बो: एक अद्वितीय और आकर्षक लैंप डिजाइन

डिजाइनर दाविदे मेज़्ज़ासलमा का अद्वितीय और आकर्षक लैंप डिजाइन

बो लैंप एक अद्वितीय और आकर्षक लैंप है जिसे डिजाइनर दाविदे मेज़्ज़ासलमा ने डिजाइन किया है। यह लैंप एक आधुनिक और सोफ़िस्टिकेटेड डिजाइन के साथ आता है और इसे एक अद्वितीय और आकर्षक लैंप बनाता है।

बो लैंप का डिजाइन दाविदे मेज़्ज़ासलमा ने किया है। यह लैंप एक अद्वितीय और आकर्षक डिजाइन के साथ आता है जो इसे एक अद्वितीय और आकर्षक लैंप बनाता है। यह लैंप एक साधारण लकड़ी के धनुष की तरह दिखता है, लेकिन इसमें एक एलईडी लाइट रेल छिपी होती है जो केवल तभी दिखाई देती है जब इंटीग्रेटेड टच स्विच दबाया जाता है। एक बराबरी से अदृश्य चुंबक की वजह से यह किसी भी लोहे की सतह या समर्पित सहायता के लिए सुंदरता से चिपक जाता है, लेकिन यह भी, मॉडुलर सिद्धांत के अनुसार, एक बहु-भागीय फ्लोर या पेंडेंट लाइट में परिवर्तित किया जा सकता है।

बो लैंप का निर्माण लैमिनेशन के माध्यम से किया जाता है। पहले से कटे हुए पतले 1 मिमी वाले ऐश वुड के टुकड़े एक सांचे में दबाए और चिपकाए जाते हैं। लैंप की विशेषताएं इसे अन्य लैंपों से अलग बनाती हैं। इसके एलईडी रेलिंग एक शक्ति का प्रकाशण करती है जो एक 40 वाट के स्टैंडर्ड बल्ब के बराबर होता है, जो एक पढ़ने के लिए लैंप के लिए अद्वितीय है। इसकी चौड़ाई 55 मिमी, लंबाई 500 मिमी (कनेक्टर्स और सहायता को छोड़कर), मोटाई 13 मिमी है।

बो लैंप का डिजाइन दाविदे मेज़्ज़ासलमा ने अपने बर्लिन आतेलिये में विकसित किया। पहले प्रयोग 2017 में किए गए थे, एक पूरी तरह से कार्य करने वाला प्रोटोटाइप 2019 में समाप्त हुआ था। लैंप को अप्रैल 2019 में फुओरिसालोने में मिलानो और सितंबर 2019 में लंदन डिजाइन फेयर में प्रदर्शित किया गया था।

बो लैंप के डिजाइन को एक प्रैक्टिकल रिसर्च के आधार पर विकसित किया गया था। शब्द: मिनिमल, नैचुरल, लाइट वेट, इसके उद्देश्यों को संक्षेपित करते हैं। स्केचिंग के बाद मैंने मटेरियल्स का परीक्षण शुरू किया। हर कदम को वर्कशॉप में काम करते समय नोट्स और ड्राइंग्स के माध्यम से रिकॉर्ड किया गया था। प्रयोगशाला ने मुझे लकड़ी की त्वचा की सही मोटाई, सही प्रकाश तीव्रता और प्रकाश का विस्तार कैसे होना चाहिए, इसका पता लगाने में मदद की। परिणामस्वरूप एक आश्चर्यजनक कार्यक्षमता, एक पूरी तरह से नया डिजाइन समाधान और एक संभावनामयी बाजार प्रवेश का निर्माण हुआ।

बो लैंप के डिजाइन को एक पेटेंट मिला है। नंबर DM/207392। दाविदे मेज़्ज़ासलमा। 2019। यूरोपीय संघ। इस डिजाइन को 2022 में ए' लाइटिंग प्रोडक्ट्स और फिक्सचर्स डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज ए' डिजाइन अवार्ड: उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को सम्मानित किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। ये कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में बेहतरीन प्रथाओं को अपनाने के लिए सम्मानित होते हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, दुनिया को बेहतर बनाने में।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Davide Mezzasalma
छवि के श्रेय: Image #1: Photographer Liron Leibu, Bow lamp, 2019. Image #2: Photographer Liron Leibu, Bow lamp, 2019. Image #3: Photographer Davide Mezzasalma, Bow lamp, 2020. Image #4: Photographer Liron Leibu, Bow lamp, 2019. Image #5: Photographer Davide Mezzasalma, Bow lamp, 2020.
परियोजना टीम के सदस्य: Davide Mezzasalma
परियोजना का नाम: Bow
परियोजना का ग्राहक: Davide Mezzasalma


Bow  IMG #2
Bow  IMG #3
Bow  IMG #4
Bow  IMG #5
Bow  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें