गुआंगज़ोऊ की अद्वितीय और संवेदनशील डिजाइन: पॉली टान गिम

हु सन - एस.पी.आई द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और संवेदनशील आवासीय प्रदर्शनीय क्षेत्र

पॉली टान गिम, गुआंगज़ोऊ, गुआंगदोंग के लीवान जिले में स्थित है, जो मोती नदी के किनारे स्थित है। यह सिर्फ कुछ मीटर दूर नदी के किनारे से स्थित है। डिजाइन टीम ने पहले यह सोचा कि कैसे साइट की भाषा और भावना को व्याख्या करें।

यह परियोजना नदी के किनारे के पड़ोस के जीवन को लिंगनान संस्कृति (दक्षिण पूर्व चीन में गुआंगदोंग और आस-पास के प्रांतों की संस्कृति का संदर्भ) के अनुभव के साथ जोड़ती है, आस-पास की दैनिक जीवन और कार्यक्षमता सक्रिय करती है, और एक सामुदायिक पार्क बनाती है जो निजी और सार्वजनिक दोनों है।

परियोजना में ग्रे टोन स्टोन्स की विशेषताएं होती हैं, और इसमें क्वार्ट्ज ईंटों का मुख्य सामग्री के रूप में उपयोग होता है, जो शैम्पेन मेटल्स के साथ इंटरसेक्ट होती है, जिससे स्पर्श की अनुभूति होती है। विशेषता वाले नवाचारी सामग्री, जैसे कि कस्टम-मेड स्प्रे पेंट ग्लास, मेटल हैंगिंग तकनीक के साथ एक सूक्ष्म भूदृश्य दीवार बनाते हैं।

कुल क्षेत्रफल: लगभग 12,000 वर्ग मीटर। यह परियोजना अद्वितीय सांस्कृतिक संकेतों और लीवान जिले, गुआंगज़ोऊ के स्थल की आत्मा के साथ एक ऐसी परियोजना में, डिजाइनरों की आशा थी कि वे परिदृश्य के माध्यम से शहरी सार्वजनिक स्थलों और निजी स्थलों के बीच एक कनेक्शन स्थापित करेंगे, पुराने दिनों के जिग्यासा को जगाएंगे, और हर किसी को भागीदारी और अपनापन की भावना होगी, ताकि पुराने शहर की महिमा केवल इतिहास में ही नहीं अंकित हो, बल्कि नए युग में "समन्वय" के तरीके से जारी रहे।

इस परियोजना में मुख्य रूप से निम्नलिखित तीन संबंधों को "संतुलित" किया गया है: 1. स्थिति और साइट: सीमित स्थितियों के तहत कैसे स्थान क्षेत्र को क्रमबद्ध रूप से परिभाषित करें और बेड़ियों के साथ नृत्य करें? 2. सार्वजनिक और निजी: भीड़ जटिल है और संचालन मार्ग उलझे हुए हैं। विभिन्न भीड़ के लिए सर्वोत्तम संचालन मार्गों की योजना कैसे बनाएं? 3. अतीत और वर्तमान: पुराने जिग्यासा के कोर क्षेत्र में, क्षेत्र को पुनः ब्रांड कैसे करें?

पॉली टान गिम, गुआंगज़ोऊ, गुआंगदोंग के लीवान जिले में स्थित है, जो मोती नदी के किनारे स्थित है। साइट की भाषा और भावना को कैसे व्याख्या करें, इस पर डिजाइन टीम ने मुख्य रूप से ध्यान दिया। यह परियोजना नदी के किनारे के पड़ोस के जीवन को लिंगनान संस्कृति (दक्षिण पूर्व चीन में गुआंगदोंग और आस-पास के प्रांतों की संस्कृति का संदर्भ) के अनुभव के साथ जोड़ती है, आस-पास की दैनिक जीवन और कार्यक्षमता सक्रिय करती है, और एक सामुदायिक पार्क बनाती है जो निजी और सार्वजनिक दोनों है।

इस डिजाइन को 2022 में ए' लैंडस्केप प्लानिंग और गार्डन डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। सिल्वर ए' डिजाइन अवार्ड: शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को पुरस्कृत किया जाता है, जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। इन डिजाइनों को, उनकी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की जाती है, जो एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दर्शाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्य, और आश्चर्य का परिचय कराते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Hu Sun
छवि के श्रेय: Image#1: Photographer S.P.I, Poly Tan Gim, 2019. Image#2: Photographer S.P.I, Poly Tan Gim, 2019. Image#3: Photographer S.P.I, Poly Tan Gim, 2019. Image#4: Photographer S.P.I, Poly Tan Gim, 2019. Image#5: Photographer S.P.I, Poly Tan Gim, 2019.
परियोजना टीम के सदस्य: Hu Sun Songmin Liu Jingwen Chen Kenan Xin Shunhua Hu
परियोजना का नाम: Poly Tan Gim
परियोजना का ग्राहक: Hu Sun


Poly Tan Gim IMG #2
Poly Tan Gim IMG #3
Poly Tan Gim IMG #4
Poly Tan Gim IMG #5
Poly Tan Gim IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें