फ्लाई: एक अद्वितीय और बदलावशील घरेलू सिस्टम

लिंदा मार्टिन्स द्वारा डिजाइन किया गया एक अद्वितीय और बदलावशील घरेलू सिस्टम

कोरोनावायरस प्रतिबंधों के दौरान ब्राजील में विकसित किया गया "फ्लाई" एक अद्वितीय और बदलावशील घरेलू सिस्टम है, जो हमारे बदलते जीवन के अनुकूलन की आवश्यकता से प्रेरित है।

लिंदा मार्टिन्स द्वारा डिजाइन किया गया "फ्लाई" एक अद्वितीय और बदलावशील घरेलू सिस्टम है, जिसे कोरोनावायरस प्रतिबंधों के दौरान ब्राजील में विकसित किया गया था। यह सिस्टम दो अलग-अलग ऊंचाईयों के ढांचों, छिद्रित चैनलों, बारों, शेल्फों और तितली आकार के स्क्रू के साथ बनाया गया है, जिससे कई लेआउट कॉन्फिगरेशन तैयार किए जा सकते हैं। इसका उपयोग ऑफिस से लेकर बेडरूम, और रसोई तक किया जा सकता है।

इसकी विशेषता यह है कि यह ब्रास, स्टील, और पुन: प्रयुक्त दबाई गई लकड़ी से बनाया गया है। इसमें विभिन्न ऊंचाईयां और कई कॉन्फिगरेशन हैं जिन्हें लेआउट तैयार करने के लिए जोड़ा जा सकता है।

इसकी तकनीकी विशेषताएं इस प्रकार हैं: ढांचा 1 1100mm x 400mm x 2347mm और ढांचा 2 1100mm x 400mm x 850mm।

इस डिजाइन की विशेषताएं हैं: हाइब्रिड, मॉड्यूलर, क्वारंटाइन, मिनिमलिस्ट, फंक्शन, सस्टेनटबिलिटी, फ्रीडम, सिंप्लिसिटी, एलिगेंस।

इसका उपयोग करना बहुत सरल है। बस बारों को फ्रेम से छिद्रित चैनल में तितली स्क्रू के साथ ठीक करने की आवश्यकता होती है ताकि शेल्फों का समर्थन किया जा सके। इसे आप स्वयं संगठित और विघटित कर सकते हैं।

यह परियोजना जुलाई 2020 में बेलो होरिजोंटे, ब्राजील में शुरू हुई थी और अगस्त 2021 में वहीं समाप्त हुई।

इस डिजाइन के लिए किए गए अध्ययन में तकनीक और रचनात्मक समाधानों के बारे में था, जो लोगों के अनुसार आकार बदल सकते हैं।

चुनौती यह थी कि एक ऐसा सिस्टम बनाना जो वास्तव में किसी पेशेवर की मदद के बिना संगठित करने में सक्षम हो, और इस प्रकार, रूप और कार्य को जोड़ना।

इस डिजाइन के बारे में डिजाइनर के नोट्स: फ्लाई एक मॉड्यूलर और हाइब्रिड सिस्टम है जिसे क्वारंटाइन के दौरान डिजाइन किया गया है। यह घर को बदलने की आवश्यकता को प्रतिबिंबित करता है, क्योंकि इस महामारी के समय, हमने सीखा है कि घर हमें अनुकूलित करने की आवश्यकता होती है, और न कि उल्टा।

इस डिजाइन के विषय में छवि क्रेडिट्स: रोद्रिगो ओर्टेगा।

इस डिजाइन को 2022 में A' फर्नीचर डिजाइन अवार्ड में ब्रॉन्ज अवार्ड से सम्मानित किया गया था। ब्रॉन्ज A' डिजाइन अवार्ड: ऐसे अद्वितीय और रचनात्मक डिजाइनों को प्रदान किया जाता है जो अनुभव और संगठनात्मकता को प्रमाणित करते हैं। ये अवार्ड कला, विज्ञान, डिजाइन, और प्रौद्योगिकी में सर्वश्रेष्ठ अभ्यासों को शामिल करने के लिए प्रसिद्ध हैं, वे मजबूत तकनीकी और रचनात्मक कौशल प्रदर्शित करते हैं और जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने में योगदान देते हैं, जिससे दुनिया बेहतर बनती है।


परियोजना का विवरण और श्रेय

परियोजना के डिज़ाइनर: Linda Martins
छवि के श्रेय: Rodrigo Ortega
परियोजना टीम के सदस्य: Linda Martins
परियोजना का नाम: Fly
परियोजना का ग्राहक: Linda Martins


Fly IMG #2
Fly IMG #3
Fly IMG #4
Fly IMG #5
Fly IMG #5

प्रेरणा डिजाइन पर और पढ़ें