अद्वितीय रत्तन मूर्तिकला: "गुड बॉय गुड गर्ल"

डिजाइनर चान ह्वी चोंग की अद्वितीय रचना

चान ह्वी चोंग ने अपनी नवीनतम रत्तन मूर्तिकला "गुड बॉय गुड गर्ल" में सिंगापुरी माता-पिता के द्वारा अपने बच्चों पर शारीरिक दंड देने के लिए उपयोग की जाने वाली रत्तन की छड़ी को प्रेरणा के रूप में उपयोग किया है।

इस मूर्तिकला की विशेषता यह है कि यह तेजी से बदलते माहौल में बच्चों पर सामाजिक बलों के स्थिर दबाव को दर्शाती है। यह न केवल शरीर की कठोरता को बल्कि मन की कठोरता को भी प्रदर्शित करती है। इसकी निर्माण प्रक्रिया में रत्तन को मेटल संरचना के ऊपर बुना गया है।

हर मूर्ति लगभग 1.4 मीटर ऊची है। इसके डिजाइन के मुख्य टैग्स में रत्तन, मूर्तिकला, लड़का, और लड़की शामिल हैं। इस डिजाइन को 2022 में A' फाइन आर्ट्स और आर्ट इंस्टॉलेशन डिजाइन अवार्ड का आयरन पुरस्कार प्राप्त हुआ है, जो अच्छी डिजाइन, व्यावहारिकता, और नवाचारी रचनाओं के लिए प्रदान किया जाता है।

चान ह्वी चोंग की यह अद्वितीय रचना समाज में बच्चों के लिए उठाए जा रहे चुनौतियों और दबावों को उजागर करती है, जो उन्हें अपने आप को विकसित करने और अपनी प्रतिभा को खोजने से रोकते हैं। इसके अलावा, यह भी दर्शाती है कि कैसे हमारे समाज और परिवार ने हमें एक निश्चित ढंग से व्यवहार करने के लिए मजबूर किया है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Chan Hwee Chong
छवि के श्रेय: Chan Hwee Chong
परियोजना टीम के सदस्य: Chan Hwee Chong
परियोजना का नाम: Good Boy Good Girl
परियोजना का ग्राहक: Chan Hwee Chong


Good Boy Good Girl IMG #2
Good Boy Good Girl IMG #3
Good Boy Good Girl IMG #4
Good Boy Good Girl IMG #5
Good Boy Good Girl IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें