लक्जुरिएट: प्रकृति से प्रेरित एक अद्वितीय अंगूठी डिजाइन

मासूद सेराती नौरी द्वारा डिजाइन की गई एक अद्वितीय अंगूठी

लक्जुरिएट, एक अद्वितीय अंगूठी डिजाइन, प्रकृति के रहस्यमयी स्रोत से प्रेरणा लेती है। यह एक बीज की विभिन्न शाखाओं के विकास की कहानी सुनाती है, जो पृथ्वी की परतों पर चाप और चाल का परिणाम होती है।

यह डिजाइन मैट्रिक्स और ज़ेडब्रश मॉडलिंग के बाद 3D प्रिंटिंग विधि और सीधी कास्टिंग का उपयोग करके बनाई गई है। इसके अलावा, तारों और पत्थरों को स्थान और समायोजन करने के लिए हाथ की कला का उपयोग किया गया है।

इस अंगूठी की विशेषता यह है कि इसके अंदर से उभरने वाले तारों की गतिविधि, फिर उनका निर्मित दरार से बाहर निकलना और फिर एक ही समय में लहरदार सतह पर चलना और एक-दूसरे से खुलना और प्राकृतिक कटौती के पत्थरों के साथ मिलना, दर्शक का ध्यान आकर्षित करता है और कला के साथ गहरा संबंध स्थापित करता है।

इस डिजाइन की एक महत्वपूर्ण चुनौती यह थी कि प्रकृति को कला और विशेष रूप से आभूषण में दर्शाना, जैसे कि यह डिजाइनर के लिए एक नाटकीय दृश्य हो, जिसमें वह एक कहानी को चित्रित करता है, जबकि कला का उपयोग करके, उपयोगकर्ता के साथ गहरा संबंध स्थापित करता है, जो हर किसी को याद दिलाता है, कि प्रकृति जैसे सभी मनुष्यों की मुख्य आत्मा भूल गई है, याद की जाएगी और कला की कृति का आनंद लिया जाएगा।

यह डिजाइन 2022 में A' ज्वेलरी, आईवियर और वॉच डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित हुई थी। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे उत्कृष्ट और रचनात्मक रूप से बुद्धिमान डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संशोधन की पुष्टि करते हैं। कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वोत्तम प्रथाओं को शामिल करने के लिए सम्मानित, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान करते हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: MASOUD SERATI NOURI
छवि के श्रेय: Image #1:Illustrator, Pouya Hosseinzade, Render, 2021 Image #2:Illustrator, Pouya Hosseinzade, Render, 2021 Image #3:Illustrator, Pouya Hosseinzade, Render, 2021 Image #4:Illustrator, Pouya Hosseinzade, Render, 2021 Image #5:Illustrator, Pouya Hosseinzade, Render, 2021
परियोजना टीम के सदस्य: MASOUD SERATI NOURI
परियोजना का नाम: Luxuriate
परियोजना का ग्राहक: MASOUD SERATI NOURI


Luxuriate IMG #2
Luxuriate IMG #3
Luxuriate IMG #4
Luxuriate IMG #5
Luxuriate IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें