Jiuzhou Poly Tianhe Jinghu IMG #5
Zhuhai Jiuzhou Poly Tianhe Jinghu IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें