पर्ल इन्ना: एक अद्वितीय और आरामदायक बिस्तर डिजाइन

डिजाइनर इगोर बोरोविक द्वारा रचित एक अद्वितीय और आरामदायक बिस्तर डिजाइन

पर्ल इन्ना बिस्तर एक अद्वितीय और आरामदायक बिस्तर डिजाइन है जिसे इगोर बोरोविक ने रचा है। इसकी प्रेरणा समुद्री शंख के आकार से ली गई है, जो मोती के चमत्कार को जन्म देता है।

इस उत्पाद की प्रेरणा समुद्री शंख के आकार से ली गई है, जो मोती के चमत्कार को जन्म देता है। इस प्रेरणा की संवेदना इगोर की पत्नी इन्ना है, जिनके नाम पर यह परियोजना नामित है। यूक्रेनी भाषा में, मोती को पर्लिना कहा जाता है - पर्ल इन्ना।

पर्ल इन्ना बिस्तर अपने अद्वितीय आकार और डिजाइन के कारण अन्य बिस्तरों से खास तौर पर अलग है। इसका आकार एक वृत्त क्षेत्रफल के रूप में है, जो एर्गोनॉमिक्स के मानदंडों के करीब है। यह स्थान का अनुकूलन करता है, गतिशीलता की स्वतंत्रता प्रदान करता है और आरामदायक नींद देता है। इस आकार की सौंदर्यशास्त्रीयता और भावनात्मकता वृत्त के समरूप रेखा के प्रभाव के समान है, हालांकि इसमें कार्यक्षमता में महत्वपूर्ण बढ़ोतरी है।

इस उत्पाद का निर्माण महंगी प्रौद्योगिकियों और जटिल तकनीकी समाधानों की आवश्यकता नहीं होती। बिस्तर के सामग्री प्राकृतिक और पर्यावरण के अनुकूल हैं। फ्रेम की पसलियाँ सीएनसी मशीन पर कटी हुई प्लाईवुड से बनाई जाती हैं। इनके बीच में एक आयामी कार्डबोर्ड होता है जो एक गोलाकार प्रोफ़ाइल बनाता है। मख्य पट्टिका और इसके स्लाइडिंग तत्व झुकी हुई प्लाईवुड से बनाए जाते हैं। मैट्रेस की बाहरी बेल्ट को उच्च घनत्व वाले फोम की एक परत से ढका जाता है। उपधान सामग्री चमड़ा, ईको-चमड़ा, वस्त्र हो सकती हैं।

इस बिस्तर में कई अतिरिक्त सुविधाएं हैं। 18 डिग्री मुख्य पट्टिका कोण, पढ़ने और ध्यान के लिए सुविधाजनक। मैट्रेस की मुलायम बाहरी बेल्ट किसी भी स्थल पर एक बेडसाइड बेंच के रूप में काम करती है। शरीर का गोलाकार कंसोल पैरों के लिए बाधाओं को दूर करता है, और इसके नीचे का स्थान आसानी से साफ किया जाता है। साइड फ़ासाद को खोलने पर यह एक मोबाइल सर्विंग टेबल के रूप में परिवर्तित हो जाता है, जिसमें एलईडी लैंप होता है। उसी स्थिति में, पूरी तरह से विस्तारित रेल पर लिनन और कॉस्मेटिक्स के लिए खानों तक पहुंच खुलती है।

पर्ल इन्ना बिस्तर की डिजाइन कीव, यूक्रेन में की गई थी। इसके बावजूद इसके आयामी विशेषताओं के, पर्ल इन्ना बिस्तर 6x4 मीटर के आधुनिक कमरों में सहजतापूर्वक फिट हो जाएगा। और यहां तक कि वहां, बिस्तर दो विशेषताओं की वजह से बड़ा नहीं होगा: एक बाहरी समरूप रेखा जो आंखों को अनंतता की ओर ले जाती है और एक गोलाकार कंसोल जो आधार को अपनी छाया में छुपा देता है। इससे एक तैरती हुई भावना पैदा होती है, जो हालांकि डिजाइन की विश्वसनीयता पर प्रभाव नहीं डालती।

इस परियोजना में सबसे कठिन बात यह थी कि अधिकतम कार्यक्षमता, रूप की पूर्णता और सामग्री की निर्माण क्षमता के बीच संतुलन खोजना।

पर्ल इन्ना बिस्तर एक श्रृंखला का पहला उत्पाद है जो प्रस्तुत सोने के स्थान के आकार का कार्यान्वयन करता है। परंपरागत आयताकार और सौंदर्यशास्त्रीय गोल आकार नींद के दौरान शरीर की गतिविधियों की विशेषताओं को ध्यान में नहीं रखता। वृत्त के क्षेत्रफल के रूप में बिस्तर का आकार एर्गोनॉमिक्स के मानदंडों का पालन करता है। यह आकार पैरों की गति के लिए स्थान खोलता है और हाथों की स्वतंत्रता को बाधित नहीं करता। सौंदर्यशास्त्रीयता और भावनात्मकता वृत्त के समरूप रेखा के प्रभाव के समान है, हालांकि इसमें कार्यक्षमता में महत्वपूर्ण बढ़ोतरी है।

पर्ल इन्ना बिस्तर डिजाइन को 2022 में A' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड में आयन अवार्ड से सम्मानित किया गया। आयन A' डिजाइन अवार्ड: अच्छी तरह से डिजाइन किए गए, व्यावहारिक, और नवाचारी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है जो पेशेवर और औद्योगिक आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। उद्योग की सर्वश्रेष्ठ प्रथाओं को एकीकृत करने और सक्षम तकनीकी विशेषताओं के लिए सम्मानित, वे पूर्ति और सकारात्मक भावनाओं को प्रदान करते हैं, एक बेहतर दुनिया की योगदान देते हैं।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Igor Borovyk
छवि के श्रेय: Igor Borovyk
परियोजना टीम के सदस्य: Igor Borovyk
परियोजना का नाम: Pearl Inna
परियोजना का ग्राहक: Igor Borovyk


Pearl Inna IMG #2
Pearl Inna IMG #3
Pearl Inna IMG #4
Pearl Inna IMG #5
Pearl Inna IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें