डिजाइन नाम: डाइवर्जेंस

डिजाइनर का नाम: ईमोशनलैब

परिचय: डाइवर्जेंस, एक द्विभाषी गेम किट है जो नवीनतम सीखने वालों और सृजनात्मक टीमों के लिए एक मजेदार और आसान तरीका प्रदान करता है जिससे वे एक इंटरएक्टिव, कथा-केंद्रित गेमप्ले के माध्यम से प्रक्रिया को समझ सकें।

डाइवर्जेंस का उद्देश्य एक गेमीफाइड टूलकिट और सामग्री का डिजाइन करना था जिससे युवा वयस्कों और शिक्षकों को महत्वपूर्ण डिजाइन विचारणा कौशलों को तेजी से सीखने में मदद मिले, या छोटे प्रशिक्षण कार्यशालाओं का आयोजन करने में, जो आमतौर पर घंटों लेती हैं। यह टूलकिट अपने गेमप्ले, सामग्री, और ग्राफिक डिजाइन में युवा, पेशेवर दर्शकों को आकर्षित करनी चाहिए, और साथियों के साथ सृजनात्मक ब्रेनस्टॉर्मिंग को प्रोत्साहित करना चाहिए जिसमें प्रेरणा और जानकारी का संतुलन हो।

डाइवर्जेंस एक कार्ड-आधारित डिजाइन है जो शारीरिक और डाउनलोडयोग्य संस्करणों में उपलब्ध है, साथ ही परिचय वीडियो के साथ। यह खिलाड़ियों को सहयोग और प्रतिस्पर्धा करने के लिए मार्गदर्शन करता है ताकि वे एक उपयोगकर्ता-केंद्रित चुनौती को हल कर सकें, महत्वपूर्ण तकनीकों का अभ्यास करते हुए।

डाइवर्जेंस एक कार्ड-आधारित कथा-केंद्रित खेल है जिसमें 3-6 खिलाड़ी त्वरित आविष्कारी तकनीकों का अभ्यास कर सकते हैं। डिजाइन भाषा खिलाड़ियों की कल्पना और वार्तालाप को उत्तेजित करने के लिए विपरीत दृश्य तत्वों का उपयोग करती है - उदाहरण के लिए, उज्ज्वल-रंगीन चित्रों को एक शांत पृष्ठभूमि पर सेट करें; ज्यामितीय, रैखिक रूपों को हस्तलिखित प्रभावों के साथ जोड़ें; उपयोगकर्ता के सामान्य दृष्टिकोणों को चुनौती देने के लिए शुद्ध लेकिन अतिशयोक्ति मानव आकृतियों का उपयोग करें।

डाइवर्जेंस एक द्विभाषी डिजाइन विचारणा गेम किट है जो नवीनतम सीखने वालों और सृजनात्मक टीमों के लिए एक मजेदार और आसान तरीका प्रदान करता है जिससे वे एक इंटरएक्टिव, कथा-केंद्रित गेमप्ले के माध्यम से प्रक्रिया को समझ सकें। गेम किट खिलाड़ियों को सहयोग और प्रतिस्पर्धा करने के लिए मार्गदर्शन करती है ताकि वे एक उपयोगकर्ता-केंद्रित चुनौती को हल कर सकें, महत्वपूर्ण तकनीकों का अभ्यास करते हुए। गेम किट को कार्ड-आधारित डिजाइन के रूप में बनाया गया था, जो शारीरिक और डाउनलोडयोग्य संस्करणों में उपलब्ध है, साथ ही परिचय वीडियो के साथ।

हांगकांग डिजाइन सेंटर ने इस डिजाइन के लिए 2022 में ए' खिलौने, खेल और शौक के उत्पादों के डिजाइन पुरस्कार में कांस्य पुरस्कार प्राप्त किया। कांस्य ए' डिजाइन पुरस्कार: ऐसे अद्वितीय और सृजनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संगठनात्मकता की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और सृजनात्मक कौशल दिखाते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: eMotionLAB Limited
छवि के श्रेय: Hong Kong Design Centre
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director: Mandy Tsang Art Director: Kat Luk Project Manager: Christy Chan Illustrations: Ivy Sin Graphic Design: Charmian Cheung, Helen Cheung Packaging Design: Helen Cheung, Charmian Cheung Script writing: Wilson Lui Animation: Stephanie Ng, Steven Chan, Hazel Huang, Kai Yeung, Man& Yiko@MorningGiants Sound Design: Anthony Liu Game Design: Hong Kong Design Centre, Press Start Hong Kong
परियोजना का नाम: Divergence
परियोजना का ग्राहक: eMotionLAB Limited


Divergence IMG #2
Divergence IMG #3
Divergence IMG #4
Divergence IMG #5
Divergence IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें