बुदापेस्ट में अद्वितीय और आकर्षक होटल डिजाइन: CP Budapest

मैगडलेना फेडेरोविच-बौले द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय होटल डिजाइन

बुदापेस्ट के व्यस्त केंद्र में स्थित इस होटल का अंदरूनी डिजाइन मुख्यतः हंगेरी के वाइन और उसके निर्माण की परंपराओं से प्रेरित है। लॉबी और बार के इंटीरियर जीवंत, रंग-बिरंगे और विचित्र हैं। यह उन्नीसवीं शताब्दी में एफेल कंपनी द्वारा निर्मित ऐतिहासिक ट्रेन स्टेशन न्युगाती की ओर संदर्भित करता है।

ट्रेमेंड डिजाइन स्टूडियो को होटल कक्षों और सामान्य क्षेत्रों के इंटीरियर को डिजाइन करने के लिए किराया किया गया था। इस परियोजना में मौजूदा होटल भवन के आधुनिकीकरण और पुन: ब्रांडिंग शामिल थी, जो बुदापेस्ट की पेस्ट तरफ स्थित न्युगाती ट्रेन स्टेशन और वेस्टेंड सिटी शॉपिंग मॉल के निकट स्थित है। यह आवश्यक था कि इंटीरियर बाहरी हिस्से के साथ मेल खाए - उसके तत्व, रंग और दृश्य। आधुनिकीकरण IHG क्राउन प्लाजा ब्रांड मानकों के अनुसार किया गया था।

भूमि तल पर, होटल के आतिथियों को विशाल लॉबी मिलती है जिसमें रिसेप्शन क्षेत्र, आराम और सह-कार्य क्षेत्र होता है। वहां एक्सिस नामक बार क्षेत्र भी है, जहां रंग योजना लॉबी की तुलना में अधिक गहरी और समृद्ध होती है। बार के ऊपर मेजानिन मंजिल होती है, जिसे एक अतिरिक्त सह-कार्य या वीआईपी स्थान के रूप में उपयोग किया जा सकता है। पहली मंजिल पर कांफ्रेंस केंद्र होता है जिसमें बहुकार्यक्षम बॉलरूम स्थान और नाश्ता रेस्तरां शामिल होते हैं। वीआईपी लाउंज 6वीं मंजिल पर स्थित है। होटल के कमरे ग्रे और पृथ्वीय रंग पैलेट में डिजाइन किए गए हैं जिसमें ऊंट की चमड़ी और दो अलग-अलग हरे रंग के एक्सेंट्स का संयोजन होता है।

इस परियोजना का एक प्रतीक है यात्रा की सुंदरता, शहर की जीवंत और व्यस्त जीवन और हंगेरी की वाइनरीज की परंपराओं का संयोजन। प्रकृति और पड़ोस अंदरूनी हिस्से के साथ मिलते-जुलते हैं जो स्थान को आत्मीय और स्वागत योग्य वातावरण देते हैं। यह बाहरी लोगों को अंदर आने और भूमि तल बार एक्सिस में वाइन का आनंद लेने का निमंत्रण देता है। निवेशक के लिए, इंटीरियर को ऐसे तरीके से डिजाइन करना बहुत महत्वपूर्ण था ताकि एक जीवंत स्थान बनाया जा सके, न केवल होटल के अतिथियों के लिए, बल्कि स्थानीय समुदाय के लिए भी। लक्ष्य था कि हंगेरी की राजधानी के मानचित्र पर एक नया फैशनवादी मिलन स्थल बनाया जाए।

इस परियोजना का आरंभ 2020 में बुदापेस्ट में हुआ और यह नवम्बर 2021 में समाप्त हुई। इस परियोजना की अद्वितीयता इसमें है कि यह यात्रा की सुंदरता, शहर की जीवंत और व्यस्त जीवन और हंगेरी की वाइनरीज की परंपराओं का संयोजन है। महत्वपूर्ण भाग था कि इंटीरियर बाहरी हिस्से के साथ मेल खाए - उसके तत्व, रंग और दृश्य, जो समयातीत संबंध बनाते हैं जो पड़ोस की ओर संदर्भित करते हुए बनावट और रंगों से भरे होते हैं।

इस परियोजना को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्ट स्तर की प्रदर्शना करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Magdalena Federowicz-Boule
छवि के श्रेय: Tremend Photography by Piotr Gęsicki
परियोजना टीम के सदस्य: Magdalena Federowicz-Boule Paulina Szarzec Beata Gula Kamila Karaś Łukasz Zalewski Ewa Dolot Izabela Kozuch Marta Idczak Sylwester Petryka Katarzyna Fesnak Dominika Lewandowska Martyna Wojtasik Natalia Sałamacha Teresa Łopuska Klaudyna Czechowska
परियोजना का नाम: CP Budapest
परियोजना का ग्राहक: Magdalena Federowicz-Boule


CP Budapest IMG #2
CP Budapest IMG #3
CP Budapest IMG #4
CP Budapest IMG #5
CP Budapest IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें