वॉटर पाइप सर्किट: बिजली के धारा को समझने का एक अद्वितीय तरीका

यांग जांग और हु जांग द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय बिल्डिंग खिलौना

वॉटर पाइप सर्किट एक बिल्डिंग खिलौना है जिसे यांग जांग और हु जांग ने डिजाइन किया है। इसका प्रेरणा स्रोत पानी की धारा है, जिसे बिजली की धारा के साथ तुलना की जाती है।

इस खिलौने का डिजाइन बच्चों को सर्किट की जानकारी को बेहतर समझने के लिए किया गया है। सर्किट के घटकों का मॉड्यूलर डिजाइन, लाइटिंग का प्रभाव उपयोग करके सर्किट की धारा के प्रवाह को हाइलाइट करता है, जिससे सर्किट के सिद्धांत को और अधिक स्पष्टता से समझा जा सकता है।

यांग जांग और हु जांग ने हर इलेक्ट्रॉनिक घटक को एक स्वतंत्र मॉड्यूल में पैक किया है, और इसे मॉड्यूल शेल पर सिल्कस्क्रीन और लैंप के साथ चिह्नित किया है। एकीकृत मॉड्यूल इंटरफेस, ब्लॉक स्प्लाइसिंग के तरीके के साथ सभी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक घटकों को मनमाने तरीके से जोड़ा जा सकता है।

वॉटर पाइप सर्किट ने इस डिजाइन को 2022 में A' खिलौने, गेम्स और हॉबी उत्पाद डिजाइन पुरस्कार में ब्रॉन्ज अवार्ड से नवाजा गया है। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए प्रदान किया जाता है, वे मजबूत तकनीकी और सृजनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।

इस खिलौने का डिजाइन बच्चों के लिए बिजली के धारा को समझने का एक नया तरीका प्रदान करता है जो सरल, सहज और स्पष्ट है। इसे बनाने के लिए ABS और PC का उपयोग किया गया है और इसके आयाम 251*251*60mm हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: YANG ZHANG
छवि के श्रेय: YANG ZHANG
परियोजना टीम के सदस्य: Yang Zhang&Hu Zhang
परियोजना का नाम: The pipe circuit
परियोजना का ग्राहक: YANG ZHANG


The pipe circuit IMG #2
The pipe circuit IMG #3
The pipe circuit IMG #4
The pipe circuit IMG #5
The pipe circuit IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें