ऑनलाइन वर्चुअल सोशल प्लेटफॉर्म: "All Here"

डिजाइनर्स: Chengbo Li और Huicong Hu

दूरी, समय का अंतर, महामारी के कारण लॉकडाउन आदि के कारण लोग लंबे समय तक चेहरे से चेहरा संवाद करने से रोके जाते हैं, जिससे संवाद के अवसर कम हो जाते हैं और इसके परिणामस्वरूप घनिष्ठ संबंधों की स्थिरता कम हो जाती है। "All Here" एक परिप्रेक्ष्य-आधारित और भावनात्मक सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म बनाने पर केंद्रित है, जो घनिष्ठ संबंधों के लिए एक अधिक अनुभवी सोशल प्लेटफॉर्म प्रदान करता है।

"All Here" एक ऑनलाइन वर्चुअल सोशल प्लेटफॉर्म है जिसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को दूरी बनाए रखने में मदद करना है। यह वर्चुअल छवियों और वर्चुअल कक्षों के माध्यम से एक परिस्थितिकीय वास्तविकता वाले सामाजिक वातावरण का निर्माण करता है। इस एप्लिकेशन का आधार घनिष्ठ संबंधों को बनाए रखने के तत्वों पर होता है और यह भावनात्मक अभिव्यक्ति, हस्ताक्षर अन्तर्क्रिया, सामान्य कार्य, और अन्तर्क्रियात्मक स्मृतियों के चारों ओर एक समग्र ढांचा बनाता है।

अवधारणात्मक डिजाइन चरण में, हमने ब्रेनस्टॉर्मिंग, मन की मानचित्रण, स्थलीय साक्षात्कार आदि का आयोजन किया। विस्तृत डिजाइन चरण में, हमने Figma, Adobe Illustrator और Adobe Experience Design का उपयोग किया।

यह डिजाइन iOS सिस्टम के लिए तैयार की गई है। "All Here" महामारी के दौरान दूरी पर घनिष्ठता को बनाए रखने के लिए एक नया समाधान प्रदान करता है, और साथ ही मोबाइल सोशल डिजाइन के लिए नए डिजाइन विचारों को प्रदान करता है।

इस डिजाइन को 2022 में A' मोबाइल तकनीकियों, एप्लिकेशन और सॉफ्टवेयर डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उन्हें उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित किया जाता है, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया के लिए योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Harbin Institute of Technology, Shenzhen
छवि के श्रेय: Harbin Institute of Technology, Shenzhen
परियोजना टीम के सदस्य: Student: Chengbo Li Faculty: Huicong Hu
परियोजना का नाम: All here
परियोजना का ग्राहक: Harbin Institute of Technology, Shenzhen


All here IMG #2
All here IMG #3
All here IMG #4
All here IMG #5
All here IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें