सकुरा शिमिजु: एक अद्वितीय फ्लोरल आर्टिस्ट के लिए ब्रांडिंग प्रोजेक्ट

नोबुया हयासाका द्वारा सृजित फूलों की सुंदरता को उभारने का एक अद्वितीय तरीका

सकुरा शिमिजु, एक फ्लोरल आर्टिस्ट के लिए नोबुया हयासाका द्वारा ब्रांडिंग प्रोजेक्ट के हिस्से के रूप में बनाया गया पैकेज। फूलों के रंग और सुंदरता को बढ़ावा देने के लिए, ब्रांड के सभी उपकरणों को एक समान ग्रे रंग में बनाया गया।

यह पैकेज एक फ्लोरल आर्टिस्ट के लिए ब्रांडिंग प्रोजेक्ट के हिस्से के रूप में बनाया गया था। फूलों के रंग और सुंदरता को उभारने के लिए, ब्रांड के सभी उपकरणों को एक समान ग्रे रंग में बनाया गया। यह ग्रे एक ब्रांड रंग है जो उपभोक्ताओं को गरिमा और गुणवत्ता की छवि देता है, लेकिन फूलों से ध्यान नहीं भटकता। अच्रोमेटिक फूल बॉक्स और पेपर बैग फूलों के जीवंत रंगों को उभारने की अनुमति देते हैं। मैंने उत्पाद को कला कार के काम को सर्वश्रेष्ठ ढंग से प्रदर्शित करने के लिए डिज़ाइन किया।

सकुरा शिमिजु की फूलों के प्रति सम्मानभाव को सीधे व्यक्त करने के लिए, हमने "花" के चीनी वर्ण की टाइपोग्राफी का उपयोग करके एक प्रतीक डिज़ाइन किया। यह वर्ण फूल का अर्थ देता है। हमने आकार को सरल रखा ताकि फ्लोरल आर्ट, जो शो का स्टार है, के साथ हस्तक्षेप न हो, और हमने तत्वों को कम कर दिया ताकि वे मात्र योग्यता से पठनीय हों।

यह पैकेज एक फ्लोरल आर्टिस्ट के लिए ब्रांडिंग प्रोजेक्ट के हिस्से के रूप में बनाया गया था। ब्रांड के सभी उपकरणों को एक समान ग्रे रंग में बनाया गया, जो फूलों के असली रंगों को दिखाता है। पैकेजिंग को सरल अच्रोमेटिक रंग में डिज़ाइन किया गया है ताकि क्लाइंट आर्टिस्ट के काम की गुणवत्ता से न बिगड़े। प्रतीक एक जापानी वर्ण की टाइपोग्राफी पर आधारित है, जिसका अर्थ "फूल" होता है, और सभी ब्रांड उपकरण इस प्रतीक के चारों ओर बनाए गए हैं। इस "कांजी" प्रतीक का उपयोग करके, क्लाइंट ने उपभोक्ताओं को अपनी स्थिति के रूप में एक जापानी फ्लोरल आर्टिस्ट के रूप में संचारित किया।

यह डिज़ाइन 2022 में A' पैकेजिंग डिज़ाइन अवार्ड में प्लेटिनम का पुरस्कार प्राप्त करने में सफल रही। प्लेटिनम A' डिज़ाइन अवार्ड: विश्व स्तरीय, असाधारण, और अत्यंत नवाचारी डिज़ाइनों को मान्यता देता है, जो अतुलनीय पेशेवरता, प्रतिभा दिखाते हैं, और समाज के कल्याण में योगदान करते हैं। ये पुरस्कार कला, विज्ञान, डिज़ाइन, और प्रौद्योगिकी की सीमाओं को आगे बढ़ाते हैं, परम उत्कृष्टता का प्रदर्शन करते हैं और दुनिया को बेहतर बनाते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Nobuya Hayasaka
छवि के श्रेय: Nobuya Hayasaka
परियोजना टीम के सदस्य: Creative Director:Hitoshi Kobayashi Art Director:Nobuya Hayasaka Designer:Nobuya Hayasaka
परियोजना का नाम: Sakura Shimizu
परियोजना का ग्राहक: Nobuya Hayasaka


Sakura Shimizu IMG #2
Sakura Shimizu IMG #3
Sakura Shimizu IMG #4
Sakura Shimizu IMG #5
Sakura Shimizu IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें