डैंडेलियन: एक अद्वितीय अंगूठी डिजाइन

डिजाइनर जिंगचेंग वू द्वारा रचित

डैंडेलियन, एक अद्वितीय अंगूठी डिजाइन, जिसे डिजाइनर जिंगचेंग वू ने तैयार किया है, एक विशेष रूप से आकर्षक और आँखों को भाने वाली डिजाइन है।

डैंडेलियन की गहरी और निकटतम अवलोकन के बाद, इसकी कवितामय छवि और अधिक स्पष्ट होती है, और यह प्रकाश और स्वतंत्रता का प्रतीक बनती है, जिसकी हमें पोस्ट-कोविड-19 युग में विशेष आवश्यकता है। यह अंगूठी एक बंच के साथ आती है, जिसमें प्रत्येक पंखुड़ी को अलग-अलग विवरण मिलते हैं, चाहे वह टेढ़ा, पत्थर या अनगिनत सूक्ष्म रेखाओं से नक्काशी हो। इसे देखना और पहनना मजेदार होता है।

डिजाइनर ने डैंडेलियन को स्वतंत्रता और हल्कापन की भावना के प्रतीक के रूप में देखा। इसलिए उन्होंने इसी भावना को प्रतीक्षित करने के लिए अंगूठी को वक्र और रेखाओं के साथ बनाया। अंगूठी में 18 कैरेट के दो रंगों का सोना का उपयोग किया गया है, और उत्पाद को समाप्त करने के लिए कई जटिल स्वर्णकारी तकनीकों का उपयोग किया गया है।

यह प्रोजेक्ट अप्रैल, 2020 में शेनज़ेन, चीन में डिजाइन किया गया था और अगस्त, 2020 में समाप्त हुआ। डिजाइनर ने डैंडेलियन की आत्मा की स्वतंत्रता को समझाने के लिए विभिन्न तकनीकों का उपयोग किया, जैसे कि तारों को मोड़ना, सोने की रेखाओं को खिंचना और हथौड़ा मारना, नक्काशी, विभिन्न सेटिंग्स, ज्वेलरी निर्माण की संभावनाओं को पूरा करने के लिए।

यह डिजाइन 2022 में A' ज्वेलरी, आईवियर और वॉच डिजाइन अवार्ड में सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित की गई थी। यह पुरस्कार उन शीर्ष स्तर के, रचनात्मक, और पेशेवर रूप से अद्वितीय डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो उत्कृष्ट विशेषज्ञता और नवाचार दर्शाते हैं। ये डिजाइन, अपनी मजबूत तकनीकी विशेषताओं और शानदार कला कौशल के लिए प्रशंसा की गई हैं, एक अद्वितीय स्तर की उत्कृष्टता दिखाते हैं और सकारात्मक भावनाओं, आश्चर्यचकित करने वाली और आश्चर्य की अनुभूति लाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Jingcheng Wu
छवि के श्रेय: Jingcheng Wu
परियोजना टीम के सदस्य: Jingcheng Wu
परियोजना का नाम: Dandelion
परियोजना का ग्राहक: Jingcheng Wu


Dandelion IMG #2
Dandelion IMG #3
Dandelion IMG #4
Dandelion IMG #5
Dandelion IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें