कोरल: प्रकृति से प्रेरित उच्च प्रदर्शन वाले इलेक्ट्रिक रेडिएटर

पाओलो डी'अर्रिगो द्वारा डिजाइन किया गया अद्वितीय और नवाचारी उत्पाद

पाओलो डी'अर्रिगो द्वारा डिजाइन किया गया "कोरल" नामक इलेक्ट्रिक रेडिएटर, जिसका प्रेरणा स्रोत प्रकृति है, घरों में डिजाइन और प्रकृति के बीच का मेल बनाता है।

जैसे कि मूंगा अपनी शाखाओं को बढ़ाने के लिए अवशेषों को जोड़ते हैं, उसी प्रकार एक जीवित भौतिकी सिम्युलेटर का उपयोग करके एक बंद वक्र की निरंतर वृद्धि को उत्पन्न किया गया है, जिसका निरंतरता बना रहता है। लक्ष्य यह था कि ऐसे तत्वों को परिभाषित किया जाए जिनका परिधि अत्यधिक विस्तारित हो, ताकि उच्च तापीय उत्पादन को उत्पन्न किया जा सके और एक विशिष्ट सौंदर्यशास्त्र प्रस्तुत किया जा सके।

कोरल इलेक्ट्रिक रेडिएटर पूरी तरह से एल्युमिनियम से बने होते हैं और इन्हें एक प्रबंधन ऐप के माध्यम से नियंत्रित किया जा सकता है, जो आपको आग्नेय और तापमान की गति, समय और दिनों की सेटिंग की अनुमति देता है। कोरल रेडिएटर्स को "फॉर्म फाइंडिंग" दृष्टिकोण का उपयोग करके डिजाइन किया गया है, जो पैरामीट्रिक मॉडलिंग का उपयोग करके नए ज्यामितीय अभिव्यक्तियों की खोज की अनुमति देता है।

कोरल के नवाचारी चरित्र हैं: जनरेटिव पैरामीट्रिक सॉफ्टवेयर का उपयोग, ऐप के माध्यम से संचालन प्रबंधन, एकल सामग्री उत्पाद, उच्च प्रतिशत पुनः चक्रणीयता, व्यापक पैलेट की समापन।

कोरल को दो प्रारूपों में पेश किया जाता है, आयताकार 480X50X1480mm, जिसे ऊर्ध्वाधर और अड्डे दोनों तरह से स्थापित किया जा सकता है, और 800mm व्यास का वृत्ताकार।

कोरल को एक समर्पित ऐप के माध्यम से कार्यान्वित किया जा सकता है, जो आपको आग्नेय और तापमान की गति, समय और दिनों की सेटिंग की अनुमति देता है। AAD सॉफ्टवेयर के साथ उत्पन्न विशेष आकार, पूरी सतह पर उत्कृष्ट गर्मी वितरण की अनुमति देता है और कमरे में गर्मी विसर्जन क्षमता को अनुकूलित करता है। एल्युमिनियम शीट की उच्च मोटाई तापमान की अधिक रखवाली करती है।

यह परियोजना 2020 के अप्रैल में रोम में शुरू हुई थी और 2020 के दिसंबर में प्रातो में समाप्त हुई।

एक जीवित भौतिकी सिम्युलेटर का उपयोग करके एक बंद वक्र की निरंतर वृद्धि को उत्पन्न किया गया था, जिसका निरंतरता बना रहता है। लक्ष्य यह था कि ऐसे तत्वों को परिभाषित किया जाए जिनका परिधि अत्यधिक विस्तारित हो, ताकि उच्च तापीय उत्पादन को उत्पन्न किया जा सके और एक विशिष्ट सौंदर्यशास्त्र प्रस्तुत किया जा सके।

चुनौती यह थी कि "डिजाइन" एल्गोरिदम को रेडिएटर के आकार को उत्पन्न करने के लिए। चूंकि हम सबसे लंबे परिधि को परिभाषित करने के लक्ष्य पर केंद्रित थे, लेकिन उत्पाद की सौंदर्यशास्त्र को नजरअंदाज नहीं करते हुए, हमने अंतिम आकार को उत्पन्न करने के लिए पैरामीटरों को सतर्कता से कैलिब्रेट किया, जो कार्य और सौंदर्यशास्त्र के बीच संतुलन है।

पूरी तरह से एल्युमिनियम से बने कोरल रेडिएटर्स को फॉर्म फाइंडिंग दृष्टिकोण के साथ डिजाइन किया गया था, जो पैरामीट्रिक मॉडलिंग का उपयोग करके नए ज्यामितीय अभिव्यक्तियों की खोज की अनुमति देता है। लक्ष्य यह था कि ऐसे विकिरण तत्वों को परिभाषित किया जाए जिनका परिधि अत्यधिक विस्तारित हो, ताकि उच्च तापीय उत्पादन को उत्पन्न किया जा सके और एक विशिष्ट सौंदर्यशास्त्र प्रस्तुत किया जा सके। कोरल इलेक्ट्रिक रेडिएटर्स को एक समर्पित प्रबंधन ऐप के साथ नियंत्रित किया जा सकता है, जो आग्नेय और तापमान की गति, समय और दिनों की सेटिंग की अनुमति देता है। कोरल, एक उदाहरण कैसे मनुष्य के विकास को प्रकृति के रूपों में हल किया जाता है।

इस डिजाइन को 2022 में A' बाथरूम फर्नीचर और सेनेटरी वेयर डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से नवाजा गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार को दर्शाते हैं। ये डिजाइन, अपनी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती हैं, एक असाधारण स्तर की उत्कृष्टता दिखाती हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Paolo D'Arrigo
छवि के श्रेय: All images: Paolo D'Arrigo, 2021
परियोजना टीम के सदस्य: Paolo D'Arrigo
परियोजना का नाम: Coral
परियोजना का ग्राहक: Paolo D'Arrigo


Coral IMG #2
Coral IMG #3
Coral IMG #4
Coral IMG #5
Coral IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें