अगली पीढ़ी की प्रेरणा से उत्पन्न Volant Yacht-Volcat 43: एक अद्वितीय शक्ति कैटमारान

बरान अकालिन द्वारा डिजाइन किया गया वोलकैट 43: समुद्री जीवन के लिए एक सम्पूर्ण सुविधाजनक सिस्टम

वोलकैट 43, अगली पीढ़ी की दृष्टि से प्रेरित है। इसका स्वच्छ श्वेत आंतरिक शैली भविष्यवादी मत को लाती है और इसकी बाहरी संरचना भी बेहद मजबूत होती है जो समयहीन दिखाई देती है। इसका शैली और कार्यों का संवेदनशील संयोजन ऐसा होता है कि मालिक और अतिथियों को समुद्री जीवन में पूरी तरह से आरामदायक कार्यक्षमता प्रदान करता है।

वोलकैट 43, पहली अद्वितीय शक्ति कैटमारान है जो सभी कार्यक्षम सिस्टमों को एक नाव में लाता है। यह पहली शक्ति कैटमारान है जिसमें 3 मीटर की दैनिक नाव के लिए एक निजी गैराज होता है। वोलकैट 43, इस डिजाइन संरचना के साथ, विशाल और आरामदायक निवास स्थलों की पेशकश करता है, जिसमें दुनिया भर में इस श्रेणी की किसी भी नाव में पाए जाने वाले विशेषताओं की विशेषताएं होती हैं। समुद्र की ओर मुख करने वाले पिछले प्लेटफॉर्म बैठने के समूह, ऊपरी पुल से आगे के प्लेटफॉर्म पर उतरने की सीढ़ी, सैलून से आगे के प्लेटफॉर्म पर निकासी द्वार, आगे की उतरने की सीढ़ी और नाव गैराज जैसे कार्यक्षम समाधान एक ही शरीर में एकत्रित होते हैं।

हेक्सागन स्टूडियो द्वारा रोबोटिक सिस्टम के साथ उत्पादित सामूहिक उत्पादन शरीर के सांचे और शून्य त्रुटि के साथ विश्व मानकों द्वारा उत्पादित किए गए हैं। नई पीढ़ी के इंजन, वोल्वो IPS-600 की वजह से, वोलकैट 43 अन्य नावों की तुलना में 25% तक ईंधन बचत प्रदान करता है, और 39% तक कम ईंधन उत्सर्जन के साथ पर्यावरण के प्रति अनुकूल संरचना दिखाता है और सबसे कम शोर/कंपन अनुपात। इसके प्रोपेलर जॉयस्टिक नियंत्रण के साथ 360 डिग्री घुमाए जा सकते हैं इसलिए सभी दिशाओं में संतुलित और आसान मनोवृत्ति प्रदान करते हैं।

हुल: अर्ध निर्वहन कैटमारान। पूर्ण लंबाई: 12.95 मीटर। पूर्ण चौड़ाई: 6.20 मीटर। ड्राफ्ट: 0.88 मीटर। खाली डिस्प्लेसमेंट: 15 टन। पूर्ण डिस्प्लेसमेंट: 21.5 टन। स्पीड: 26 KN। मानक इंजन: 2 x वोल्वो IPS 600, 880 HP। रेंज: 1000 NM। बाहरी और आंतरिक डिजाइन: बरान अकालिन। इंजीनियरिंग: अदाल डिजाइन। टैंक क्षमता: ताजा पानी: 700 L। ईंधन: 2 x 750 L।

वोलकैट 43, एक नाव में सभी कार्यक्षम सिस्टमों को लाने वाली शक्ति कैटमारान है जिसमें 3 मीटर की दैनिक नाव/टेंडर के लिए शरणागत गैराज होता है। विशाल और आरामदायक निवास स्थलों की पेशकश करने वाला, इस डिजाइन संरचना के साथ, इस वर्ग की किसी भी नाव में पाए जाने वाले विशेषताओं की विशेषताएं होती हैं। समुद्र की ओर मुख करने वाले पिछले प्लेटफॉर्म बैठने के समूह, फ्लाई ब्रिज से आगे प्लेटफॉर्म पर उतरने की सीढ़ी, सैलून से आगे प्लेटफॉर्म पर निकासी द्वार, 'आगे उतरने की सीढ़ी पानी में' वोलकैट43 में एकत्रित होती हैं। ये विशेषताएं इसे बहुत ही कार्यक्षम शक्ति कैटमारान बनाती हैं।

यह डिजाइन आयरन ए' यॉट और मरीन वेसल्स डिजाइन पुरस्कार 2022 में पुरस्कृत की गई थी। आयरन ए' डिजाइन पुरस्कार: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित होते हैं, वे पूर्णता और सकारात्मक भावनाओं की पेशकश करते हैं, बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Baran Akalin
छवि के श्रेय: Image #1 : Photographer Baran Akalın Image #2 : Photographer Baran Akalın Image #3 : Photographer Baran Akalın Image #4 : Photographer Baran Akalın Image #5 : Photographer Baran Akalın
परियोजना टीम के सदस्य: Baran Akalın Ahmet Levent Sipahi Dinçer Türkoğlu
परियोजना का नाम: Volcat 43
परियोजना का ग्राहक: Baran Akalin


Volcat 43 IMG #2
Volcat 43 IMG #3
Volcat 43 IMG #4
Volcat 43 IMG #5
Volcat 43 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें