लर्मा: ईरानी और स्थानीय वास्तुकला से प्रेरित एक अद्वितीय अपार्टमेंट प्रोजेक्ट

जावाद दावूदी द्वारा डिजाइन किया गया यह प्रोजेक्ट ईरानी वास्तुकला के प्रतीकों को महत्व देता है

लर्मा अपार्टमेंट प्रोजेक्ट ईरान के उत्तरी हिस्से, माजंदरान में स्थित है। यह प्रोजेक्ट 6 मंजिलों और 12 इकाइयों में डिजाइन किया गया है।

जावाद दावूदी ने लर्मा अपार्टमेंट प्रोजेक्ट को ईरानी और स्थानीय वास्तुकला से प्रेरित होकर डिजाइन किया है। इस प्रोजेक्ट की विशेषता इसकी ईरानी वास्तुकला के प्रतीकों को महत्व देने में है। ईमारत के चेहरे पर झाड़ियों और हरी पौधों का उपयोग करना, जो माजंदरान के जंगलों का प्रतीक है, पर्यावरण के प्रति सम्मान दिखाता है। माजंदरान की जलवायु की स्थितियों के कारण, वर्षा के मौसम में, एक ढाल छत का उपयोग किया गया है, जो पुराने और स्थानीय वास्तुकला का एक मॉडल है। ईरानी वास्तुकला के प्रतीक के रूप में ईंटों का उपयोग करना, इस प्रोजेक्ट की मुख्य विचारधारा में से एक है। लर्मा प्रोजेक्ट को AutoCAD, SketchUp, Corona Render, और 3ds Max जैसे सॉफ्टवेयर का उपयोग करके डिजाइन किया गया है। प्रोजेक्ट के आयाम 15 मीटर चौड़ाई x 25 मीटर लंबाई x 30.75 मीटर ऊचाई हैं। ईरानी वास्तुकला में सजावटों की विशेष स्थिति थी और रंगीन कांच ईरानी वास्तुकला का प्रतीक है। खिड़कियों और गलियारों के लकड़ी के फ्रेम के बीच रंगीन कांच का उपयोग करना, जो इमारत में रंगबिरंगी रोशनी को विकिरण करता है, इसके सौंदर्य के अलावा, ईरानियों का मानना है कि यह कीड़े-मकोड़ों और सरीसृपों को दूर रखता है। इस प्रोजेक्ट का डिजाइन जुलाई 2021 में शुरू हुआ था और फरवरी 2022 में समाप्त हुआ। प्रोजेक्ट का स्थान ईरान का रोयान है। यह प्रोजेक्ट 2022 में A' वास्तुकला, भवन और संरचना डिजाइन अवार्ड में लोहे का पुरस्कार प्राप्त करने में सफल रहा है। लोहे का A' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, बेहतर दुनिया की योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: javad davoodi
छवि के श्रेय: Image #1: Editor Kian Taherzade, Larma, 2021. Image #2: Editor Kian Taherzade, Larma, 2021 Image #3: Editor Kian Taherzade, Larma, 2021 Image #4: Editor Kian Taherzade, Larma, 2021 Image #5: Editor Kian Taherzade, Larma, 2021 Video credits: Sana Heydarpour and Ali Davoodi, Larma, 2021
परियोजना टीम के सदस्य: javad davoodi
परियोजना का नाम: Larma
परियोजना का ग्राहक: javad davoodi


Larma IMG #2
Larma IMG #3
Larma IMG #4
Larma IMG #5
Larma IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें