अद्वितीय डिजाइन की खोज: ईवन चेन की "इडन रेड हार्ट"

स्विट्जरलैंड के लाल सेबों से प्रेरित, एक अद्वितीय बोतल डिजाइन

ईवन चेन ने स्विट्जरलैंड के लाल सेबों से प्रेरित होकर एक अद्वितीय बोतल डिजाइन बनाया है। इस डिजाइन में उन्होंने युवा देवी इडन की कहानी को सम्मिलित किया है, जो स्वर्ण सेबों की मालिक हैं।

ईवन चेन ने अपनी यह डिजाइन "इडन रेड हार्ट" कही है। यह डिजाइन स्विट्जरलैंड के लाल सेबों से प्रेरित है, जिनका उपयोग इस जूस में किया गया है। इस डिजाइन की विशेषता यह है कि यह सेबों की प्राकृतिक गुणवत्ता को दर्शाता है। बोतल के लेबल पर देवी के हाथ में सेबों को खोदकर लाल सेब का जूस दिखाया गया है।

इस डिजाइन की अद्वितीयता इसमें इस्तेमाल होने वाले तकनीकी विशेषताओं में है। बोतल के लेबल का आकार 68mm*108mm है, जो एक बहुत ही छोटा स्थान है, और इसमें बहुत सूक्ष्म चित्रण और कारीगरी का उपयोग किया गया है। इसके अलावा, तीन सेबों को स्वर्ण तांबे की मुद्रा प्रक्रिया से उपचारित किया गया है, जिससे यह बताया गया है कि वे युवा देवी से तीन स्वर्ण सेब प्राप्त करते हैं, जिन्हें जूस में दबाया जाता है।

इस डिजाइन की विशेषता यह है कि इसमें सेबों की प्राकृतिक गुणवत्ता को दर्शाया गया है। बोतल के लेबल पर देवी के हाथ में सेबों को खोदकर लाल सेब का जूस दिखाया गया है। तीन सेबों को स्वर्ण तांबे की मुद्रा प्रक्रिया से उपचारित किया गया है, जिससे यह बताया गया है कि वे युवा देवी से तीन स्वर्ण सेब प्राप्त करते हैं, जिन्हें जूस में दबाया जाता है।

इस डिजाइन को बनाने में चेन को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। तांबा चित्रण चीनी चित्रकारों के लिए जटिल होता है, जिन्हें आकृति और पर्यावरण के बीच के संबंध को समझना होता है। साथ ही, मुद्रा और खोदने की प्रक्रिया को पूरा करने में समय लगता है। फिर भी, उन्होंने इन सभी चुनौतियों को सफलतापूर्वक पार किया और एक अद्वितीय डिजाइन बनाई।

इस डिजाइन को 2022 में A' पैकेजिंग डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार उन डिजाइन्स को दिया जाता है जो अपनी श्रेष्ठता, रचनात्मकता, और व्यावसायिक अद्वितीयता के लिए प्रशंसा के योग्य होते हैं। इन डिजाइन्स को उनकी तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए सराहा जाता है, जो उत्कृष्टता का प्रतीक होते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य को उत्पन्न करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: EvanChen
छवि के श्रेय: EvanChen
परियोजना टीम के सदस्य: EvanChen ZimingGuo FanZhang YifanTao TianDong SibuWang ChengbinWang MinFang
परियोजना का नाम: Idun Red Heart
परियोजना का ग्राहक: EvanChen


Idun Red Heart IMG #2
Idun Red Heart IMG #3
Idun Red Heart IMG #4
Idun Red Heart IMG #5
Idun Red Heart IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें