टच: एक अद्वितीय और आकर्षक डबल वॉशबेसिन डिजाइन

बुलेंट उनाल और एलिफ गुनेस द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय और आकर्षक वॉशबेसिन

टच वॉशबेसिन एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन है जो दो लोगों के साथ उपयोग के लिए डिजाइन की गई है। इसका डिजाइन जोड़ने और साथ होने की भावना को याद दिलाता है।

बुलेंट उनाल और एलिफ गुनेस द्वारा डिजाइन की गई टच वॉशबेसिन एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन है जो दो लोगों के साथ उपयोग के लिए डिजाइन की गई है। इसका डिजाइन जोड़ने और साथ होने की भावना को याद दिलाता है। इसकी गरिमामयी उपस्थिति के कारण, टच वॉशबेसिन न केवल गीले स्थलों में मूर्तिकारी दृश्य अनुभव प्रदान करती है, बल्कि हर मायने में साथ होने का प्रतीक भी बनती है। सिंक कॉन्सेप्ट अब केवल कार्यक्षमता की बजाय एक सौंदर्यशास्त्रीय वस्तु में बदल रहा है।

टच सिंक; अपने अद्वितीय रूप के साथ दो उपयोग वाले वॉशबेसिन की पारंपरिक धारणा को बदलने का लक्ष्य रखते हुए, यह एक वॉशबेसिन में दो वयस्कों के उपयोग को समायोजित करने का लक्ष्य रखता है और अपने सौंदर्यशास्त्रीय और कार्यात्मक रूप के साथ। यह अपने मूर्तिकारी रूप और डिजाइन दृष्टिकोण के साथ स्पर्श में होने के विचारों का प्रतीक है।

टच बेसिन फाइन फायर क्ले (एफएफसी) सिरेमिक के साथ उत्पादित की जाती है। इसके बाद इसे एक बहुत ही फिसलने वाली ग्लेज के साथ ग्लेज़ किया जाता है और यह एक उच्च प्रदर्शन सिरेमिक बन जाती है।

आयाम: लंबाई: 1250 मिमी, गहराई: 450 मिमी, ऊचाई: 150 मिमी। पैकेजिंग इन आयामों को अद्वितीय रूप से शामिल करने वाली एक पर्यावरण के अनुकूल पैकेजिंग होगी।

दो लोगों के साथ उपयोग के लिए डिजाइन की गई टच वॉशबेसिन अपने उपयोगकर्ता को एक अलग बाथरूम और उपयोग अनुभव प्रदान करती है। जबकि इसके रूप में जोड़े के बीच स्पर्श की भावना और इच्छा को दर्शाती है, तो यह एक मूर्तिकारी और बहाव रूप है जहां सौंदर्य कार्य के साथ मिलता है। इसका रूप पानी की प्रवाह विशेषताओं और व्यवहार के अनुसार डिजाइन किया गया है। सिंक के पीछे एकीकृत पैर होते हैं, इसलिए वे आसानी से अपने आप में खड़े हो सकते हैं।

यह डिजाइन मई 2021 में अंकारा में शुरू की गई थी।

आसानी से साफ करने, मॉडर्निज्म, कार्यवाद और न्यूनतमवाद के सभी उपभोक्ता समूहों में बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि, इस डिजाइन का उद्देश्य भावनाओं और अर्थों को रूप पर प्रतिबिंबित करना है। जैसा कि चिह्नों में ज्ञात है, डिनोटेशन – तभी उत्पन्न होता है जब सांकेतित को वस्तुनिष्ठ रूप से यथावत माना जाता है। कनोटेशन अभिप्रेत अर्थ है। हालांकि टच वॉशबेसिन दो के लिए एक वॉशबेसिन के रूप में उपयोग की जाती है, लेकिन यह दो लोगों के बीच बंधन, जुनून और एकता को व्यक्त करने के लिए डिजाइन की गई है।

सांकेतिक विज्ञान निर्धारित करता है कि डिजाइनर डिजाइन में कौन से रंग, रूप, प्रकाश-छायाएं उपयोग करेंगे; उन्होंने रंगों, रूपों, प्रकाश और छायाओं के साथ निर्मित संतुलन और सामंजस्य की जानकारी पर आधारित डिजाइन बनाए। इस प्रकार, वे लक्षित दर्शकों में आवश्यक प्रभाव पैदा करेंगे और उत्पाद को विपणन के लिए आवश्यक भावना पैदा करेंगे। इससे रचनात्मकता के लिए एक बड़ी चुनौती उत्पन्न होती है।

सांकेतिकता डिजाइनरों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। क्योंकि एक डिजाइनर जिसने सांकेतिकता को मास्टर किया है, हर काम जो वह बनाएगा, वह लक्षित दर्शक में वांछित भावना पैदा करने की जागरूकता के साथ बनाया जाता है। इस डिजाइन का उद्देश्य दो लोगों के बीच संबंध की शक्ति को कार्य के साथ रूप में दिखाना है। सिरेमिक का उपयोग करके, एक तरल और महान दिखावट प्राप्त की गई है, जबकि एक जुनूनी संबंध को मूर्तिकृत किया गया है। वॉशबेसिन डिजाइन को कार्यक्षमता के साथ एक सौंदर्यशास्त्रीय वस्तु में परिवर्तित किया गया है।

इमेज #1: 3D दृश्यीकरण बुलेंट उनाल,2021। इमेज #2: 3D दृश्यीकरण बुलेंट उनाल, 2021। इमेज #3: 3D दृश्यीकरण बुलेंट उनाल, 2021। इमेज #4: 3D दृश्यीकरण बुलेंट उनाल, 2021। इमेज #5: 3D दृश्यीकरण बुलेंट उनाल, 2021।

यह डिजाइन 2022 में A' बाथरूम फर्नीचर और सेनेटरी वेयर डिजाइन अवार्ड में आयरन को प्राप्त की गई थी। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उन्हें उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और समर्थ तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित किया जाता है, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Elif Günes
छवि के श्रेय: Image #1: 3D Visualization Bulent Unal,2021. Image #2: 3D Visualization Bulent Unal, 2021. Image #3: 3D Visualization Bulent Unal, 2021. Image #4: 3D Visualization Bulent Unal, 2021. Image #5: 3D Visualization Bulent Unal, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Bulent Unal and Elif Gunes
परियोजना का नाम: Touch
परियोजना का ग्राहक: Elif Günes


Touch IMG #2
Touch IMG #3
Touch IMG #4
Touch IMG #5
Touch IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें