वाल्डेमार कोर्डेइरो के बाद: अल्वारो वोल्मर की अद्वितीय लाइटिंग डिजाइन

एक अद्वितीय लाइटिंग उत्पाद जो आधुनिक डिजाइन और कला की सीमाओं को खोलता है

अल्वारो वोल्मर ने वाल्डेमार कोर्डेइरो के मूल लैंप की प्रेरणा से एक अद्वितीय लाइटिंग उत्पाद बनाया है। इसकी अद्वितीयता और बेहतरीन डिजाइन ने इसे A' लाइटिंग उत्पाद और फिक्सचर डिजाइन अवार्ड 2022 में चांदी का पुरस्कार जीतने में सहायता की।

अल्वारो वोल्मर ने वाल्डेमार कोर्डेइरो के मूल लैंप की प्रेरणा से एक अद्वितीय लाइटिंग उत्पाद बनाया है। यह लैंप 1955 के एक छोटे से अखबार के टुकड़े की एकमात्र संदर्भ है, जिसमें वाल्डेमार कोर्डेइरो द्वारा बनाए गए एक फ्लोर लैंप की तस्वीर थी। कोर्डेइरो एक कंक्रीट कला के कला कार, सिद्धांतवादी, और लैंडस्केप डिजाइनर थे। वे लैटिन अमेरिका में कंप्यूटर कला के पहले कला कार थे, जिसे अब डिजिटल कला कहा जाता है। उनकी कला की कृतियाँ दुनिया भर के कई महत्वपूर्ण संग्रहणों में हैं, जिसमें MoMA NY भी शामिल है।

इस लैंप की अद्वितीयता इसके अंदर की प्रतिबिंबित प्रकाश और श्वेत छल्लों के स्रोत से विभिन्न दूरियों के कारण एकल प्रकाश स्रोत से आती है। एक 4W LED लैंप गहरे ग्रे से शुद्ध श्वेत तक की छायाओं की श्रृंखला पैदा कर सकता है।

लैंप की संरचना को अल्वारो वोल्मर मोवेलारिया फिना लिमिटेड, टीम के मुख्य डिजाइनर अल्वारो वोल्मर की लकड़ी की दुकान और मेटल शॉप द्वारा कंप्यूटरीकृत मशीनों का उपयोग करके ठोस एल्युमीनियम से बनाया गया था। इसकी समापन कार्यवाही इलेक्ट्रोस्टैटिक पेंटिंग है।

लैंप: 54 सेमी ऊचाई x 30 सेमी व्यास x 3 किलो। लक्जरी क्रेट: 58.5 सेमी ऊचाई x 33 सेमी x 33 सेमी x 3 किलो का MDF। क्रेट को लैंप के आधार के रूप में उपयोग किया जा सकता है (एक बोनस)।

यह परियोजना 2017 में साओ पाउलो में शुरू हुई थी और यह भी साओ पाउलो में ही अक्टूबर 2018 में समाप्त हुई थी।

इस डिजाइन को IAB - इंस्टीट्यूट दोस अर्किटेटोस डो ब्राजिल में पंजीकृत किया गया था।

यह डिजाइन A' लाइटिंग उत्पाद और फिक्सचर डिजाइन अवार्ड 2022 में चांदी का पुरस्कार जीतने में सफल रही। चांदी A' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से उल्लेखनीय डिजाइन को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्टता और नवाचार की अद्वितीय प्रदर्शना करते हैं। इन डिजाइनों को उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो उत्कृष्टता का एक अद्वितीय स्तर प्रदर्शित करते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Álvaro Wolmer
छवि के श्रेय: All photos were taken by Ding Musa in October 2021
परियोजना टीम के सदस्य: Lead Designer: Alvaro Wolmer Analivia Cordeiro Andre Vainer
परियोजना का नाम: Depois de Waldemar Cordeiro
परियोजना का ग्राहक: Álvaro Wolmer


Depois de Waldemar Cordeiro IMG #2
Depois de Waldemar Cordeiro IMG #3
Depois de Waldemar Cordeiro IMG #4
Depois de Waldemar Cordeiro IMG #5
Depois de Waldemar Cordeiro IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें