एक अद्वितीय प्रदर्शनी: "दस हजार से एक"

महिदोल विश्वविद्यालय अंतरराष्ट्रीय कॉलेज के संचार डिजाइन कार्यक्रम के वरिष्ठ छात्रों द्वारा निर्मित थीसिस परियोजनाओं का प्रदर्शन

डिजाइनर पूवकॉर्न वाचराफोंगफिपत ने "दस हजार से एक" नामक प्रदर्शनी की रचना की है, जिसमें विचारों की खोज, गहन अध्ययन और विश्लेषण के माध्यम से डिजाइन प्रक्रिया को उजागर किया गया है।

यह प्रदर्शनी महिदोल विश्वविद्यालय अंतरराष्ट्रीय कॉलेज के संचार डिजाइन कार्यक्रम के वरिष्ठ छात्रों द्वारा निर्मित थीसिस परियोजनाओं का प्रदर्शन करती है। इसके लिए एक श्रृंखला के सामग्री और प्रकाशनों को "दस हजार से एक" दृश्य पहचान के साथ तैयार किया गया है। डिजाइनरों ने चित्रण, रंग, और प्रदर्शनी की मुख्य ग्राफिक्स का उपयोग करके एक दृश्य पहचान अवधारणा का डिजाइन किया है, जिससे सभी परियोजनाओं को एक साथ जोड़ा जा सके और साथ ही आगंतुकों के लिए एक मित्रतापूर्ण और प्रेरित करने वाला वातावरण बनाया जा सके।

विभिन्न मीडिया और अनुप्रयोगों का एकीकरण किया गया है ताकि प्रदर्शनी के प्रचार सामग्री के लिए परियोजनाओं की प्रदर्शनियाँ बनाई जा सकें, जिसमें ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रकाशन, पहचान प्रणाली, पोस्टर डिजाइन, प्रचारी वायरल, एनिमेटेड क्लिप, टाइपोग्राफी डिजाइन, पथ निर्देश प्रणाली और स्टेज डिजाइन के लिए पर्यावरणीय ग्राफिक डिजाइन, साथ ही कार्यक्रम की पुस्तिका, उपहार, और स्मारिका डिजाइन शामिल हैं।

यह प्रदर्शनी सियाम सेंटर (बैंकॉक) में 20-22 नवम्बर 2020 को आयोजित की गई थी। इस परियोजना की शुरुआत सितंबर 2019 में हुई थी, जिसमें अनुसंधान और डिजाइन विकास शामिल थे, और यह अगस्त 2020 में प्रदर्शनी के रूप में समाप्त हुई।

इस प्रदर्शनी की विशेषता यह है कि इसने विभिन्न प्रकार की प्रदर्शित डिजाइन कार्यों की अद्वितीय विशेषताओं को समन्वित रूप से प्रदर्शित किया है। इसके अलावा, प्रदर्शनी की दृश्य पहचान केवल सभी प्रचार सामग्री मीडिया और अनुप्रयोग के लिए पर्याप्त लचीली होनी चाहिए, बल्कि यह प्रदर्शनी की थीम को गैर-डिजाइन क्षेत्र के आगंतुकों के लिए दृश्य रूप से संवादित करनी चाहिए।

इस प्रदर्शनी को 2022 में A' ग्राफिक्स, चित्रण और दृश्य संचार डिजाइन पुरस्कार में ब्रोंज पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। ब्रोंज A' डिजाइन पुरस्कार: उन उत्कृष्ट और सृजनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संचारणीयता की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और सृजनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया एक बेहतर स्थान बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: poovakorn watcharaphongphiphat
छवि के श्रेय: poovakorn watcharaphongphiphat
परियोजना टीम के सदस्य: Graphic designer :Poovakorn Watcharaphongphiphat Graphic designer :Supawadee Pankongka Graphic designer :Yasinee Sriworawiang.
परियोजना का नाम: Ten Thousand to One
परियोजना का ग्राहक: poovakorn watcharaphongphiphat


Ten Thousand to One IMG #2
Ten Thousand to One IMG #3
Ten Thousand to One IMG #4
Ten Thousand to One IMG #5
Ten Thousand to One IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें