कैनारी: एक अनूठा और नवाचारी घरेलू हवा गुणवत्ता मापन उपकरण

हांस अगस्टेनबोर्ग द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और बालगामी उत्पाद

कैनारी (Canairi) एक अनूठा और नवाचारी घरेलू हवा गुणवत्ता मापन उपकरण है, जिसे हांस अगस्टेनबोर्ग ने डिजाइन किया है। यह उपकरण आपको अपने घर की हवा की गुणवत्ता के बारे में जानकारी प्रदान करता है और आपको अपने घर की हवा को ताजगी देने के लिए प्रेरित करता है।

विकसित देशों में हम अपने समय का 90% और 80 मिलियन यूरोपीय परिवार अपने घरों में बिताते हैं, जहां गर्मी की गुणवत्ता खराब होती है। इससे अस्थमा, थकान, सिरदर्द और नींद की समस्याओं का खतरा बढ़ जाता है। यह एक बड़ी समस्या है, लेकिन इसका समाधान दिखाई नहीं देता है। इसलिए हमने इसका समाधान ढूंढने की कोशिश की और हमें 'कोयले की खदान में कनारी' की याद आ गई।

कैनारी (Canairi) एक CO2 मॉनिटर है जो घर की हवा की गुणवत्ता को मापता है और उपयोगकर्ता को अपने घर की हवा को ताजगी देने के लिए प्रेरित करता है। जब हवा की गुणवत्ता खराब होती है, तो कैनारी नीचे गिर जाता है, जो आपको घर की खराब हवा की चेतावनी देता है। जैसे ही आप अपने खिड़कियों को खोलते हैं और अच्छी हवा की स्थापना करते हैं, कैनारी वापस उठ जाता है। इतना ही सरल है।

कैनारी का बाहरी हिस्सा एक कनारी पक्षी का सादगीपूर्ण रूपांतरण है। पक्षी के पंख ढीले जोड़ों से शरीर से जुड़े होते हैं, जिससे वे गिरने पर हिलते हैं। कैनारी में एक CO2 सेंसर लगा होता है जो विश्व स्वास्थ्य प्राधिकरण द्वारा सिफारिश की गई स्तरों से संबंधित एक एल्गोरिदम से जुड़ा होता है। यह पुनर्प्राप्त प्लास्टिक से बना होता है और इसमें एक पुनर्चार्ज करने वाली बैटरी और एक दीवार माउंट होता है।

कैनारी को 5000 mAh की बैटरी से संचालित किया जाता है, जिसमें चार्जिंग या पावर सप्लाई कनेक्शन के लिए एक मिनी-usb-पोर्ट होता है।

कैनारी का उपयोग बहुत सरल है: जब पक्षी खड़ा होता है, इसका मतलब है कि घर की हवा की गुणवत्ता अच्छी है। जब पक्षी गिर जाता है, इसका मतलब है कि घर की हवा की गुणवत्ता खराब है और आपको अपने घर की हवा को 'जीवित' बनाने के लिए हवाईदार करने की आवश्यकता होती है।

अन्य हवा गुणवत्ता मॉनिटर की तुलना में, कैनारी आपको अपने घर की हवा को हवाईदार करने के लिए लाइट, साउंड या फोन नोटिफिकेशन के बिना बताएगा। कैनारी उपयोगकर्ता को कार्रवाई करने के लिए प्रेरित करने के लिए कथाकथन और गेमिफिकेशन के तरीकों का उपयोग करके अपने आप को अलग करता है।

कैनारी एक पंजीकृत ट्रेडमार्क (EU 018579135) है और इसका डिजाइन आईपी-संरक्षित (RCD 008727085-0001) है। इस डिजाइन को 2022 में A' होम अप्लायंसेस डिजाइन अवार्ड में आयरन अवार्ड से सम्मानित किया गया है। आयरन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Hans Augustenborg
छवि के श्रेय: Photos: Albert Sommerlund Video: Hans Augustenborg
परियोजना टीम के सदस्य: Hans Augustenborg Andreas Kofoed Sørensen
परियोजना का नाम: Canairi
परियोजना का ग्राहक: Hans Augustenborg


Canairi IMG #2
Canairi IMG #3
Canairi IMG #4
Canairi IMG #5
Canairi IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें