इनबैलेंस: एक नवाचारी ईवी चार्जिंग स्टेशन

डिजाइनर द्वारा शहरी वातावरण को ध्यान में रखकर बनाया गया एक अद्वितीय उत्पाद

इनबैलेंस ईवी चार्जिंग स्टेशन का डिजाइन शहरी वातावरण और आधुनिक कार्यालय भवनों से प्रेरित है, जहां रूप, कार्य और सामग्री के बीच संतुलन मिलता है। यह उत्पाद अप्रत्यक्ष और ईमानदार है। इसका आकार और सामग्री का चयन इसे किसी भी प्रकार के पर्यावरण में पूरी तरह से एकीकृत करने की अनुमति देता है। यह पुराने शहर या शहर केंद्र की संकीर्ण सड़कों और नए व्यापार केंद्रों, पार्किंग लॉट्स या निजी घरों के पर्यावरण में अच्छी तरह से फिट बैठता है।

इनबैलेंस ग्रिड ईवी चार्जिंग स्टेशन का डिजाइन साफ़ है और इसमें स्पष्ट रेखाएं हैं - इसलिए उत्पाद विभिन्न शहरी, कार्यालय या घरेलू पर्यावरणों में सौंदर्यशास्त्रीय एकीकरण के लिए उपयुक्त है। यह भविष्यवादी और क्लासिक दोनों लग सकता है। इसे समझना स्पष्ट है और इसका उपयोग करना आसान है। यह एक स्वतंत्र संस्करण हो सकता है या इसे एक जटिल सिस्टम में परिवर्तित किया जा सकता है। इसे बादल के माध्यम से प्रबंधित और नियंत्रित किया जाता है और डिमांड के अनुसार गतिशील चार्जिंग विकल्प प्रदान किए जाते हैं। डिजाइन मजबूत और विश्वसनीय है।

उत्पाद का न्यूनतम रूप और वायुयानिक ऊपरी भाग अत्यधिक जल प्रतिरोधी है, इसलिए इस पर भरोसा किया जा सकता है कि यह पार्किंग लॉट्स, पार्किंग क्षेत्रों, गेराजों और आवासीय क्षेत्रों में स्थापित किया जाएगा। ईवी चार्जिंग स्टेशन का ऊपरी भाग मॉड्यूलर है, इसलिए एसी चार्जिंग पोर्ट्स की संख्या 2 से 4 तक बदली जा सकती है जैसा कि सॉकेट प्रति 22kW तक की शक्ति क्षमता की आवश्यकता होती है। चार्जरों के निरंतर कनेक्शन को एक ही केबल के साथ एक दूसरे से जोड़ने से स्थापना आसान और भविष्य-संगत बनती है।

इनबैलेंस क्लाउड नियंत्रण सिस्टम को राष्ट्रीय स्तर पर शक्ति प्रदाताओं या ग्रिड ऑपरेटर्स की आवश्यकताओं के अनुसार ग्रिड को संतुलित करने और संतुलित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह समाधान स्थान के मालिकों को ग्राहक समूहों / स्थानों के लिए डायनेमिक मूल्य निर्धारण मॉडल लागू करने या पहुंच प्रतिबंधित करने की अनुमति देता है। सॉकेट्स के पास लाइट संकेतक चार्जिंग स्थिति को त्वरित और सहजतापूर्वक समझने में मदद करते हैं। ऐप के माध्यम से नियंत्रण एक सुखद और स्मूथ उपयोगकर्ता अनुभव बनाता है जिसमें एक सुविधाजनक सरल भुगतान प्रक्रिया होती है।

विल्नियस, लिथुआनिया में 2018 में नवाचारी हार्डवेयर और व्यापार मॉडल की तकनीकी विकास शुरू हुई। 2020 के वर्ष तक Desdorp टीम ने डिजाइन प्रक्रिया को शामिल किया। उसी वर्ष के अंत तक प्राथमिक प्रोटोटाइप बनाए गए थे। 2021 के मध्य में ईवी चार्जिंग स्टेशन विल्नियस के कई स्थानों पर स्थापित किए गए थे और आज तक रोजाना सक्रिय रूप से उपयोग किए जा रहे थे। अक्टूबर 2021 में ईवी चार्जिंग स्टेशन को विल्नियस के डिजाइन सप्ताह के दौरान हाइलाइट किया गया और फिर लिथुआनिया में राष्ट्रीय "अच्छा डिजाइन" पुरस्कार जीता।

इनबैलेंस ग्रिड ईवी चार्जिंग स्टेशन अप्रत्यक्ष और ईमानदार है। इसकी स्पष्ट रेखाएं और सामग्री का चयन उत्पाद को विभिन्न शहरी, कार्यालय या घरेलू पर्यावरणों में सौंदर्यशास्त्रीय एकीकरण के लिए उपयुक्त बनाती हैं। डायनेमिक लोड प्रबंधन, बादल नियंत्रण सिस्टम और भविष्य-संगत ग्रिड विस्तार की तकनीकी समाधान इसे एक विश्वसनीय और अद्वितीय उत्पाद बनाते हैं। इनबैलेंस ईवी चार्जिंग स्टेशन रूप, कार्य और सामग्री के बीच संतुलन का प्रतिनिधित्व करता है जिसमें कई पर्सनलाइजेशन और प्रबंधन संभावनाएं होती हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Desdorp
छवि के श्रेय: Image #1: Desdorp; Image #2-5: Inbalance; Photo & Video credits: Inbalance.
परियोजना टीम के सदस्य: Design: Desdorp (Deividas Juozulynas, Denis Orlenok) Hardware and electronics: Inbabalance Grid
परियोजना का नाम: Inbalance
परियोजना का ग्राहक: Desdorp


Inbalance IMG #2
Inbalance IMG #3
Inbalance IMG #4
Inbalance IMG #5
Inbalance IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें