वुहान की कला और संस्कृति को प्रकाशित करने वाला अद्वितीय प्रकाश डिजाइन: वुहान क्विंगशानफांग

अलेक्स जू और साथियों द्वारा डिजाइन किया गया यह प्रकाश डिजाइन वुहान की संस्कृति को जीवंत करता है

वुहान क्विंगशानफांग, एक अद्वितीय प्रकाश डिजाइन परियोजना, जिसे अलेक्स जू और साथियों ने डिजाइन किया है, वुहान की लोकप्रिय संस्कृति और कला को जीवंत करता है।

वुहान क्विंगशानफांग परियोजना का स्थान यांगज़ी नदी के मुख्य धुरी के दाएं किनारे, हरे-भरे पहाड़ों और लाल घरों के आस-पास स्थित वुहान के क्विंगशान जिले में है। यह परियोजना वुहान आयरन और स्टील के लाल घरों की संस्कृति को अपने डिजाइन का मुख्य विषय बनाती है। लाल ईंटों के घर के साथ लाल स्टील संरचना को मुकुट के रूप में प्रस्तुत करके, यह वुहान आयरन और स्टील के युग की शैली को दर्शाती है और एक नोस्टाल्जिक भावना पैदा करती है।

इस परियोजना में प्रकाश का उपयोग 3500K गर्म रोशनी के रूप में किया गया है। यह लाल एल्युमिनियम प्लेट को उज्ज्वल करता है, लाल स्टील का मुकुट बनाता है, लाल ऊर्जा को स्थानांतरित करता है, और विस्को की आत्मा को आगे बढ़ाता है। फसाद की प्रकाश अभिव्यक्ति का मुख्य रूप आंतरिक प्रकाशित रोशनी है, जो पुराने लाल कमरे की मोमबत्ती की माहौल का अनुकरण करती है, और लाल स्टील के युग में एक लाल समुदाय का निर्माण करती है।

इस परियोजना में प्रकाश डिजाइन का क्षेत्र 4500 वर्ग मीटर है। डिजाइनरों ने लैंप का चयन उच्च कार्यक्षमता, ऊर्जा संरक्षण, पर्यावरण संरक्षण और सुरक्षा के आधार पर किया है। हरी रोशनी को बनाए रखने के लिए, लैंपों के प्रकाशन में चमक को कम करने या नष्ट करने की कोशिश की गई है, लैंपों के चयन में, लैंपों और लालटेनों के प्रक्षेपण कोण, प्रक्षेपण रेंज, लैंपों और लालटेनों की स्थापना की उचित नियंत्रण, ताकि लोग भूमि पर और इमारत में आरामदायक हों।

यह परियोजना जून 2020 में शेंज़ेन में शुरू हुई थी और मार्च 2021 में चीन के हुबेई प्रांत के वुहान में समाप्त हुई। इस परियोजना को 2022 में A' लाइटिंग प्रोडक्ट्स और फिक्सचर्स डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। यह अवार्ड उन अद्वितीय और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में श्रेष्ठ अभ्यास को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाते हैं, दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: AlexXu&Partners
छवि के श्रेय: AlexXu&Partners
परियोजना टीम के सदस्य: Alex Xu,Liu Xiang,HongYu Deng ,Linda Dai
परियोजना का नाम: WuHan QingShanFang
परियोजना का ग्राहक: AlexXu&Partners


WuHan QingShanFang  IMG #2
WuHan QingShanFang  IMG #3
WuHan QingShanFang  IMG #4
WuHan QingShanFang  IMG #5
WuHan QingShanFang  IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें