RGB होटल: स्थानीय जीवनशैली और संस्कृति के साथ आधुनिक डिजाइन का मिलाप

डिजाइनर Xiaobing Yao ने आधुनिक डिजाइन विधियों के माध्यम से विज्युवाचन, युवा और जीवन की ब्रांड स्थिति को लोगों तक पहुंचाने की आशा जताई है।

RGB होटल की डिजाइन लोकल जीवनशैली और राष्ट्रीय संस्कृति से प्रेरित है। यह आधुनिक डिजाइन विधियों के माध्यम से विज्युवाचन, युवा और जीवन की ब्रांड स्थिति को लोगों तक पहुंचाने की आशा जताती है।

यह डिजाइन तीन तत्वों के साथ पूरी तरह से मेल खाती है, जिनमें से लाल सूर्योदय और सूर्यास्त का प्रतिनिधित्व करता है, हरा पारिस्थितिकी जंगल का प्रतीक है और नीला आकाश गर्म झरने को दर्शाता है।

डिजाइन रणनीति यह है कि मूल कार्यक्रमों और कार्यों में सुधार करते हुए, इमारत को अधिक खुला और सार्वजनिक बनाना, अधिक लोगों की सेवा करने में सक्षम बनाना, और नई इमारत को आस-पास के पर्यावरण और उसकी पारंपरिक संस्कृति के साथ मिलाना।

इस प्रोजेक्ट में मुख्य सामग्री कला पेंट, लकड़ी की फर्श टाइल, तेल छाल, स्टील संरचना, पारिस्थितिकी बड़े पत्थर के टुकड़े, मूल हवा लकड़ी हैं।

प्रोजेक्ट कुल 15000 वर्ग मीटर को कवर करता है। डिजाइनर ने स्थानीय प्राकृतिक दृश्य, प्राचीन वास्तुकला और आधुनिक जीवन को सहजतापूर्वक एकजुट किया है, ताकि शहर में लंबे समय तक रहने वाले लोगों के लिए एक स्थान बना सके।

डिजाइनर ने बताया कि इस डिजाइन की विशेषता यह है कि होटल का प्रत्येक अतिथि कक्ष में एक स्वतंत्र बबल पूल होता है, जो थर्मल ऊर्जा परिवर्तन के माध्यम से निवासियों के लिए निरंतर बहते हुए गर्म झरने की आपूर्ति कर सकता है, ताकि बिजली और प्राकृतिक गैस की बड़ी खपत के कारण ऊर्जा की बर्बादी और पर्यावरण प्रदूषण से बचा जा सके।

डिजाइनर ने बताया कि इस प्रोजेक्ट को डिसंबर 2020 में कांगडिंग में शुरू किया गया था और यह अगस्त 2021 में कांगडिंग में समाप्त हुआ।

इस डिजाइन की छवियों के लिए बौद्धिक संपदा और कॉपीराइट क्रेडिट्स फोटोग्राफर Xuanmin Jin, RGB होटल, 2021 के नाम पर हैं।

इस डिजाइन के लिए कॉपीराइट्स Xuanmin Jin, 2021 के नाम पर हैं।

यह डिजाइन A' आर्किटेक्चर, बिल्डिंग और संरचना डिजाइन अवार्ड 2022 में सिल्वर अवार्ड से सम्मानित हुई है। यह अवार्ड उन डिजाइनों को दिया जाता है जो उत्कृष्टता का प्रदर्शन करती हैं और अद्वितीय रचनात्मकता और नवाचार दिखाती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Xiaobing Yao
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Xuanmin Jin, RGB Hotel, 2021. Image #2: Photographer Xuanmin Jin, RGB Hotel, 2021. Image #3: Photographer Xuanmin Jin, RGB Hotel, 2021. Image #4: Photographer Xuanmin Jin, RGB Hotel, 2021. Image #5: Photographer Xuanmin Jin, RGB Hotel, 2021.
परियोजना टीम के सदस्य: Xiaobing Yao Baoan Luo inbei Zhao
परियोजना का नाम: RGB Hotel
परियोजना का ग्राहक: Xiaobing Yao


RGB Hotel IMG #2
RGB Hotel IMG #3
RGB Hotel IMG #4
RGB Hotel IMG #5
RGB Hotel IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें