टोयिका शिनझुआंग: एक परिवार की भावनाओं को जीने का स्थान

हुई ह्सिन चेंग द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय जापानी योशोकु रेस्टोरेंट

आधुनिक लोग सोशल नेटवर्किंग साइट्स और ऑनलाइन मीडिया पर अधिक ध्यान देते हैं, जबकि उन्हें अपने आस-पास के परिवार के सदस्यों के साथ बिताए जाने वाले समय की अनदेखी कर देते हैं। डिजाइनर ने यहां परिवार के साथ बिताए जाने वाले कीमती समय की भावना को व्यक्त किया है, और पूरे भोजन स्थल को परिवार की अवधारणा के साथ व्यवस्थित किया है। जब ग्राहक इस स्थान पर आते हैं, तो उन्हें परिवार से मिलने की स्वतंत्रता और आराम की भावना प्राप्त होती है।

इस स्थान पर, डिजाइनर ने घर लौटने जैसी गर्म भावना उत्पन्न की है। छेदन करने वाले सीटिंग विभाजनों का उपयोग करके लोगों को अपने लिए एक कोना खोजने की अनुमति देते हैं, जबकि लोगों के साथ संवाद के लिए खुले स्थान की भावना बनाए रखते हैं। डिजाइनर इस पश्चिमी रेस्टोरेंट में एक ऐसी स्वतंत्र स्थान की सृजना करने की आशा करते हैं जहां लोग स्वाभाविक रूप से अपने मोबाइल फोन को नीचे रख सकें और मुँह से मुँह शारीरिक संवाद की ओर मुँह मोड़ सकें।

इंटीरियर स्पेस डिजाइन में, डिजाइनर ने विभिन्न बचपन के खेलों के तत्वों को पकड़ा, उन्हें परिवर्तित किया और उन्हें पूरे भोजन स्थल में डिजाइन किया। प्रवेश द्वार लोगों को ग्रिड जम्पिंग खेल की चाल की रेखाओं के साथ एक परिवार की तरह एक गर्म स्थान में ले जाता है। व्यवहार पैटर्न द्वारा मार्गदर्शित, यह लोगों को बचपन की याद दिलाता है, और फिर लोगों को अधिक पांच इंद्रियों में एक आराम स्थिति में प्रवेश करने देता है, और धीरे-धीरे अतीत में बिना चिंता और अरुचिकर बचपन के समय को याद करने देता है।

विभाजनों को विभिन्न रूपों के भोजन स्थलों द्वारा विभाजित किया जाता है, घर के विभिन्न गर्म कोनों को प्रस्तुत करता है। हालांकि, प्रत्येक भोजन क्षेत्र अभी भी पारदर्शी लोहे के फ्रेम ग्रिल के आकार के माध्यम से छेद रहता है, परिवार के सदस्यों के बीच एक भावनात्मक संबंध बनाता है, हालांकि वे घर के विभिन्न कोनों में होते हैं। डिजाइनर की आशा है कि वे एक परिचितता की भावना उत्पन्न कर सकें जो ग्राहकों को लोगों की तेज धारा के साथ वाणिज्यिक स्थान में घर की भावना दे सके, और फिर एक प्रिय के साथ रात का खाना खाने के गर्म क्षण पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

इस डिजाइन को 2022 में A' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन अवार्ड में ब्रोंज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रोंज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों पर प्रदान किया जाता है, जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: CHENG HUI HSIN
छवि के श्रेय: All images: Yana Zhezhela and Alek Vatagin / Cheng Hui Hsin(Design director),Toyika Xinzhuang,Japanese Yoshoku Restaurant, 2022
परियोजना टीम के सदस्य: Design Director :Cheng Hui Hsin Designer: Lin Wan Ju
परियोजना का नाम: Toyika Xinzhuang
परियोजना का ग्राहक: CHENG HUI HSIN


Toyika Xinzhuang IMG #2
Toyika Xinzhuang IMG #3
Toyika Xinzhuang IMG #4
Toyika Xinzhuang IMG #5
Toyika Xinzhuang IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें