सैक्स ब्लू: एक अद्वितीय और स्वास्थ्यप्रद आवासीय डिजाइन

युयेन इंटीरियर डिजाइन द्वारा रचित

सैक्स ब्लू, एक अद्वितीय और स्वास्थ्यप्रद आवासीय डिजाइन, जो नाक की एलर्जी से पीड़ित महिला ग्राहक के लिए ताजगी और स्वास्थ्य का माहौल प्रदान करता है।

डिजाइनर्स ने फेंटरमाइन और स्वास्थ्यप्रद निर्माण सामग्री के तत्वों को इंटीरियर डिजाइन में शामिल किया। साथ ही, डिजाइनर्स ने एक प्राकृतिक और आरामदायक स्थान की योजना बनाई, जिससे नाक की एलर्जी से पीड़ित महिला ग्राहक के लिए एक ताजगी और स्वास्थ्यप्रद माहौल प्रदान किया जा सकता है। डिजाइनर्स ने (सैक्स ब्लू) को ग्रे के स्पर्श के साथ मुख्य धारणा के रूप में लिया, मुख्य स्थान की छत के लिए (एल्बे नदी) की छवि का उपयोग करते हुए, जिसका ट्विस्ट-एंड-टर्न डिजाइन नदी की शाखाओं के समान है, और इंडिगो पेंट का रंग जलमार्ग का अनुभव देता है।

वेंटिलेशन, अभिमुखी, और प्राकृतिक प्रकाश के महत्व को ध्यान में रखते हुए, डिजाइनर्स खुदाई के स्थानों और नए विभाजनों का चतुराई से उपयोग करते हैं ताकि पूरी लेआउट और डिजाइन को जोड़ा जा सके। प्रवेश द्वार पर, डिजाइनर्स जूते की अलमारियों के लिए गलियारे का एक हिस्सा चिह्नित करते हैं और टीवी वॉल माउंट के साथ रहने के कमरे की जगह को रखते हैं। घर को हल्का, हवादार, और विशाल बनाने के लिए, रसोई क्षेत्र को दो बड़े खिड़कियों के सामने दिखाई देने वाले पारदर्शी रीडेड ग्लास द्वारा सुरक्षित किया जाता है। चुने गए इलेक्ट्रिक ब्लाइंड्स स्थान की खुलापन को समायोजित करने में लचीलापन प्रदान करते हैं, जबकि कुछ गोपनीयता बनी रहती है।

इस परियोजना के अंतर्गत स्थल के आकार के अनुसार, ग्राहक की प्राथमिकता, परिवेश, और अन्य कारकों का मूल्यांकन करने के बाद, डिजाइन की अवधारणा को प्रत्येक ब्लॉक के स्थान के साथ लागू किया जाता है, जिसमें समतल यातायात की योजना का समावेश होता है, जिसका उद्देश्य प्रकृति को जीवन स्थल में एकीकृत करना और एक पवन और प्रकाशमान स्थल बनाना है। पर्याप्त बिल्ट-इन संग्रहण और संगठन जीवन अनुभव की कार्यक्षमता को पूरा करता है।

इंटीरियर रंग को प्रतीकात्मक सैक्स ब्लू द्वारा शासित किया जाता है, जबकि कोमल ग्रे और सफेद रंग नर्म एल्बे नदी को प्रतिष्ठित करते हैं। सूक्ष्म यूरोपीय शैली की मोल्डिंग और फसाद पर पत्थर के टेक्सचर के साथ कैबिनेट के दरवाजों को सिरेमिक कोटिंग और फ्रेंच शैली के वक्रों के साथ एक आत्मसात्ता, शालीनता, और विशालता की भावना देते हैं। बाहर के पहाड़ी दृश्य की प्रतिध्वनि करने के लिए, घर को प्राकृतिक सामग्री और हरियाली से सजाया गया है।

यह डिजाइन अद्वितीय और उत्कृष्ट आई' इंटीरियर स्पेस, रिटेल और प्रदर्शनी डिजाइन पुरस्कार 2022 में लोहे का पुरस्कार प्राप्त करने में सफल रही है। लोहे का आई' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: YuYen Interior Design
छवि के श्रेय: YuYen Interior Design
परियोजना टीम के सदस्य: Cheng-Hung Lee, Yu-Ying Tsai
परियोजना का नाम: Saxe Blue
परियोजना का ग्राहक: YuYen Interior Design


Saxe Blue IMG #2
Saxe Blue IMG #3
Saxe Blue IMG #4
Saxe Blue IMG #5
Saxe Blue IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें