शहर की गर्वगान: जंग-मेई वौ की अद्वितीय कला

टाइचुंग सिटी के मेपल गार्डन में स्थापित लोक कला

जंग-मेई वौ ने शहर की गर्वगान को डिजाइन किया है, जो टाइचुंग सिटी के मेपल गार्डन में स्थापित एक लोक कला है। यह कला शहर की संस्कृति, कला और जीवन को समृद्ध करने का विचार व्यक्त करती है।

जंग-मेई वौ ने अपनी प्रेरणा को व्यक्त करते हुए कहा कि शहरों का ओएसिस आत्मा का दर्पण होता है। प्रकृति की महानता का सामना करने पर लोग विनम्रता सीखते हैं। केवल प्रकृति में होने से मनुष्य सचमुच आध्यात्मिक रूप से समृद्ध हो सकते हैं। उन्हें पक्षियों के खेलने के बीच पत्तियों पर धूप की किरणों से प्रभावित किया गया था, झील के पास लहराते रंग-बिरंगे फूल, पार्क में ऋतुओं के बदलते दृश्य को जागृत करने वाला, यह शहर की सुंदर जीवन है।

शहर की गर्वगान, टाइचुंग सिटी के मेपल गार्डन में सार्वजनिक कला है। मेपल गार्डन एक अनमोल शहरी ओएसिस और ताइवान का एक विशिष्ट पारिस्थितिकी पार्क है। बगीचे की हरियाली पशुओं और पौधों के लिए जीवन स्थल प्रदान करती है, और यह लोगों के लिए अपनी आत्मा को आराम देने की जगह भी है। यह मूर्ति एक आध्यात्मिक प्रतीक के साथ सार्वजनिक स्थल में निहित है। यह कार्य बगीचे की सुंदरता के विचार और भावना को व्यक्त करता है और टाइचुंग सिटी में संस्कृति, कला, और जीवन को समृद्ध करता है।

यह कार्य चार पक्षियों की उड़ान की छवि को व्यक्त करता है, और यह विभिन्न कोणों से पेड़ों, फूलों, और पक्षियों के समान बहुमुखी छवियाँ प्रस्तुत करता है जो चार ऋतुओं के चक्र और सभी जीवित वस्तुओं के सहजीवन को दर्शाता है। यह कार्य पार्क का लैंडमार्क है जो आगंतुकों को प्रवेश का मार्ग दिखाता है। सार्वजनिक मूर्ति का स्थान तीन क्रॉस-मूविंग लाइनों के केंद्र बिंदु पर है। शहर की गर्वगान हर किसी को प्रकृति के निकट ले जाती है और मेपल गार्डन में रातों को उजाला करने की आशा करती है।

यह परियोजना 2014 में टाइचुंग सिटी, ताइवान में समाप्त हुई थी। यह मूर्ति टाइचुंग सिटी के मेपल गार्डन में स्थायी रूप से स्थापित लोक कला है।

यह स्टेनलेस स्टील की मूर्ति संरचनात्मक यांत्रिकी की हल्कापन और मूर्तिकार की आकृति प्रस्तुत करती है जो वायु भार की चुनौतियों का सामना करना चाहिए।

यह डिजाइन 2022 में A' फाइन आर्ट्स और आर्ट इंस्टॉलेशन डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित हुई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: इसे उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को समर्पित किया जाता है जो अनुभव और संगठनात्मकता को प्रमाणित करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Jung-Mei Wou
छवि के श्रेय: Jung-Mei Wou
परियोजना टीम के सदस्य: Jung-Mei Wou
परियोजना का नाम: Pride Of The City
परियोजना का ग्राहक: Jung-Mei Wou


Pride Of The City IMG #2
Pride Of The City IMG #3
Pride Of The City IMG #4
Pride Of The City IMG #5
Pride Of The City IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें