लिटली L1: एक अद्वितीय और पर्यावरण-अनुकूल इलेक्ट्रिक टूथब्रश

डिजाइनर्स XiaoJie Liang और QingLi Zeng द्वारा विकसित

लिटली L1, एक इलेक्ट्रिक टूथब्रश, जिसे डिजाइनर्स XiaoJie Liang और QingLi Zeng ने विकसित किया है, उपभोक्ताओं के लिए आसान और सुविधाजनक बनाने के लिए अनुपयोगी कार्यों को कम करता है।

लिटली L1 का डिजाइन सामग्री के प्राकृतिक रंग का उपयोग करता है, जिससे प्रसंस्करण के दौरान पर्यावरणीय क्षति कम होती है। यह फेंके जाने वाले सामग्री को कम करता है, पारदर्शी ABS पैकेजिंग बॉक्स का उपयोग करता है, और बाद में इसे भंडारण बॉक्स के रूप में भी उपयोग किया जा सकता है।

लिटली L1 उपभोक्ताओं को आसानी से चुनाव करने, उत्पाद लागत को कम करने और अधिक उपभोक्ताओं को इलेक्ट्रिक टूथब्रश का उपयोग करने की अनुमति देने के लिए उपयोगहीन कार्यों को कम करता है। इससे दांतों की स्वास्थ्य स्थिति में सुधार होता है। इसने उपयोगहीन सजावट को त्यागकर उत्पाद की मात्रा को कम किया है, जो एक पारंपरिक टूथब्रश के आयाम के करीब है, जिससे यात्रा करना सुविधाजनक होता है, और एक बार उपयोग करने वाले टूथब्रश के उपयोग को कम करता है।

धुंधली सुंदरता के साथ संगत अपारदर्शी डिजाइन, सादगी भरी पैकेजिंग: सामग्री के प्राकृतिक रंग का उपयोग करते हुए, लिटली L1 इलेक्ट्रिक टूथब्रश प्रसंस्करण के दौरान छिड़काव से पर्यावरण को कम नुकसान पहुंचाते हैं। पैकेजिंग के मामले में, यह फेंके जाने वाले सामग्री को कम करता है, पैकेजिंग कवर और निर्देश मैनुअल को जोड़ता है। साथ ही, यह इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों में व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले उच्च-अंत के एक बार उपयोग करने वाले कार्टन को त्यागता है और पारदर्शी ABS पैकेजिंग बॉक्स का उपयोग करता है, और बाद में इसे भंडारण बॉक्स के रूप में भी सेवा की जा सकती है।

यह परियोजना 2021 में शेनज़ेन में शुरू हुई थी और 2021 में शेनज़ेन में समाप्त हुई। इसके डिजाइन के पीछे की सोच यह थी कि आपका दिन विभिन्न स्थलों में हो सकता है, तो ब्रशिंग को केवल एक ही स्थल तक सीमित क्यों रखें? चाहे आप व्यापारिक यात्रा पर हों या कार्यस्थल पर यात्रा कर रहें हों, उपभोक्ता अपने टूथब्रश को यात्रा के लिए ले जा सकते हैं। वर्तमान में, बाजार में अधिकांश इलेक्ट्रिक टूथब्रश बहुत बड़े होते हैं और उनमें बहुत सारे और जटिल कार्य होते हैं, जो उपभोक्ताओं के सीखने का बोझ बढ़ाते हैं और उन्हें ले जाना आसान नहीं होता है।

वर्तमान में, बाजार में अधिकांश इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद अधिक पैकेजिंग के साथ आते हैं, जो पर्यावरण को गंभीर रूप से प्रदूषित करते हैं। सामग्री के प्राकृतिक रंग का उपयोग करते हुए, लिटली L1 इलेक्ट्रिक टूथब्रश प्रसंस्करण के दौरान छिड़काव से पर्यावरण को कम नुकसान पहुंचाते हैं। पैकेजिंग के मामले में, यह फेंके जाने वाले सामग्री को कम करता है, पैकेजिंग कवर और निर्देश मैनुअल को जोड़ता है। साथ ही, यह इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों में व्यापक रूप से उपयोग किए जाने वाले उच्च-अंत के एक बार उपयोग करने वाले कार्टन को त्यागता है और पारदर्शी ABS पैकेजिंग बॉक्स का उपयोग करता है, और बाद में इसे भंडारण बॉक्स के रूप में भी सेवा की जा सकती है।

लिटली L1 को आईरन A' डिजाइन अवार्ड 2022 में 'ब्यूटी, पर्सनल केयर और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स डिजाइन' के लिए पुरस्कृत किया गया है। आईरन A' डिजाइन अवार्ड उन अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत करता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करने के लिए सम्मानित हैं, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं का प्रदान करते हैं, जो एक बेहतर दुनिया की ओर योगदान करते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: xiaojie liang
छवि के श्रेय: xiaojie liang
परियोजना टीम के सदस्य: XiaoJie Liang & QingLi Zeng
परियोजना का नाम: Littli L1
परियोजना का ग्राहक: xiaojie liang


Littli L1 IMG #2
Littli L1 IMG #3
Littli L1 IMG #4
Littli L1 IMG #5
Littli L1 IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें