ननयंग जियोन द्वारा डिजाइन की गई ग्राफिक लोक चित्रकला: "मूनलाइट टाइगर"

कोरियाई पारंपरिक चित्रकला का आधुनिक अवतरण

ननयंग जियोन ने एक अद्वितीय ग्राफिक लोक चित्रकला डिजाइन की है, जिसे "मूनलाइट टाइगर" कहा जाता है। यह डिजाइन कोरियाई पारंपरिक चित्रकला के तत्वों को आधुनिक तकनीक के साथ मिलाकर तैयार किया गया है।

यह डिजाइन एक बाघ को चित्रित करती है जो एक चीड़ के पेड़ के नीचे चांदनी में देख रहा है। बाघ रात्रि क्रियाशील प्राणियों हैं। जब एक बाघ दिखाई देता है, तो सभी जानवर भाग जाते हैं। इसलिए बाघ के आस-पास कोई दोस्त नहीं होता। बाघ अकेले प्राणी हैं। बाघ का केवल एक ही दोस्त होता है, और वह है चांद।

प्राचीन कोरिया में, बाघ पहाड़ों के संरक्षक देवता थे। बाघ एक ऐसा विषय है जो लोक चित्रकला में अक्सर दिखाई देता है। यह चित्रकला एक पवित्र प्राणी को दोस्ताने तरीके से चित्रित करती है।

इस डिजाइन की विशेषता यह है कि इसका विषय कोरियाई पारंपरिक चित्रकला है। इनमें से कुछ लोक चित्रकला हैं, जो साधारण लोगों की लोक चित्रकला हैं। पारंपरिक कोरियाई चित्रकला मुख्य रूप से प्राकृतिक फूलों और जानवरों पर आधारित होती है। विशेष रूप से लोक चित्रकला में, डरावने जानवरों को दोस्ताने और मजेदार तरीके से प्रकट किया जाता है।

प्राचीन समय से ही, पवित्र प्राणियों को गांव के संरक्षक माना जाता है, और इन चित्रों को यह माना जाता है कि यदि वे घर में टांगे जाते हैं, तो वे बुरी आत्माओं से सुरक्षा प्रदान करते हैं।

यह चित्र सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 पेंट ऐप का उपयोग करके बनाया गया है। इसका उद्देश्य मोबाइल फोन के वॉलपेपर के रूप में उपयोग करना है।

यह चित्र सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 पेंटर ऐप के साथ चित्रित किया गया था और बाद में फोटोशॉप में संशोधित किया गया।

यह लोक चित्रकला में एक ताबीज का प्रभाव होता है। इसलिए, जो व्यक्ति इस चित्रकला को रखता है, वह अदृश्य संरक्षक देवता से सुरक्षित होता है। यह अच्छा होता है कि आप इस चित्रकला को घर में टांग दें या इसे अपने मोबाइल फोन के वॉलपेपर के रूप में उपयोग करें। यह बाघ की चित्रकला आपकी हमेशा सुरक्षा करेगी।

यह परियोजना 2017 में सिओल में काम की गई थी।

लोक चित्रकला पारंपरिक कोरियाई चित्रकला हैं। पुराने दिनों में, कोरियाई लोग कोरियाई कागज पर ब्रश के साथ चित्रण करते थे, लेकिन आधुनिक लोग कंप्यूटर के साथ चित्रण करते हैं। ग्राफिक लोक चित्रकला कंप्यूटर कहलाने वाले उपकरण का उपयोग करके बनाई जाती हैं। यह परियोजना अतीत और भविष्य के बीच की बैठक है, परंपरा और प्रौद्योगिकी का संगम है।

ग्राफिक लोक चित्रकला को चित्रित करने का उपकरण एक कंप्यूटर पेंटिंग ऐप है। कार्य उपकरण सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 था। हालांकि, गैलेक्सी नोट 7 को वापस बुलाया गया, इसलिए मुझे अपना मोबाइल फोन वापस करना पड़ा और फिर से फोटोशॉप में छवि पर काम करना पड़ा।

डिजाइन का विषय पारंपरिक कोरियाई चित्रकला है। विशेष रूप से, साधारण लोगों की चित्रकला को लोक चित्रकला कहा जाता है। लोक चित्रकला के विषय मुख्य रूप से फूल और जानवर होते हैं। लोक चित्रकला की एक विशेषता यह है कि वे पवित्र जानवरों को दोस्ताने और मजेदार तरीके से प्रकट करते हैं। पुराने समय में, कोरियाई पुरखों ने कोरियाई कागज पर ब्रश के साथ चित्रण किया, लेकिन आधुनिक लोग कंप्यूटर के साथ चित्रण करते हैं। यह चित्र एक ग्राफिक लोक चित्रकला है। ग्राफिक लोक चित्रकला कंप्यूटर कहलाने वाले उपकरण का उपयोग करके बनाई जाती हैं। यह परियोजना परंपरा और प्रौद्योगिकी, अतीत और भविष्य के संगम का प्रतीक है।

इस डिजाइन को 2022 में ए' ग्राफिक्स, चित्रांकन और दृश्य संचार डिजाइन अवार्ड में आयरन पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। आयरन ए' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन की गई, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को पुरस्कृत किया जाता है, जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करती हैं। वे उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं और सक्षम तकनीकी विशेषताओं को एकीकृत करते हैं, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Nanyoung Jeon
छवि के श्रेय: #1:Nanyoung Jeon,2017 #2:Nanyoung Jeon,2017 #3:Nanyoung Jeon,2017 #4:Nanyoung Jeon,2017 #5:Nanyoung Jeon,2017
परियोजना टीम के सदस्य: Nanyoung Jeon
परियोजना का नाम: Moonlight Tiger
परियोजना का ग्राहक: Nanyoung Jeon


Moonlight Tiger IMG #2
Moonlight Tiger IMG #3
Moonlight Tiger IMG #4
Moonlight Tiger IMG #5
Moonlight Tiger IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें